2024 का संकल्प, फिर एक बार मोदी सरकारः  योगी

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 899 करोड़ की 256 विकास परियोजनाओं का किया लोकार्पण-शिलान्यास
  • सीएम ने वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की मूर्ति का किया अनावरण
  • सीएम ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को चेक, चाबी, टैबलेट व लैपटॉप आदि प्रदान किया

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को जौनपुर पहुंचे। यहां उन्होंने वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की मूर्ति का अनावरण किया, फिर जौनपुर को सड़क, पेयजल के साथ समग्र विकास से जुड़ी 899 करोड़ रुपये की 256 विकास परियोजनाओं की सौगात दी। cm ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को चाबी, चेक, टेबलैट व लैपटॉप आदि प्रदान किया। इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ जौनपुरवासियों से मुखातिब हुए। उन्होंने कहा कि 2024 का हमारा एक ही संकल्प होना चाहिए और वो है मोदी सरकार। सीएम ने जौनपुरवासियों को संकल्प दिलाया कि फिर एक बार-मोदी सरकार। सीएम ने कहा कि नगर निकाय चुनाव में दशकों की ख्वाहिश को आपने पूरा करते हुए नगर पालिका में मनोरमा मौर्या को विजयश्री दिलाकर ट्रिपल इंजन की सरकार चलाने के लिए बहुमत दिया। सीएम ने विश्वास दिलाया कि जब यहां पर आएंगे तो विकास परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे।

गुलामी की जंजीरों को तोड़ने वाले महानायक हैं महाराणा प्रताप

CMने कहा कि जब देश आजादी का शताब्दी महोत्सव मनाएगा तो हमें कैसा भारत चाहिए। विकसित भारत के लिए पंच प्रण का संकल्प पीएम मोदी ने दिया था। गुलामी के अंश को सर्वदा समाप्त करने का भी संकल्प है। महाराणा प्रताप गुलामी की जंजीरों को तोड़ने वाले महानायक के रूप में हैं। उन्होंने कहा था कि घास की रोटी खाऊंगा, लेकिन विदेशी हुकूमत के सामने शीश नहीं झुकाऊंगा। आज सैकड़ों वर्ष बाद भी देश में स्वाभिमान, शौर्य व पराक्रम की बात आती है तो महाराणा प्रताप, छत्रपति शिवाजी, गुरु गोविंद सिंह, रानी लक्ष्मीबाई के प्रति हर भारतवासी के मन में सम्मान आता है। महाराणा प्रताप की प्रतिमा भी स्वाभिमान का वही प्रतीक है, जो राष्ट्रवाद के मार्ग पर चलने की प्रेरणा प्रदान कर रही है।

परिश्रम व पुरुषार्थ की धरती है जौनपुर

सीएम ने कहा कि जौनपुर की धरती परिश्रम व पुरुषार्थ लोगों की धरती है। यहां के लोगों ने मेहनत व परिश्रम से यहां के इत्र व इमरती को पहचान दिलाई है। यहां के लोग अनेक क्षेत्रों में गए और उद्यमशीलता के माध्यम से प्रतिभा का लोहा मनवाया।

विपक्ष पर रहे हमलावर, बोले- यह लोग जलाभिषेक पर रोक लगाते थे

विपक्ष पर हमलावर सीएम ने आमजन से पूछा कि केंद्र व राज्य में यदि डबल इंजन सरकार न होती तो क्या राम मंदिर बन पाता। यह लोग लाठी-डंडा बरसाते थे। क्या काशी में काशी विश्वनाथ धाम बन पाता, यह लोग जलाभिषेक पर रोक लगाते थे। भारत में पर्व-त्योहारों के पहले दंगे कराते थे। आज सरकार शांतिपूर्ण ढंग से त्योहार मनाने के लिए प्रोत्साहित व सहयोग करती है। सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था करती है। सरकार सुरक्षा के साथ खिलवाड़ की छूट किसी को नहीं देती है। ऐसा करने वालों को कीमत चुकानी पड़ेगी। सीएम ने कहा कि आज हमारा देश बदल चुका है। एक नए भारत का दर्शन हो रहा है। पहले जयश्रीराम का नारा लगाने पर लाठियां बरसती थीं, अब दुनिया अयोध्या धाम दर्शन करने पधार रही है। मोदी जी की गारंटी वेलफेयर स्कीम के माध्यम से हर तबके को गरीबकारी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ और आजीविका की गारंटी दी जा रही है।

कभी सपना था, आज हकीकत है जौनपुर में मेडिकल कॉलेज

सुरक्षा के बेहतर वातावरण के कारण जौनपुर में 3300 करोड़ का निवेश ला रहा है। एसटीपी लग रही है। फोरलेन-रिंग रोड बन रहे हैं। गोमती नदी पर पुल बन रहे हैं, चौराहों का सुंदरीकरण हो रहा है। हर गरीब को राशन, एक जिला-एक उत्पाद के जरिए यहां के प्रोडक्ट को वैश्विक मान्यता दिलाने का कार्य हो रहा है। हर घर तक शुद्ध पेयजल, हर गरीब को आयुष्मान का लाभ दिया जा रहा है। कोरोना कालखंड में जिनके अभिभावक महामारी की चपेट में आ गए थे, उनके पेंशन, भत्ता, शिक्षा की व्यवस्था सरकार कर रही है। श्रमिकों के बच्चों के लिए अटल आवासीय विद्यालय स्थापित किए गए हैं। अब हर जनपद में ऐसे विद्यालय स्थापित करने जा रहे हैं। स्व. उमा नाथ सिंह गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज निर्माण के अंतिम दौर में चल रहा है। जौनपुर में अपना मेडिकल कॉलेज सपना था, आज हकीकत है। यही डबल इंजन की सरकार की ताकत है।

सीएम ने कवि श्याम नारायण पांडेय को भी किया याद

योगी ने कहा कि जब राष्ट्रनायकों के प्रति जब सम्मान का भाव होगा तो दुनिया की कोई ताकत बाल बांका नहीं कर पाएगी। जौनपुर के बगल में मऊ के राष्ट्रकवि श्याम नारायण पांडेय ने हल्दीघाटी के माध्यम से महाराणा प्रताप के शौर्य व पराक्रम को ओजपूर्ण ढंग से दुनिया के सामने रखा था। कवि सम्मेलन के माध्यम से जब वे हल्दीगाटी का वाचन करते थे तो दुनिया झूम उठती थी। ये वे महापुरुष हैं, जिन्होंने जनता के साथ जुड़कर शब्दों के माध्यम से जीवंतता प्रदान की और भावनाओं का सम्मान किया। इस अवसर पर योगी सरकार के खेल व युवा कल्याण मंत्री गिरीश चंद यादव, राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी, जौनपुर लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी कृपाशंकर सिंह, विधायक रमेश चंद्र मिश्र, रमेश सिंह, डॉ. आरके पटेल, अवधेश सिंह, विधान परिषद सदस्य बृजेश सिंह प्रिंसू, चेयरमैन मनोरमा मौर्या, भाजपा जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह, मछलीशहर के अध्यक्ष रामविलास पाल आदि मौजूद रहे।

Raj Dharm UP

राजधानी में बदमाश बेखौफ, अपराध बेकाबू-लखनऊ के गाजीपुर में पूर्व आईएएस की पत्नी की हत्या

लूट के विरोध में महिला की हत्या किए जाने की आंशका  घर में घुसकर बेरहमी से किया कत्ल, गले पर कसाव के निशान पति के घर लौटने पर हुई घटना की जानकारी, इलाके में सनसनी, पुलिस मौके पर ए अहमद सौदागर लखनऊ। राजधानी में बुजुर्ग अपने ही घरों में महफूज नहीं हैं।बदमाशों ने एक बार […]

Read More
Raj Dharm UP

अमीनाबाद में व्यापारियों ने किया योगी का स्वागत

लखनऊ। अमीनाबाद सभा में पहुंचे योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करते अमीनाबाद संघर्ष समिति के सदस्य अमीनाबाद में राजनाथ सिंह के समर्थन में सभा में शामिल हुए उतर प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ  से मिले अमीनाबाद संघर्ष समिति के पदाधिकारियों के अनुसार योगी आदित्यनाथ से मिलकर पदाधिकारियों ने खुशी जाहिर की व अमीनाबाद आने पर […]

Read More
Raj Dharm UP

चार जून की प्रतीक्षा, माफिया की उसके बाद नहीं होगी रक्षा

सीएम योगी का बड़ा ऐलान, कहा- चार जून के बाद माफिया मुक्त राज्य घोषित होगा उत्तर प्रदेश अब मटियामेट करने की कसम खा ली है यूपी के सीएम ने, जो कहते हैं वो कर दिखाते हैं योगी ए. अहमद सौदागर लखनऊ। योगी आदित्यनाथ पर विपक्षी दल लगातार आरोप लगाते रहे कि उन्होंने अपने सजातीय अपराधियों […]

Read More