झारखंड के शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो का चेन्नई में इलाज के दौरान निधन

रांची। झारखंड के शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो का चेन्नई में इलाज के दौरान आज सुबह निधन हो गया। महतो डुमरी विधानसभा क्षेत्र से वर्ष 2019 में विधायक चुने गए थे। वह कई बार झारखंड विधानसभा के सदस्य रहे। उल्लेखनीय है कि बीते 14 मार्च को मंत्री महतो की तबीयत बिगड़ गयी थी। इसके बाद उन्हें इलाज के लिए रांची के पारस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में उन्हें एयरलिफ्ट कर चेन्नई ले जाया गया था।

वहीं दूसरी ओर शिक्षा मंत्री महतो के निधन पर CM हेमंत सोरेन ने अपना शोक व्यक्त करते हुए इसे अपूरणीय क्षति बताया है। CM ने ट्वीट कर लिखा है कि हमारे टाइगर जगरनाथ दा नहीं रहे। आज झारखंड ने अपना एक महान आंदोलनकारी, जुझारू, कर्मठ और जनप्रिय नेता खो दिया। बताया गया है कि  झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष रविंद्र नाथ महतो ने महतो के निधन पर दुख प्रकट किया है और कहा कि वह एक जुझारू और आंदोलनकारी नेता थे। इसके अलावा पूर्व CM रघुवर दास ने शिक्षा मंत्री महतो के आकस्मिक निधन दुख जताया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि ईश्वर उनकी आत्मा को अपने चरणों में स्थान दें। पूर्व CM बाबूलाल मरांडी ने भी महतो के निधन पर दुख व्यक्त किया है।

दो दिनों के राजकीय शोक की घोषणा

झारखंड सरकार के मंत्रिमंडल की आज होने वाली बैठक भी महतो के असामयिक निधन से स्थगित कर दी गई। इस संबन्ध में राज्य सरकार के मंत्रिमंडल सचिवालय ने सूचना जारी की है। साथ ही आज से राज्य में दो दिनों के राजकीय शोक की घोषणा की गई है। इस दौरान राज्य में कोई भी सरकारी कार्यक्रम नहीं होंगे।

गिरिडीह के डुमरी से चार बार विधायक रहे

इससे पूर्व चेन्नई स्थित MGM हेल्थकेयर अस्पताल के चिकित्सक डॉ. अपार जिंदल ने बताया कि महतो ने गुरुवार सुबह अस्पताल में अंतिम सांस ली। जगरनाथ महतो के परिवार में उनका एक पुत्र एवं चार पुत्रियां हैं। वह गिरिडीह के डुमरी से झारखंड मुक्ति मोर्चा के चार बार विधायक रहे।

रघुवर दास ने जताया दुख

इस बीच पूर्व CM एवं BJP के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने भी जगरनाथ महतो के निधन पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि विनम्र और मृदुभाषी राज्य के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो  के आकस्मिक निधन की स्तब्ध करने वाली सूचना मिली। बताया गया है कि टाइगर के नाम से विख्यात जगरनाथ दा के जाने से झारखंड के राजनीतिक क्षेत्र में जो स्थान रिक्त हुआ है, उसे भरना संभव नहीं होगा।

पूरे झारखंड के लिए अत्यंत दुखदायी: मरांडी

बताया गया है कि BJP विधायक दल के नेता एवं पूर्व CM बाबूलाल मरांडी ने कहा कि झारखंड सरकार के मंत्री जगरनाथ महतो जी के चेन्नई के अस्पताल में निधन की बेहद दुःखद सूचना मिली है। लंबे समय से बीमारी को हराते हुए योद्धा की भांति डंटे रहने वाले जगरनाथ का चले जाना पूरे झारखंड के लिए अत्यंत दुखदायी है।  (इनपुट-वार्ता/गूगल)

 

 

Bihar

बिहार में ढहती बुनियादी संरचना के बरक्स पानी में डूब रहे पुल:

रंजन कुमार सिंह  बिहार। बिहार की नदियों की दिशा लगातार बदल रही है, बुरे हालात, दूरदर्शी चाकचौबंद योजनाओं का अभाव और कुप्रबंधन के कारण पुल डूब रहे हैं। जून 2020 से बिहार में बहुत कुछ हुआ है। एक महामारी आई और चली गई। राजनीतिक निष्ठाएं बदल गईं। नीतीश कुमार एनडीए में शामिल हो गए। फिर […]

Read More
Jharkhand

NEET पेपर लीक मामले में CBI ने हजारीबाग से दो पत्रकारों को उठाया,

नया लुक ब्यूरो, रांची/ हजारीबाग: NEET प्रश्न पत्र लीक मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम ने हजारीबाग मुख्यालय से हिंदी दैनिक प्रभात खबर के दो पत्रकारों को भी पूछताछ के लिए ले गई है. दोनो पत्रकारों से सीबीआई टीम चरही गेस्ट हाउस में पूछताछ कर रही है सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार […]

Read More
Jharkhand

मोहन सरकार का बड़ा फैसलाः मध्यप्रदेश में अब 24 घंटे खुलेगे मॉल-रेस्टोरेंट, मुख्य बाजार

भोपाल। यदि आप मध्यप्रदेश में हैं तो समय की चिंता छोड़िए। अब एमपी के सभी शहरों में अब मॉल, रेस्टारेंट, आईटी सेक्टर, मुख्य बाजार, बिजनेस सेंटर, 24 घंटे, सातों दिन खुले रहेगें। ये सुविधा नगर व औद्योगिक क्षेत्रों में मिलेगी। इसका नोटिफिकेशन भी एक-दो दिन में जारी होने की संभावना है। इसके बाद यह व्यवस्था […]

Read More