आपके एक वोट से सुशासन, राष्ट्रवाद और विकास की क्रांति होगी : योगी

मेरठ में जनसभा कर भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में की मतदान की अपील


लखनऊ/मेरठ। 10 मई प्रथम स्वातंत्रत्य समर की पावन तिथि है। इसे हम क्रांति दिवस के रूप में मनाते हैं। 11 मई को आपको नगर निकाय चुनाव में भागीदार बनना है। आपका एक वोट नई क्रांति को जन्म देने का है। यह क्रांति सुशासन, विकास और राष्ट्रवाद की होगी। मेरठ में सपा-बसपा, लोकदल व कांग्रेस ने सोतीगंज की कालिख दी थी। जब आपकी अपनी सरकार आई तो सोतीगंज का कलंक समाप्त हुआ। आज मेरठ में शांति व सौहार्द है। सपा-लोकदल का गठबंधन अवसरवादी व अराजकतावादी है। अराजकता की जड़ पर जब मट्ठा डालने का कार्य किया जा रहा है तो इन्हें परेशानी हो रही है। यह बातें  योगी आदित्यनाथ ने कहीं। उन्होंने शुक्रवार को जिमखाना मैदान में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में आयोजित जनसभा को संबोधित किया।

भाजपा का बोर्ड बना होता तो नई आभा के साथ बढ़ रहा होता मेरठ

CM ने कहा कि 2017 में भी मेरठ नगर निगम का भाजपा बोर्ड बना होता तो मेरठ भी नई आभा के साथ बढ़ रहा होता। हमने पैसे की कमी आड़े नहीं आने दी, लेकिन पैसे का सही उपयोग अत्यंत आवश्यक है। आज मेरठ व यूपी नई विकास के दौर से गुजर रहा है। यूपी की पहचान सुशासन, विकास की सकारात्मक सोच व राष्ट्रवाद के आधार पर बन रही है। यूपी में अब कर्फ्यू के लिए कोई जगह नहीं है। कांवड़ यात्रा यूपी की पहचान बन रही है।

यूपी ने विकास के पथ पर लगाई है छलांग

सीएम ने कहा कि विकास के पथ पर नित नए प्रतिमान स्थापित करने के लिए यूपी ने छलांग लगाई है। 2014 के पहले दुनिया की धारणा अलग थी। अब धारणा बदली है। लोग भारत के बारे में अब सकारात्मक भाव रखते हैं। कोई सोचता था मेरठ को दिल्ली से जोड़ने के लिए 12  लेन हाइवे एक्सप्रेसवे समय से बनकर तैयार हो जाएगा। छह वर्ष पहले यह दूरी 4 घंटे में पूरी होती थी,  आज 45 मिनट लगते हैं। अगले महीने दिल्ली से मेरठ के बीच रैपिड रेल प्रारंभ होने जा रही है। यह यात्रा को और आसान करेगी। मेरठ से प्रयागराज की दूरी 16 घंटे में तय होती है पर दो वर्ष में आप छह घंटे में गंगा एक्सप्रेसवे से पहुंच जाएंगे।

ODOP के जरिए दुनिया में छा रहा मेरठ

सीएम ने कहा कि एक तरफ यहां का परंपरागत उद्यम खेल उत्पाद ODOP के जरिए दुनिया में छा रहा है। लोगों को काम और मेरठ को पहचान मिल रही है। 2017 के पहले सोतीगंज सपा-बसपा व लोकदल की पहचान है। अब ODOP पहचान है। मेरठ में प्रदेश का पहला खेल विश्वविद्यालय स्थापित होने जा रहा है। 1857 के प्रथम स्वाधीनता समर में कोतवाल धन सिंह गुर्जर के नेतृत्व में क्रांति की ज्वाला प्रज्ज्वलित हुई थी। उसी का परिणाम है कि देश 1947 में आजाद होता है। यहां के पुलिस ट्रेनिंग स्कूल को आधुनिक स्वरूप देकर उसका नाम भी धन सिंह के नाम पर रखा।

योगी ने कहा कि आज भगवान बुद्ध की आज पावन जयंती है। दुनिया में जहां कहीं भी शांति-सौहार्द, करुणा व मैत्री की बात होती है। दुनिया भगवान बुद्ध की तरफ देखती है। उनका संदेश मानव कल्याण का मार्ग प्रशस्त कर सकता है। बुद्ध पूर्णिमा पर आपसे संवाद का सौभाग्य मिला। उनके संदेश को गांव-गांव, घर-घर पहुंचाने का कार्य हुआ। भगवान बुद्ध से जुड़े सर्वाधिक स्थल यूपी में हैं। पहला उपदेश उन्होंने सारनाथ में दिया। वहां सुंदरीकरण का कार्य हो रहा है। जिस श्रावस्ती में सर्वाधिक चातुर्मास व्यतीत किया, वहां नए एयरपोर्ट के निर्माण समेत समग्र विकास हो रहा है। कपिलवस्तु में जहां उनका बचपन व्यतीत हुआ, वहां का समग्र विकास का कार्य हो रहा। कौशांबी व संकिसा में भी पर्यटन की दृष्टि से समग्र विकास हो रहा है। भगवान महात्मा बुद्ध की परिनिर्वाण स्थली में दो वर्ष पहले PM मोदी ने अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का लोकार्पण किया है। कार्यक्रम में प्रदेश सरकार के मंत्री धर्मपाल सिंह,  दिनेश खटिक,  डॉ. सोमेंद्र तोमर, सांसद राजेंद्र अग्रवाल, कांता कर्दम, नोएडा के विधायक पंकज सिंह,  भाजपा के प्रदेश महामंत्री सुभाष यदुवंश, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष सत्येंद्र सिसौदिया आदि कई विधायक व पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहे।

 

Raj Dharm UP

सनसनी: पूर्व सांसद धनंजय सिंह के गनर की गोली मारकर हत्या, इलाके में हड़कंप, पुलिस फोर्स मौके पर

ए अहमद सौदागर लखनऊ। यूपी में बेखौफ बदमाशों का कहर थम नहीं रहा है। माफिया मुख्तार अंसारी की मौत की गुत्थी सुलझ भी नहीं पाई थी कि असलहों से लैस बदमाशों ने जौनपुर जिले के पूर्व सांसद धनंजय सिंह के निजी गनर अनीस खान की गोली मारकर हत्या कर दी गई। यह घटना सिकरारा क्षेत्र […]

Read More
Raj Dharm UP

सुविधा शुल्क के आगे आईजी जेल के आदेश का कोई मायने नहीं

कैदी स्थानांतरण में भी अफसरों ने की जमकर वसूली! बागपत जेल में कैदियों के स्थानांतरण से हुआ बड़ा खुलासा राकेश यादव लखनऊ । डीजी पुलिस/आईजी जेल का आदेश जेल अधिकारियों के लिए कोई मायने नहीं रखता है। यही वजह है कि कमाई की खातिर जेल अफसर मुखिया के आदेश को दरकिनार कैदियों को स्थानांतरित करने […]

Read More
National Raj Dharm UP

यूपी के 16 हजार मदरसों से संकट टला

सुप्रीम कोर्ट ने यूपी मदरसा शिक्षा अधिनियम पर HC के फैसले पर लगाई रोक लखनऊ। देश की सर्वोच्च अदालत ने ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के उस आदेश पर शुक्रवार को अंतरिम रोक लगा दी जिसमें उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा बोर्ड अधिनियम 2004 को ‘असंवैधानिक’ और धर्मनिरपेक्षता के सिद्धांत का उल्लंघन करने वाला करार दिया गया था। […]

Read More