प्रेम तपस्या: ROMANTIC और शानदार अभिनय से सजी फ़िल्म में दिखेंगे मशहूर कॉमेडियन रियाज़

समर सिंह, चाँदनी सिंह और कुंदन के साथ अपनी कॉमेडी का छौंक लगाएँगे इंडियन

गुलज़ार हो रही इंडस्ट्री में जान फूंक सकती है प्रेम तपस्या, जानें कौन है फ़िल्म का निर्मात


आशीष दूबे


लखनऊ। कोरोना (COVID-19) जैसी भीषण महामारी के बाद एक बार फिर से फ़िल्म इंडस्ट्री गुलज़ार होने लगी है। ख़ासकर उत्तर प्रदेश में फ़िल्मी हलचल काफ़ी तेज़ी से देखने को मिलने लगी है।

 

अब भोजपुरी फिल्म जगत भी इससे अछूता नहीं रहा। एक बार फिर से भोजपुरी फिल्म में बहार आनी शुरु हो गई है।  सूबे में कई फिल्में एक साथ बन रही हैं।

इसी क्रम में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और सीतापुर के कई खुबसूरत location में एक भोजपुरी फिल्म प्रेम तपस्या की शूटिंग पूरी हुई।

प्रेम तपस्या के कलाकारों के बीच एक कलाकार जो एक देश के बड़े Stand-up Comedian और जाने माने Mimicry Artist हैं, रियाज़ इण्डियन। दर्जनों हिन्दी और भोजपुरी फ़िल्म में बतौर अभिनेता काम कर चुके रियाज़ के आने से फिल्म का निश्चित तौर पर वजन बढ़ेगा।

शूटिंग के दौरान मुलाक़ात हुई तो रियाज़ से पूछा गया कि भोजपुरी फ़िल्म में काम करने की कोई ख़ास वजह तो उन्होंने अपने ही अंदाज में कहा कि फ़िल्म बहुत की, लेकिन हमारे प्रदेश के हृदयस्थल में बन रही फ़िल्म को मैं कैसे छोड़ सकता हूँ।

film की demand के अनुसार location बहुत ही सटीक और खुबसूरत है और उतना ही भव्य फिल्म का संगीत है। मैने इस फिल्म में comedy तो की है, लेकिन एक अलग ही किदार के रूप में नज़र आने वाला हूँ।

आशा है कि दर्शकों के दिल में अपनी जगह बना पाऊं। फ़िल्म की टीम बहुत अच्छी थी, मुझे यक़ीन है प्रेम तपस्या को दर्शकों का बेहद प्यार मिलेगा। शूटिंग के दौरान ही उनसे दो बार बात करने मौका मिला। हर बार उन्होंने अपने चिर परिचित अंदाज में बातें करते हूए प्रेम तपस्या के बारे में हमसे बहुत सारी बातें साझा की।

बक़ौल रियाज़, पिछले कई बरसों से मैं भोजपुरी फिल्म नहीं कर रहा था। इसके पहले मैंने कई भोजपुरी फिल्मों में अभिनय कर चुका हूँ।

लेकिन जब मैने प्रेम तपस्या की स्क्रिप्ट सुनी तो मुझसे रहा नहीं गया और मैने तुरंत फिल्म का हिस्सा बनना स्वीकार किया। ये मेरे जीवन की बहुत ही शानदार भोजपुरी फिल्म साबित होगी।  वह कहते हैं कि प्रेम तपस्या की जितनी तारीफ़ की जाए, वह कम है।

प्रेम तपस्या को दर्शकों का प्यार मिलना निश्चित है। मशहूर कॉमेडियन रियाज इंडियन बताते हैं कि फिल्म के Hero समर सिंह हैं, जबकि Heroin चांदनी सिंह इस फिल्म में चार चाँद लगा रही है। वह कहते हैं कि चांदनी एक सर्वगुण संपन्न और बहुत ही बेहतरीन समर्पित अदाकारा है।

उनका बेहतरीन अभिनय आपको प्रेम तपस्या में देखने को मिलेगा। साथ ही Negative character निभाने वाले कुंदन सिंह ने अपने अभिनय से फिल्म में जान डाल दी है। फिल्म के प्रोड्यूसर विजय भदौरिया ने कहा कि यह फ़िल्म निश्चित तौर पर लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेगी।

प्रेम तपस्या जैसी फ़िल्म का नाम है, वैसी ही यह फ़िल्म बनी है। फिल्म के लेखक-निर्देशक मनोज हंसराज कहते हैं कि फ़िल्म की पटकथा इतनी अच्छी है जो दर्शकों को काफ़ी पसंद आएगी। रियाज़ कहते हैं कि यदि आप रोमांटिक सिनेमा देखने का मन बना चुके हैं तो प्रेम तपस्या आपको वह खुराक ज़रूर देगी।

Entertainment

पुण्यतिथि पर विशेषः जब नौशाद ने मुगल-ए-आजम का संगीत देने से कर दिया था मना

पांच मई को दुनिया से रुखसत हुए थे, 25 दिसम्बर 1919 को जन्मे थे नौशाद मुंबई। वर्ष 1960 में प्रदर्शित महान शाहकार मुगल-ए-आजम के मधुर संगीत को आज की पीढ़ी भी गुनगुनाती है लेकिन इसके गीत को संगीतबद्ध करने वाले संगीत सम्राट नौशाद ने पहले मुगल-ए-आजम का संगीत निर्देशन करने से इंकार कर दिया था। […]

Read More
Entertainment

‘पुकार- दिल से दिल तक’ में मुख्य भूमिका निभाएंगी सायली सालुंखे

एक मां और दो बेटियों के जीवन की नई कहानी को देखकर रह जाएंगे दंग मुंबई। सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न अपने आगामी शो ‘पुकार दिल से दिल तक’ के साथ दर्शकों का दिल जीतनेके लिए तैयार है, जो प्यार, नुकसान, और मुक्ति की सम्मोहक कहानी है। यह शो जयपुर की पृष्ठभूमि परआधारित है, जहां आधुनिकता परंपरा […]

Read More
Entertainment

इसी महीने 24 को रिलीज हो जाएगी धांसू फिल्म ‘भैया जी’

मनोज वाजपेयी के नए रूप को देखकर दंग रह जाएंगे दर्शक मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता मनोज बाजपेयी की आने वाली फिल्म ‘भैया जी’ 24 मई को रिलीज होगी। फिल्म का टीजर हाल ही में रिलीज किया है। वीडियो क्लिप में मनोज बाजपेयी को एक्शन अवतार में दिखाया गया है। उन्होंने एक ऐसे व्यक्ति का किरदार निभाया […]

Read More