बेखौफ अपराधी: लखनऊ में एक और सनसनीखेज वारदात

दुबग्गा में युवती की निर्मम हत्या

दुष्कर्म के बाद हत्या किए जाने की आशंका

खेत में चारों ओर बिखरा था खून, ग्रामीणों में काफी गुस्सा


ए अहमद सौदागर


लखनऊ। यूपी की राजधानी में नौ साल पहले हुए महिला हत्याकांड के बाद भले ही बहू बेटियों के लिए कानून ने नया रूप ले लिया है, लेकिन लखनऊ में शुक्रवार को ऐसे ही एक दुस्साहसिक कांड ने सभी के रोंगटे खड़े कर दिए। दुबग्गा क्षेत्र में जब कमिश्नरेट पुलिस सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बेहद संजीदा होने का दावा कर रही थी कि तब इसी थानाक्षेत्र के मौरा खेड़ा गांव के बाहर दरिंदगी की हर हद पार कर दी गई। यहां एक युवती का खून से लथपथ शव शुक्रवार सुबह खेत में पड़ा मिला। खेत में चारों ओर खून बिखरा हुआ था। आशंका जताई जा रही है कि युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या की गई है।

युवती की हत्या किए जाने की खबर मिलते ही इलाके में सनसनी फ़ैल गई और देखते ही देखते तमाम लोगों की भीड़ जमा हो गई। खून से लथपथ शव को देखकर ग्रामीणों में काफी रोष व्याप्त है। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे पुलिस के आलाधिकारियों ने लोगों को समझा बुझाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। युवती की हत्या किसने और क्यों की पुलिस अभी तक कोई सुराग नहीं लगा पाई है।

,,,, पूरे घटनाक्रम पर एक नजर,,,

एकादशी की पूर्व संध्या पर पुलिस चौकसी का दावा कर रही थी और हत्यारों ने एक युवती को मौत की नींद सुला दिया।
दुबग्गा क्षेत्र के मौरा खेड़ा गांव निवासी एक युवती घर से खेत में शौच के लिए निकली थी। वह देर रात घर नहीं पहुंची तो घरवालों को चिंता हुई और उसकी खोजबीन शुरू की। शुक्रवार सुबह ग्रामीण गांव के बाहर स्थित खेत में शौच के लिए गए तो देखा कि युवती का खून से लथपथ शव पड़ा है। यह माजरा देख स्थानीय लोगों में हड़कंप मच गया।

बताया जा रहा है कि किसी धारदार हथियार से गला रेता हुआ था और कपड़े अस्त व्यस्त थे। आशंका जताई जा रही है कि हत्यारों से उसकी हाथा पाई भी हुई। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं युवती की हत्या की जानकारी मिलते ही ग्रामीणों में काफी गुस्सा है। इसे देखते हुए एहतियात के तौर पर गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

,,, गिर सकती है कई पुलिसकर्मियों पर गाज,,,

दुबग्गा क्षेत्र में खून से लथपथ मिली युवती की लाश को लेकर ग्रामीणों में काफी रोष व्याप्त है। उनका कहना है कि स्थानीय पुलिस कभी कभार क्षेत्र में दिखती है। इससे पहले भी कई घटनाओं में पुलिसिया कार्रवाई और लापरवाही उजागर हो चुकी है। 17 जुलाई 2014 को मोहनलालगंज क्षेत्र में एक महिला की दरिंदगी के बाद कातिलों ने कत्ल कर दिया था। इस हत्याकांड में भी पुलिस का खूब झोल दिखाई दिया था। यही नहीं यहां कई ऐसी संगीन वारदातें हुईं जिनमें कहीं न कहीं पुलिस की सक्रियता पर सवाल खड़े हुए। कहीं इस सनसनीखेज मामले में भी तो लापरवाही नहीं। हालांकि पुलिस पुलिस अधिकारी इस मामले में अभी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं। सवाल करने पर पुलिस का एक ही जवाब है कि मामले की गहनता से पड़ताल की जा रही है और उम्मीद है कि जल्द ही कातिल सलाखों के पीछे होंगे।

Central UP

जानकीपुरम विस्तार में शुरू हुई सृजन झंकार संगीत प्रशिक्षण अकादमी

नृत्य गायन वादन के साथ ही मॉडलिंग और जुंबा नृत्य बन रहे हैं युवाओं के आकर्षण लखनऊ। अंतर्राष्ट्रीय नृत्य दिवस के अवसर पर सांस्कृतिक गतिविधियों के स्कूल ‘सृजन झंकार’ और सृजन फाउंडेशन के नए कार्यालय का उद्घाटन 28 अप्रैल को पूर्व महापौर सुरेश चन्द्र अवस्थी और विशिष्ट अतिथि लक्ष्य जनकल्याण समिति के अध्यक्ष एसके वाजपेई […]

Read More
Central UP

BBLC इण्टर कालेज खमरिया में क्रिकेट टूर्नामेंट का ब्लॉक प्रमुख ने फीता काटकर किया शुभारंभ

नया लुक संवाददाता खमरिया खीरी। स्थानीय BBLC इण्टर कालेज में स्वर्गीय पंडित रामनरेश अवस्थी की स्मृति में रविवार को क्रिकेट टूर्नामेन्ट का शुभारम्भ हो गया। क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में पहुचे ब्लॉक प्रमुख ने फीता काटकर खामरिया नाईट राइडर्स व मुस्कान इलेवन समर्दा के बीच मैच का शुभारंभ करवाया। […]

Read More
Central UP

जीवन ज्योति एकेडमी, सैनिक नगर तेलीबाग, लखनऊ में हाई स्कूल बोर्ड का शत प्रतिशत परीक्षा परिणाम

  जीवन ज्योति एकेडमी, सैनिक नगर तेलीबाग, लखनऊ में बोर्ड परीक्षा वर्ष-2024 का परिणाम आने के बाद छात्र-छात्राएं खुशी से झूम उठे।विद्यालय का परिणाम शत प्रतिशत रहा। विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा शुभी सिंह ने 89.3 तथा दूसरे स्थान पर श्रेया गौतम ने 88.1 तथा तीसरे स्थान पर रहने वाली खुशबू गुप्ता […]

Read More