मयंक के स्पीड के सामने RCB ने घुटने टेके, 28 रनों से जीता लखनऊ (LSG)

  • तीन विकेट लेकर RCB की कमर तोड़ी नए स्पीड स्टार ने
  • क्विंटन डिकॉक ने खेली 81 रनों की जबरदस्त पारी

बेंगलुरु। वो अभी नया खिलाड़ी है। केवल एक मैच का अनुभव था, लेकिन आते ही सनसनी बनकर उभरा। हम बात कर रहे हैं भारत के नए पेस स्टार मयंक यादव की। लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में जब इस गेंदबाज ने 155.8 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी, लोगों ने कहना शुरू कर दिया था कि यह भारत का शोएब अख्तर है। आज मयंक ने वो साबित कर दिखाया। मयंक ने आज के मैच में तीन विकेट झटके। मयंक ने RCB के क्रमशः तीन, चार और पांच नम्बर के बल्लेबाजों को आउट किया। मैक्सवेल, रजत पाटीदार और कैमरन ग्रीन उसका निशाना बने।

क्विंटन डिकॉक 81 रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद मयंक यादव के 14 रन देकर तीन विकेट की शानदार गेंदबाजी की बदौलत लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें मैच में रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 28 रनों से हरा दिया है। लखनऊ की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है। मयंक ने अपने डेब्यू मैच में ही तेज रफ्तार और स्विंग से पिछले मुकाबले में पंजाब किंग्स के खिलाड़ियों के बल्ले को रोक दिया था। मयंक LSG से डेब्यू करते हुए पहले ही मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच भी बनें थे।

RCB की विराट कोहली और फाफ डुप्लेसी की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट लिये 40 रन जोड़ते हुए टीम के लिए अच्छी शुरुआत की। लेकिन पांचवें ओवर में पहले कोहली और उसके बाद डुप्लेसी का विकेट पर बेंगलुरु की पारी लड़खड़ा गई। विराट ने 16 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 22 रन बनाये। वहीं डुप्लेसी ने 13 गेंदों में 19 रनों की पारी खेली। रजत पाटीदार ने 21 गेंदों में दो चौके और दो छक्कों की मदद से 29 रन बनाये। कैमरन ग्रीन नौ रन, अनुज रावत11 रन बनाकर आउट हुये।

चार ओवर में 14 रन देकर तीन विकेट लेने वाले मयंक यादव के चलते हार गई RCB, LSG को मिली जीत

महिपाल लोमरोर ने टीम के लिए 13 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्को की मदद से सर्वाधिक 33 रन बनाये। दिनेश कार्तिक चार रन और मोहम्मद सिराज 12 रन बनाकर बनाकर आउट हुये। लखनऊ के गेंदबाजों ने बेंगलुरु की टीम 19.4 ओवर में 153 रनों पर समेट दिया। लखनऊ की ओर से मयंक यादव ने तीन विकेट लिये। नवीन उल हक को दो विकेट मिले। मनीमारन सिद्धार्थ, यश ठाकुर और मार्कस स्टॉयनिस ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

इससे पहले लखनऊ सुपर जायंट्स ने रॉयल चैंलेजर्स बेंगलुरु को जीत के लिय 182 रनों का लक्ष्य दिया था। आज यहां एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में RCB के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। LSG की क्विंटन डिकॉक और कप्तान केएल राहुल की सलामी जोड़ी ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 53 रन जोड़े। छठें ओवर में मैक्सवेल ने डागर के हाथों राहुल को कैच आउट कराया। राहुल ने 14 गेंदों में दो छक्कों की मदद से 20 रन बनाये।

वहीं क्विंटन डिकॉक ने 56 गेंदों में आठ चौके और पांच छक्कों की मदद से 81 रनों की पारी खेली। नौवें ओवर सिराज ने देवदत्त पड़िक्कल छह रन आउट कर पवेलियन भेज दिया। मार्कस स्टॉयनिस ने 15 गेंदों में एक चौके और दो छक्कें की मदद से 24 रनों की पारी खेली। आयुष बदोनी अपना खाता भी नहीं खोल सके। निकोलस पूरन आखिरी ओवरों में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 21 गेंदों में एक चौके और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 40 रन बनाये। लखनऊ की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 181 रनों का स्कोर खड़ा किया। बेंगलुरु की ओर से ग्लेन मैक्सवेल ने दो विकेट लिये। रीस टॉप्ली, यश दयाल और मोहम्मद सिराज ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

IPL

कुलदीप के वार से नहीं संभल सका LSG, ऋषभ और जेक ने बैटिंग से हराया

तेज शुरुआत के बाद भी लड़खड़ा गई लखनऊ, घर में बुरी तरह हारे लोकल खिलाड़ियों से सजी दिल्ली ने घर में लखनऊ को नजाकत से हराया नया लुक संवाददाता लखनऊ। टीम थी लखनऊ की लेकिन खिलाड़ी या तो विदेशी थे या फिर बाहर के प्रदेश के। अब जब लोकल लड़कों को मौका मिला तो उन्होंने […]

Read More
Sports

मयंक की प्रभावशाली गेंदबाजी से विपक्षी बल्लेबाज होते है असहज

कृष्ण भक्त मयंक नहीं करता है मांसाहार का सेवन दुनिया के सभी बल्लेबाजों को चौंकाने वाला खेल सकता है टी-20 विश्वकप विनय प्रताप सिंह लखनऊ। लखनऊ सुपरजॉयंट्स (LSG) के तेज गेंदबाज मयंक यादव अच्छी गति के साथ सही जगह गेंद डालकर विपक्षी टीम के बल्लेबाजों असहज कर देते है। मयंक ने विपक्षी टीम के बल्लेबाजों […]

Read More
Sports

हैदराबाद (SRH) से हैदराबाद में हारी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK)

आज भाग्य ने नहीं दिया साथ चेन्नई एक्सप्रेस का चक्का रहा जाम स्टेडियम भले ही हैदराबाद का हो, लेकिन पीले कलर की जर्सी देखकर ऐसा लग रहा था कि ग्राउंड चेन्नई का है।  धोनी के चाहने वाले हजारों लोग स्टेडियम पहुंचे थे और उनकी आतिशी बल्लेबाजी देखने के लिए बेताब थे। भाग्य आज हैदराबाद के […]

Read More