बेंगलुरु में पांच संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार

बेंगलुरु। कर्नाटक के बेंगलुरु में शहर अपराध शाखा (CCB) पुलिस ने शहर के विभिन्न हिस्सों में विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम देने की योजना बना रहे पांच संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। CCB पुलिस ने आतंकवादियों को मंगलवार को हेब्बल पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक घर से गिरफ्तार किया। छापेमारी में पुलिस ने उनके पास से सात देशी बंदूकें और 45 राउंड जिंदा कारतूस बरामद किये। बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त बी दयानंद ने पत्रकारों को बताया कि यह जुनैद अहमद ही था जिसने आतंकी मॉड्यूल बनाया था।

दयानंद ने कहा कि हालांकि, जुनैद फरार है और उसके भारत से बाहर होने की संभावना है। जुनैद और संदिग्ध आतंकवादी 2017 में बेंगलुरु के आरटी नगर में एक हत्या के मामले में शामिल थे। उन्होंने कहा कि जुनैद सहित संदिग्ध आतंकवादियों को बेंगलुरु में 2008 के सिलसिलेवार विस्फोट मामले के मुख्य आरोपियों में से एक टी नजीर ने पारापन्ना अग्रहारा जेल में कट्टरपंथी बनाया था। उन्होंने कहा कि जुनैद को देश से भागने से पहले कम से कम तीन बार गिरफ्तार किया गया था।

उन्होंने कहा कि जुनैद ने पकड़े गए संदिग्ध आतंकियों को हथियार मुहैया कराए थे। उन्होंने कहा कि पुलिस को डिजिटल मोड के माध्यम से भेजे गए मनी ट्रेल का भी पता चला है। दयानंद ने कहा, संदिग्ध 15 दिनों की पुलिस हिरासत में हैं। इस बीच, गृह मंत्री डॉ. जी परमेश्वर और खुफिया अधिकारियों ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को हाई-प्रोफाइल गिरफ्तारी के बारे में जानकारी दी। उन्होंने विधानसभा में इसकी घोषणा भी की और CCB पुलिस को बधाई दी।

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता बसवराज बोम्मई ने मामले को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को स्थानांतरित करने की मांग की। उन्होंने कहा, ‘ऐसे मामले NIA को दिए जाने चाहिए। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को बेंगलुरु को एक सुरक्षित शहर बनाने के लिए कार्रवाई करनी चाहिए। आरोपी बेंगलुरु में बम लगाना चाहते थे। सरकार को इसे गंभीरता से लेना चाहिए। (वार्ता)

National

विज्डम वे प्रोग्रेसिव इंटर कॉलेज में उत्साह के साथ मनाया योग दिवस

ए अहमद सौदागर लखनऊ। हर साल की तरह इस वर्ष भी चिनहट क्षेत्र के मटियारी चौराहा स्थित विज्डम वे प्रोग्रेसिव इंटर कॉलेज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस उत्साह के साथ मनाया गया।   विज्डम वे प्रोग्रेसिव इंटर कॉलेज के प्रांगण में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। इसमें विद्यालय के सौ से अधिक छात्रों ने अपने शिक्षकों के […]

Read More
National

स्वामी विवेकानंद योग अनुसंधान संस्थान ने बताया योग से कैसे “स्वत: और समाज” का संकल्प निरोग और राष्ट्रनिर्माण तक पहुंचेगा.

विश्व योग दिवस पर स्वामी विवेकानंद योग अनुसंधान संस्थान (S-VYASA) में विशाल योग क्रिया का आयोजन किया गया. प्रकृति और मानव विज्ञान से जुड़ी निरोगी जीवनशैली को हर मानव के लिए सुलभ बनाने के संकल्प के साथ इस यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखने वाले डॉ. एच आर नागेंद्र मुख्य अतिथि रहे. S-VYASA के नाम से संचालित […]

Read More
National

जिले में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस, नोडल अधिकारी रहे मौजूद

उमेश चन्द्र त्रिपाठी महराजगंज! 21 जून को देश भर में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। महराजगंज धनेवा -धनेई स्थित स्टेडियम में लगभग हजारों लोगों ने योगाभ्यास किया। इस दौरान नोडल अधिकारी प्रमुख सचिव पी गुरु प्रसाद, जिलाधिकारी अनुनय झा, पुलिस अधीक्षक सोमेंद्र मीना, सीडीओ संतोष राय, एडीएम पंकज वर्मा, और […]

Read More