CM Yogi: देश के अंदर धर्म के आधार पर मुसलमानों को आरक्षण पाने का कोई हक नहीं 

  • मोदी जी के नेतृत्व में देश की सीमाएं पूरी तरह सुरक्षित – योगी 
  • 400 पार के नारे से इंडी गठबंधन को चक्कर आने लगता है

उमेश चन्द्र त्रिपाठी 

फरेंदा महराजगंज। लोकसभा 63 महाराजगंज से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार पंकज चौधरी के समर्थन में आज शुक्रवार को फरेंदा में जैपुरिया इंटर कालेज के मैदान में एक विशाल चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पांच चरणों के चुनाव के बाद यह साफ हाे चुका है कि देश में एक बार फिर मोदी सरकार बनने जा रही है। 400 पार के नारे से इंडिया गठबंधन के लोगों को चक्कर आने लगता है। उन्होंने कहा कि अब आप का रुपया कब्रिस्तान में नहीं देश के विकास में खर्च हो रहा है। पहले की सरकारों में चार लोग टोपी पहन कर गरीबों की भूमि कब्जा कर लेते थे। अब ऐसा संभव नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश की सीमाएं पूरी तरह से सुरक्षित है। विकसित भारत संकल्प योजना के तहत पूरे देश में विकास के कार्य हो रहे हैं।

देश के अंदर मुसलमान धर्म के आधार पर आरक्षण पाने का हकदार नहीं हो सकता

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश के अंदर मुसलमान धर्म के आधार पर आरक्षण पाने का हकदार नहीं हो सकता है। कांग्रेस का घोषणा पत्र पढ़ेंगे तो उसमें गहरी साजिश की गई है। डा. बाबा साहब भीम राव अंबेडकर ने कहा था कि धर्म के आधार पर आरक्षण देश के विभाजन जैसा है।

महराजगंज लोकसभा क्षेत्र के फरेंदा में एक विशाल जनसमूह को संबोधित करने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भगवान राम का भव्य मंदिर व काशी विश्वनाथ मंदिर पूरी तरह सज गया है। मथुरा की तरफ हम लोग बढ़ रहे हैं। यह सिर्फ आप के वोट के कारण संभव हो सका है। आज अगर पटाखा भी तेज आवाज में फटता है, तो पाकिस्तान पहले ही जवाब दे देता है कि साहेब इसमें मेरा हाथ नहीं है । इंडिया गठबंधन के लोग तो आज भी पाकिस्तान की दुहाई देकर कहते हैं कि पाकिस्तान को कुछ मत बोलो, उसके पास तो एटम बम है तो क्या हमने अपना एटम बम फ्रीज में रखने के लिए बनाया है।

नया भारत किसी को छेड़ता नहीं है और जो छेड़ता है उसे छोड़ता भी नहीं है। कांग्रेस कहती है, कि हम आएंगे तो एससी और ओबीसी का आरक्षण मुसलमानों को बांटेंगे। यह लोग कहते हैं कि पर्सनल ला लाएंगे, इसका मतलब होता है देश में तालिबानी शासन लागू करेंगे। सभा को केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री व भाजपा प्रत्याशी पंकज चौधरी ने भी संबोधित किया।

योगी आदित्यनाथ के जयघोष से गूंजा फरेंदा

जीत का मंत्र दे गए योगी

महराजगंज सीट पर रिकॉर्ड मतों से जीत के लिए योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया। उन्होंने कहा कि मतदान में अभी सात दिन बचे हैं। प्रत्येक व्यक्ति पांच-पांच घर जाकर जनसंपर्क कर भाजपा के पक्ष में मतदान के लिए तैयार करें। सात दिनों में 35 परिवार का मतलब सौ मतदाता तैयार करें। जिनको एक जून को पूजा-पाठ के बाद फोन के माध्यम से सूचित कर बूथ पर जाकर मतदान अवश्य कराएं।

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को विधायक नौतनवां ऋषि त्रिपाठी और फरेंदा के पूर्व विधायक बजरंग बहादुर सिंह ने बुके भेट कर स्वागत किया।

सभा को संबोधित करते वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी

इस अवसर पर भाजपा के जिलाध्यक्ष संजय पाण्डेय, निषाद पार्टी के जिलाध्यक्ष राम नाथ निषाद, नौतनवां विधायक ऋषि त्रिपाठी, पनियरा विधायक ज्ञानेन्द्र सिंह,सिसवा विधायक प्रेम सागर पटेल, सदर महराजगंज के विधायक जय मंगल कन्नौजिया, एडवोकेट अरविंद मिश्रा, नगर पंचायत आनन्द नगर के अध्यक्ष प्रतिनिधि राजेश जायसवाल, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष अरूण शुक्ला, हिंदू युवा वाहिनी के पूर्व जिलाध्यक्ष नरसिंह पांडे, नौतनवां ब्लाक प्रमुख राकेश कुमार मद्धेशिया,भाजपा नेता दीपक बाबा, नौतनवां के चेयरमैन बृजेश मणि त्रिपाठी, पूर्व चेयरमैन गुड्डू खान समेत बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद रहे।

सभा का संचालन विवेकानंद पांडे और अध्यक्षता भाजपा के जिलाध्यक्ष संजय पाण्डेय ने की।

Loksabha Ran

विकसित भारत का बजट

योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोकसभा में प्रस्तुत बजट का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में नई संसद में वित्त मंत्री ने देश का आम बजट प्रस्तुत किया है। यह बजट सर्वस्पर्शी, सर्वसमावेशी, विकासोन्मुख, 140 करोड़ भारतवासियों की आशा, आकांक्षा और अमृतकाल के संकल्पों को पूरा करने वाला सिद्ध होगा। […]

Read More
Loksabha Ran

राज्यपाल ने की बजट की सराहना

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने आज लोकसभा में प्रस्तुत केंद्रीय बजट 2024-25 पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आम बजट अमृत काल के लिहाज से बहुत ही अहम है क्योंकि यह देश के 140 करोड़ लोगों को सामाजिक, आर्थिक एवं शैक्षणिक न्याय दिलाने वाला है। राज्यपाल जी ने कहा कि बजट में किसान, गरीब, युवा तथा […]

Read More
Loksabha Ran

योगी ने भी माना ‘हमारा’अति आत्मविश्वास महंगा पड़ा

अजय कुमार, लखनऊ लखनऊ।  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आखिरकार अपनी चुप्पी तोड़कर यह है स्वीकार किया कि अति आत्मविश्वास ने हमारी अपेक्षाओं को चोट पहुंचाई है। जो विपक्ष पहले हार मान के बैठ गया था, वो आज फिर से उछल-कूद मचा रहा है। योगी ने यह है बातें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष […]

Read More