आतंकी हमले की आशंका को लेकर भारत नेपाल सीमा पर चौकसी बढ़ी

खुफिया एजेंसी के संकेत के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा

रेलवे स्टेशन, बस अड्डे और बाजारों में ली गई तलाशी


उमेश तिवारी


नौतनवा/महराजगंज। आगामी गणतंत्र दिवस पर देश व प्रदेश के प्रमुख ठिकानों पर आतंकी संगठन खुराफात कर सकता है। इसकी भनक लगते ही राजधानी लखनऊ सहित यूपी के सभी जिलों में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। चप्पे – चप्पे पर सघन चेकिंग अभियान शुरू कर दिया गया है। भारत नेपाल सीमा पर भी पुलिस और एस एसबी के जवान नेपाल से भारत और भारत से नेपाल आने जाने वालों की सघन जांच करने में जुटे हुए हैं। भारत नेपाल सीमा पर जवानों ने पेट्रोलिंग और पैदल गश्त भी बढ़ा दी है।

सोनौली बार्डर पर एस एस बी के जवान जांच में डाग स्कवायड का भी सहयोग ले रहे हैं। उधर लखनऊ में पुलिस अफसरों ने बम निरोधक दस्ते के साथ रेलवे स्टेशन, बस स्टेशनों व बाजारों के अलावा विधानभवन के आसपास गहनता से चेकिंग अभियान चलाया। स्थानीय पुलिस को अलर्ट करने के साथ ही पीएसी व सुरक्षा बलों के जवानों को भी चौकन्ना कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि देश की खुफिया एजेंसियों से संकेत मिलने के बाद प्रदेश के सभी मुख्य स्टेशनों, बस स्टेशनों के अलावा सभी जगहों पर अलर्ट जारी कर दिया है। पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार लखनऊ, वाराणसी, अयोध्या, आगरा, मेरठ, गाजियाबाद, कानपुर, प्रयागराज और गोरखपुर, महराजगंज सहित सभी भीड़भाड़ वाले जगहों पर हाईअलर्ट जारी कर जगह जगह भारी मात्रा में पुलिस बल के जवानों को तैनात किया गया है।भारत नेपाल सीमा पर भी चौकसी बढ़ा दी गई है।

बताया जा रहा है कि आगामी गणतंत्र दिवस के पहले और मौके पर सुरक्षा बल के जवानों को हर समय तैयार रहने को कहा गया है। बम निरोधक दस्ते के साथ मिलकर संवेदनशील स्थानों की तलाशी ली जा रही है। उधर पुलिस कमिश्नर एसबी सिरडकर के निर्देशन में राजधानी लखनऊ में विधानभवन सहित प्रमुख बाजारों एवं स्थानों पर गहनता से चेकिंग कराई जा रही है। बताया जा रहा है खुफिया एजेंसियों से संकेत मिलने के पुलिस अफसरों ने बम निरोधक दस्ते व डाग स्क्वायड के साथ जगह जगह तलाशी कराई। वहीं यह भी बताया जा रहा है कि यूपी के अलग-अलग जिलों में होटलों में ठहरने वाले लोगों का ब्यौरा एकत्र करने के साथ साइबर कैफे में आने जाने वालों पर भी नजर रखी जा रही है।

खुफिया एजेंसी ने यूपी समेत कई प्रदेशों को किया अलर्ट

देश की राजधानी दिल्ली में पकड़े दो आतंकियों के बाद खुफिया एजेंसी ने यूपी समेत कई प्रदेशों को अलर्ट कर दिया है।
किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में आतंकी संगठनों के सदस्यों की गर्दन तक पहुंचने और उन्हें दबोचने के लिए पुलिस ने जाल बिछा दिया है। खुफिया एजेंसी से संकेत मिलने के बाद पुलिस के जवानों को अलर्ट कर दिया गया है।
इसकी भनक लगते ही देश व प्रदेश के सभी जिलों में बड़े पैमाने पर पुलिस व सुरक्षा संगठनों ने होमवर्क शुरू कर दिया है।
जानकार सूत्रों की मानें तो दिल्ली में दो आतंकियों की हुई गिरफ्तारी के बाद यूपी में इसकी जड़ें सामने आई है। यह साफ हो कि आतंकी संगठन के लिए लोकल एजेंट काम कर रहे हैं।

Purvanchal

डीएम ने स्वीप कार्यक्रम अन्तर्गत सेल्फी प्वाइंट एवं हस्ताक्षर अभियान का किया शुभारंभ

  मतदाताओं को मतदान करने की दिलाई शपथ अधिक से अधिक मतदान करने का किया आवाहन देवरिया 06 मई। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर स्वीप कार्यक्रम अन्तर्गत लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के मतदान में शत-प्रतिशत मतदाताओं की सहभागिता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी अखण्ड प्रताप सिंह ने सदर तहसील में जिला प्रशासन […]

Read More
Purvanchal

रोड शो कर वीरेंद्र चौधरी ने दिखाया दम

सत्ता के लिए मोदी ने लगा दी अपने ही नागरिकों के जान की बाजी,वीरेंद्र चौधरी “झूठा है मोदी का नारी शक्ति का राग,दुराचारी सांसद को रखते हैं साथ” महराजगंज। लोकसभा के इंडिया एलायंस उम्मीदवार व कांग्रेस विधायक वीरेंद्र चौधरी ने बुधवार को सैकड़ों चौपहिया वाहनों के साथ रोड शो कर अपनी दमदार उपस्थिति का एहसास […]

Read More
Purvanchal

मुरादाबाद से भाजपा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह के निधन पर सीएम योगी ने जताया दुख

सीएम ने एक्स पर लिखा- निधन से स्तब्ध हूं, ये भाजपा परिवार के लिए अपूरणीय क्षति मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति जताई अपनी संवेदना लखनऊ, 20 अप्रैल। मुरादाबाद लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह का शनिवार को निधन हो गया है। उन्होंने शाम 6:30 बजे […]

Read More