नगर पंचयात आनन्द नगर में वेतन को लेकर  कर्मचारी दूसरे दिन भी हड़ताल पर

अमित मोहन श्रीवास्तव

महराजगंज । जिले के नगर पंचयात आनन्द नगर में वेतन बकाया भुगतान को लेकर सभी कर्मचारियों ने नगर पंचयात कार्यालय परिसर में ही झाड़ू, ठेला रखकर हड़ताल पर रहे। इस वजह से पूरे नगर  की सफाई व्यवस्था प्रभावित रही। सोमवार की शाम को नगर के स्ट्रीट लाइट की बिजली भी काट दी गयी थी। इसे सारा शहर अंधेरे में रहा।

कर्मचारी तानाशाही नहीं चलेगी, वेतन भुगतान तुरंत हो, वेतन नही तो काम नही का नारा लगाते हुए  कार्यालय पर ताला भी लगा दिए। इस दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष विजय लक्ष्मी जयसवाल अपने कार्यालय में बैठी थीं और अधिशाषी अधिकारी पूजा सिंह परिहार भी अपने कार्यालय में मौजूद थीं।

इस संबंध में नगर पंचयात अध्यक्ष विजय लक्ष्मी जयसवाल ने कहा की कर्मचारी  द्वारा हड़ताल व धरना प्रदर्शन किया जा रहा है इसके लिए अधिशासी अधिकारी पूजा सिंह परिहार  जिम्मेदार हैं। कर्मचारियों को उकसाकर निकाय हित के विरुद्ध कार्य किया जा रहा है। हड़ताल के लिये पैसे की फंडिंग और मैट की व्यवस्था उनके द्वारा की गई। वे सरकार  की छवि धूमिल कर सरकार विरोधी कार्य मे पूर्ण रूप से संलिप्त हैं। निकाय में कार्यरत कर्मचारियों को  स्थलीय निरीक्षण कर सफाई हेतु अधिशासी अधिकारी को निर्देशित किया तो उन्होंने कार्य न कर कर्मचारियों को हड़ताल पर बैठने के लिए उकसाया । कर्मचारियों का वेतन नहीं बाधित किया गया है। वह कर्मचारियों को सामने खड़ा करके गलत तरीके से अपना और कार्यालय अधीक्षक और टंकड़ लिपिक   का वेतन बनवाना चाहती हैं जबकि इन तीन लोगों से स्पष्टीकरण माँगा गया था जबाब न मिलने पर  इन  तीन का वेतन रोका गया है। इसी क्रम में कार्यालय अधिक्षक व टंकड़ लिपिक को एक अप्रैल को निलम्बित किया गया।  अधिशाषी अधिकारी के इस कृत्य को उच्चाधिकारियों को पूर्व में ही अवगत करा दिया गया है।अध्यक्ष ने यहां तक आरोप लगया की यह जहाँ भी रही हैं, इनका विवादों से नाता रहा है।

अध्यक्ष विजय लक्ष्मी जायसवाल के आरोपों का खण्डन करते हुए अधिशाषी अधिकारी पूजा सिंह परिहार ने कहा कि हड़ताल की  जिम्मेदार स्वयं अध्यक्ष हैं  क्योंकि वेतन न मिलने से कर्मचारी हड़ताल पर हैं। निलम्बन के जबाव मे उन्होंने कहा कि मुझे कोई स्पस्टीकरण पत्र नही मिला है । कर्मचारियों को हाजिरी रजिस्टर में एक अपैल से निलंम्बित किया गया है जबकि जनवरी , फरवरी व मार्च का वेतन बांधित किया जा रहा है।वरिष्ठ लिपिक व टंकण लिपिक का निलंबन भी अवैध है। इन्होंने कहा की जो लोग नगर पंचयात का पैसा जमा नहीं किये हैं उनका आर सी काटा गया है उससे भी अध्यक्ष को नाराजगी है।

स्थित जो भी हो अध्यक्ष और अधिशाषी अधिकारी का विवाद थमा नहीं तो कर्मचारियों की हड़ताल आगे जा सकती है और कस्बावासियों को कूड़ा और बिजली संकट से जूझना पड़ेगा।

Purvanchal

बोले MLC- तकनीकी शिक्षा के जरिए अपनी क्षमता बढ़ा सकते हैं छात्र

लाल बहादुर शास्त्री स्मारक पीजी कॉलेज आनंदनगर में टेबलेट वितरण कार्यक्रम युवाओं को तकनीकी रूप से दक्ष होना जरूरी – ध्रुव त्रिपाठी शिक्षक विधायक छात्र टेबलेट का प्रयोग सिर्फ ज्ञानार्जन के लिए करें – डॉ बलराम भट्ट प्रबंधक अशोक कुमार पांडेय फरेंदा महराजगंज। आज की तकनीकी क्रांति के युग में युवाओं को तकनीकी रूप से […]

Read More
Purvanchal

सोनौली से दिल्ली तक विना परमिट की अवैध बसों का संचालन पुनः शुरू

सोनौली में मुख्यमंत्री के निर्देश की उड़ाई जा रही है धज्जियां, फिर चलने लगी डग्गामार बसें बीते दिनों मुख्यमंत्री के निर्देश पर बिना परमिट की चल रहीं पांच बसों को ARTO ने किया था सीज सुरक्षा एजेंसियों की मिली भगत से इन्हीं बसों से हो रही है बड़े पैमाने पर तस्करी, प्रशासन सुस्त पड़ा परिवहन […]

Read More
Purvanchal

बिहार बलिया बार्डर पर अवैध वसूली करते पकड़े गए थानेदार दीवार कूदकर फरार

नरही थाने में हो रहा था कुछ ऐसा, अचानक पहुंचे डीआईजी और निलंबित हो गई पूरी चाैकी दो सिपाही सहित 16 गिरफ्तार, डीजीपी ने सख्त कार्यवाही का दिया निर्देश नया लुक ब्यूरो बलिया। उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती जिले बलिया में पुलिस खुल कर उगाही और वसूली का खेल करती है। अब तक यह बात केवल […]

Read More