गांजर की बेटी ने (CUET) प्रवेश परीक्षा में लहराया परचम,परिवार में खुशी का माहौल,बधाई देने वालों का लगा तांता

देश में 413 वां स्थान हासिल कर IIMC दिल्ली में अपना सपना करेगी पूरा

खमरिया खीरी। गांजर क्षेत्र के मोहम्दापुर गांव में किसान की बेटी ने प्रारंभिक शिक्षा गांव में प्राप्त कर एक महत्वाकांक्षी पत्रकार के रूप में आईआईएमसी दिल्ली परिसर में पढ़कर देश समेत अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश की अलग पहचान बनाने का सपना संजोकर लखनऊ में शिक्षा प्राप्त कर रही दिव्या कटियार ने CUET (पीजी) इंग्लिश प्रवेश परीक्षा में 413 वां स्थान हासिल कर गांजर क्षेत्र का नाम रोशन कर दिया। इस क्षेत्र में यह पहली ऐसी छात्रा है, जो कड़ी मेहनत व लगन से पढ़ाई कर यहाँ तक पहुचीं। जिसकी जानकारी होते ही परिवार में जहां खुशी का माहौल व्याप्त है,वही तमाम स्थानों से बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

ईसानगर क्षेत्र के मोहम्दापुर गांव के किसान वीरेंद्र कटियार की बेटी दिव्या कटियार ने बीते दिनों हुई सीईयूटी (पीजी) इंग्लिश प्रवेश परीक्षा पास कर पूरे भारत मे 413वां स्थान हासिल कर गांजर क्षेत्र का नाम रोशन कर दिया,परीक्षा का रिजल्ट आने पर जैसे ही दिव्या को इसकी जानकारी हुई तो वह खुशी से झूम उठी। उसने यह खुशी सबसे पहले अपने माता पिता भाई बहनों से साझा कर उन्हें बताया कि उसका जो सपना था कि इंडियन इंस्टीयूट एंड मास कम्युनिकेशन दिल्ली परिसर में रहकर कुछ नया करने का वह पूरा होने जा रहा है। इस बात पर दिव्या कटियार ने राष्ट्रीय सहारा से बातचीत के दौरान बताया कि वह वर्तमान में लखनऊ में पढ़ाई कर रही है,यूजी कोर्स: पत्रकारिता और जनसंचार में स्नातक सीयूईटी अखिल भारतीय रैंक {आईआईएमसी} – 413 काउंसलिंग के पहले दौर और सूची में आईआईएमसी दिल्ली में स्वीकार कर लिया गया है। अब वह अंग्रेजी पत्रकारिता में स्नातकोत्तर डिप्लोमा करने जा रही है। यहाँ तक पहुचने के लिए उसने कड़ी मेहतन की है, जिसमें उसके माता पिता व भाई बहनों का अहम योगदान है।

लखीमपुर खीरी की बिटिया ने बढ़ाया जिले का मान

महत्वाकांक्षी पत्रकार के रूप में आई आईएमसी दिल्ली में पढ़ने का था सपना

दिव्या का सपना था कि वह महत्वाकांक्षी पत्रकार के रूप में आईआईएमसी दिल्ली परिसर में पढ़ाई कर वैश्विक स्तर पर भारत की कहानी बदल कर एक नई पहचान देने की है जिसके बारे में उसने बताया कि एक महत्वाकांक्षी पत्रकार के रूप में (आईआईएमसी) विशेष रूप से मुख्य परिसर यानी दिल्ली परिसर में पढ़ना हमेशा उसका सपना रहा है। वह हमेशा वहां रहने व उसे सर्वोत्तम नैतिक मूल्यों की शिक्षा व अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रेरित करने वाले अपने माता-पिता और भाई-बहनों का शुक्रगुजार हूं।

फेमस पत्रकार पालकी शर्मा से प्रभावित होकर इस क्षेत्र में रखा कदम

दिव्या देश की जानीमानी पत्रकार पालकी शर्मा से प्रभावित होकर इस क्षेत्र में आई। जिसके लिए उसका माता पिता व भाई बहनों ने भी जमकर सहयोग कर उसे प्रेरित भी किया। इस सम्बंध में दिव्या ने कहा कि मैं आदरणीय पालकी शर्मा की तरह एक पत्रकार बनना चाहती हूं, क्योंकि मैं भी वैश्विक स्तर पर भारत की कहानी बदलना चाहती हूँ,अपने उस सपने के लिए।

दिव्या ने जूनियर हाईस्कूल तक की पढ़ाई गाँव मे रहकर क़स्बा खमरिया के ऐरा बाल विद्या मंदिर इण्टर कालेज से पूरी कर लखनऊ गई जहां बीएन गर्ल्स एकेडमी से उन्होंने हाईस्कूल व आईटी इण्टरमीडिएट कालेज से प्रथम डिवीजन में इण्टर की परीक्षा पास की। उसके बाद आगे की पढ़ाई लखनऊ यूनिवर्सिटी के जनर्लिज्म एंड मास कम्युनिकेशन का कोर्स शुरू किया जहां उसका फाइनल वर्ष है।

Central UP

ये पुलिस है जनाब! किसी की भी पिटाई कर सकती है… बेवजह पिट जाएं तो समझें लखनऊ आ गया

दबंगई: जो चाहे कर सकता है एक पुलिसकर्मी कमता चौराहा पर फिर एक चालक पर बरसी सिपाही की लाठी कुसूर इतना वाहन खड़ी कर जा रहा था चालक पानी लेने ए अहमद सौदागर लखनऊ। अभी एक पिटाई की आग पूरी तरह से बुझी भी नहीं थी कि पुलिसकर्मियों ने अपनी कारगुज़ारियों से सभी को चौंका […]

Read More
Central UP

दुखद घटना: मामूली कहासुनी के युवक की पीट-पीटकर हत्या

आधा दर्जन सहित दस लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज बंथरा थाना क्षेत्र में हुई घटना का मामला ए अहमद सौदागर लखनऊ। बंथरा थाना क्षेत्र स्थित बंथरा गांव में रविवार रात बिजली लगाने को लेकर दो पक्षों के बीच कहासुनी हो गई और देखते ही देखते बात इतनी बढ़ गई कि एक पक्ष के लोगों ने […]

Read More
Central UP

हादसों का सबब बन रही पुलिस की लापरवाही

आगरा एक्सप्रेस वे, कानपुर रोड, शहीद पथ, किसान पथ, सुल्तानपुर रोड, रिंग रोड व अयोध्या रोड बने एक्सीडेंट प्वाइंट इन मार्गों पर बढ़ रहा है सड़क दुघर्टना का आंकड़ा संबंधित विभाग बेखबर ए अहमद सौदागर लखनऊ। शुक्रवार रात करीब डेढ़ बजे अयोध्या रोड स्थित बीबीडी के सामने तेज़ रफ़्तार से जा रहा मौरंग लदा ट्रक […]

Read More