प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश है सुरक्षित: डॉ. दिनेश शर्मा

लखनऊ। राष्ट्र को जोड़ने की दिशा में भारतीय इसांई मंच द्वारा आयोजित राष्ट्रीय ईसाई सम्मेलन में बोलते हुए उत्तर प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में ईसाई समाज का महत्वपूर्ण योगदान है। उन्होंने कहा कि समाज की सेवा करने की इनकी भावना इनके  द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में देखने को मिलती है। आज समय के साथ बदलाव आया है। प्रधानमंत्री के सबका साथ, सबका विकास और सबका प्रयास नारे का आज व्यापक असर पड़ा है। आसाम, नागालैण्ड, अरूणांचल, मणीपुर, गोवा, मोघालय, त्रिपुरा में भारी संख्या में ईसाई समाज  के लोग रहते हैं।

क्राइस्ट चर्च कॉलेज हजरतगंज लखनऊ में आयोजित भारतीय ईसाई मंच की राष्ट्रीय कार्यकारिणी  एवं सदभावना सम्मेलन में  उन्होंने कहा कि नार्थ ईस्ट के प्रांतों ने खासकर प्रधानमंत्री के आह्वान का स्वागत किया है।आज मणिपुर में भाजपा की बहुमत की सरकार है, इसी प्रकार आसाम , त्रिपुरा , गोवा में भाजपा की सरकार है, नागालैण्ड में  सरकार है। उनका कहना था कि ईसाई समाज के बहुमतवाले प्रांतो में भाजपा की सरकार है। इसका सबसे बड़ कारण यह है कि भाजपा के केन्द्रीय नेतृत्व और प्रदेश नेतृत्व ने किसी के साथ भेदभाव नही किया तथा सबको साथ लेकर चलने का प्रयास किया है। आज देश को मजबूत बनाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि जनसंध के समय से ईसाई समाज के कई लोग पार्टी के पदाधिकारी रहे हैं। इसका मुख्य कारण राष्ट्र की मुख्य धारा में योग्यता की हिस्सेदारी को भाजपा ने सुनिश्चित किया है। ईसाई मंच के गठन से  ईसाई समाज की सामाजिक, राजनैतिक हिस्सेदारी बढ़ने के लिए कहा गया है तथा यह विचार अच्छा है। समाज के गरीब, असहाय, विधवा, अनाथ,  एवं बुजुर्गो को समाज की  मुख्य  धारा के साथ जोड़ने का सराहनीय कार्य हो  रहा है।   डॉ. शर्मा ने कहा कि आज पीएम मोदी के नेतृत्व में देश सुरक्षित है यानी यहां के रहनेवाले हिन्दू, मुसलमान, सिख या ईसाई सभी को अपने धर्म का पालन करने की पूरी आजादी है।

सभी धर्मों का सम्मान करने का ईसाई समाज का लक्ष्य कोरोना के काल में देखने को मिला था। अमेरिका, चीन, जर्मनी, जापान आदि देश जब  कोरोना के प्रकोप से कराह रहे थे तब भारत ने न केवल वैक्सीन बनाई बल्कि लोगों को मुफ्त लगाने की व्यवस्था की।भाजपा के कार्यकर्ताओं ने घर घर जाकर दवा का वितरण किया। आज जहां पाकिस्तान में एक किलो आटा के लिए गोलियां चल रही हैं वहीं भारत में ढाई साल से लोगों को गेहूं, चावल, घी, तेल, चीनी आदि का वितरण मुफ्त में दिया  जा रहा है। उनका कहना था कि धर्म को पूछकर गरीबों को राशन का वितरण नही किया गया तथा हिंदू, मुसलमान, सिख और ईसाई को समान रूप से राशन का वितरण किया गया। इसी प्रकार शौचालय का निर्माण, आवास का वितरण, गैस के सिलिण्डर का वितरण सभी जाति के लोगों में किया गया।

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा आज देश का माहौल बदला है। जहां पहले दंगे होते थे वहां आज विकास का काम हो रहा है। जहां अवैध तमंचे बनते हुए पकड़े जाते थे वहां राइफल का कारखाना लग रहा है। वहां ब्रम्होस मिसाइल का कारखाना लग रहा है। आज प्रदेश में एक्सप्रेसवे बन रहे हैं। आज प्रदेश के विभिन्न जिलेां में मेडिकल कालेज बने हैं तो सरकार का लक्ष्य हर जिले में मेडिकल कालेज खोलने का है। पिछले 15 सालों में विपक्षी सरकारों के कार्यकाल में मात्र 48 कालेज नये बने थे जब कि योगी सरकार के पहले के कार्यकाल में 250 कालेज और माध्यमिक विद्यालय तथा 12 यूनिवर्सिटी बनी। अलग अलग रहकर मानसिक तनाव बढ़ेगा जबकि सब लोग मिलकर प्रदेश और देश का और विकास कर सकते हैं।

ईसाई समाज ने जिस प्रकार अटल जी को अपनाया था तथा जिस प्रकार अब पीएम मोदी को अपना रहा है यह देश की मजबूती के लिए बहुत बड़ी पहल है। डॉ. शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी वोट या तुष्टीकरण के लिए राजनीति नही करती। उनका कहना था कि भाजपा जब सत्ता में आती है तो किसी के साथ भेदभाव नही करती। यहीं कारण हैं कि पसमांदा जैसे वर्ग के मुसलमान भाजपा की ओर आकर्षित हो रहे है इसका प्रमाण रामपुर में विधान सभा और लोकसभा तथा आजमगढ़ में लोकसभा का चुनाव जीतना है। उन्होने ईसाई समाज को शिक्षा, स्वास्थ्य, सामाजिक सेवा में सबसे अधिक ध्यान देने के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि आज के इस कार्यक्रम में कश्मीर, गोवा, राजस्थान समेत विभिन्न प्रदेशों से लोग आए हैं।

उन्होंने ईसाई समाज को भरोसा दिलाया कि भाजपा उनके उत्थान, सामाजिक सुरक्षा और कल्याण के लिए संकल्पित है। सविधान में जो भी प्रदत्त अधिकार ईसाई समाज को मिले हैं उनको देने प्रति भाजपा संकल्पित है। उन्होंने दीनदयाल उपाध्याय के दर्शन को एक उदाहरण के माध्यम से प्रस्तुत करते हए कहा कि कुंए में गिरा व्यक्ति और कुएं के ऊपर खड़ा व्यक्ति जब कुछ आगे बढ़ते हैं तो कुए में गिरा व्यक्ति बाहर निकलकर बाहर के व्यक्ति के बराबर में खड़ा हो जाता है और यही दीनदयाल उपाध्याय का एकात्म मानववाद का दर्शन है।सबकी उन्नति हो यही भाजपा का लक्ष्य है।

उन्होंने कहा कि आज विश्व के नेता के रूप में पीएम मोदी हैं तथा अमेरिका भी  कोरोना की दवा भारत से  मंगाता है। अब चेचक, एड्स,मलेरिया, पोलियों का टीका विदेश से नही आता तथा विदेशों को दवा का निर्यात होता है क्योंकि भारत एक मजबूत राष्ट्र के रूप में आज उभरा है। इस अवसर पर   उत्तर प्रदेश से   डॉ ऑर्थर कोकर  (राष्ट्रीय संयोजक) ,  दिल्ली प्रदेश से  डॉ सैमुएल मसीह राष्ट्रीय प्रभारी एवम संयोजक दिल्ली ,  महाराष्ट्र  से  पास्टर पैट्रिक रोड्रिक (संयोजक) ,    उत्तराखण्ड से बिशप  ए के पराशर( संयोजक),  गुजरात से    योगेश हिवालिए (संयोजक) ,   हरियाणा से    डॉ पास्टर शीश पाल (संयोजक) , जम्मू कश्मीर  से  पास्टर स्टीफन जी (संयोजक) ,  मध्य प्रदेश से  निशा विजय (संयोजक)  ,   राजस्थान  से  डॉ बिशप अमरदीप (संयोजक)  अल्पसंख्यक मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष कुंवर बासित अली, उपाध्यक्ष राकेश छतरी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जफर आलम प्रमुख रूप से उपस्थित रहे .डा शर्मा ने   एक अन्य कार्यक्रम मे  4 .50 करोड़ की लागत से बनने वाले रैन बसेरा का शिलान्यास भी किया। इस अवसर पर मुकेश शर्मा सदस्य विधान परिषद एवम अंजनी श्रीवास्तव उपस्थित रहे।

Raj Dharm UP

दलाली नहीं सेवा देने वालों को मिले संगठन में स्थान : संदीप बंसल

लखनऊ। अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मंत्री उत्तर प्रदेश संदीप बंसल ने कहा कि प्रदेश में बनने वाली सभी सांगठनिक कमेटियों में सेवा भाव के साथ समय समर्पित करने वाले व्यापारियों को ही पदाधिकारी बनाया जाए। दलाली या दलाली जैसे काम में रुचि रखने वाले किसी भी व्यापारी को संगठन में […]

Read More
Raj Dharm UP

भ्रष्टाचारी मुख्य लेखाकार की मुंडेरवा चीनी मिल पर हुई वापसी

CM से हुई शिकायत में दोषी पाए गए अधिकारियों को मिला तोहफा रिटायर प्रधान प्रबंधक को अस्थाई नियुक्ति और दूसरे की हुई वापसी राकेश यादव लखनऊ। लौट के बुद्धू घर को आए… यह कहावत चीनी निगम में एकदम फिट बैठती है। मुख्यमंत्री से हुई शिकायत में दोषी पाए गए मुख्य लेखाकार को मुंडेरवा चीनी मिल […]

Read More
Raj Dharm UP

योगी सरकार के प्रयास से समाज की मुख्य धारा में आकर प्रदेश की प्रगति में योगदान दे रही ट्रांसजेंडर कम्युनिटी

समाज कल्याण विभाग द्वारा आयोजित किया गया प्रदेश का प्रथम ट्रांसजेंडर साहित्यिक एवं सांस्कृतिक समारोह कार्यक्रम में ट्रांसजेंडर साहित्य एवं प्रतिभाओं की हुई प्रस्तुति, ट्रांसजेंडर के उत्थान के लिए योगी सरकार के प्रयासों की हुई प्रशंसा लखनऊ। योगी सरकार उत्तर प्रदेश में समाज के हर तबके तक योजनाओं का लाभ पहुंचा रही है, जिसका प्रभाव […]

Read More