गुजरात को मिला विकल्प,परिवर्तन होकर रहेगा : केजरीवाल

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal)  ने कहा कि गुजरात की जनता के पास 27 साल से विकल्प नहीं था लेकिन इस बार आम आदमी पार्टी विकल्प है और अब गुजरात में परिवर्तन होकर रहेगा। केजरीवाल ने आज पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Chief Minister Bhagwant Mann) के साथ गुजरात के गांधीधाम में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि गुजरात की जनता इनको 27 साल से बर्दाश्त कर रही है। अब इनका अहंकार तोड़ने का समय आ गया है। मेरी अपील है कि इस बार सभी इकट्ठे हो जाओ और भारी बहुमत के साथ ‘आप’ की सरकार बनाओ। हम अपने सारे वादे पूरा करके दिखाएंगे।

उन्होने कहा कि एक सरकारी रिपोर्ट के मुताबिक गुजरात में भारी बहुमत से ‘आप’ की सरकार बनने जा रही है। इसके बाद से ये लोग पागल हो गए हैं। भाजपा और कांग्रेस की गुप्त बैठकें हो रही हैं कि कुछ भी होे जाए, लेकिन ‘आप’ की सरकार नहीं आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पिछले सात साल से दिल्ली का मुख्यमंत्री हूं। छह महीने से भगवंत मान पंजाब के मुख्यमंत्री हैं। हमने जनता की सेवा की है। हमने गरीबों की सेवा की है। दुखी लोगों का दुख दूर किया है। परेशान लोगों की परेशानियां दूर की है। हमने खूब स्कूल, अस्पताल, सड़कें बनाई है, बिजली-पानी ठीक करके राष्ट्र निर्माण का काम किया है। आज हमारे पास बैंक अकाउंट में एक भी पैसा नहीं है, लेकिन हमने पुण्य बहुत कमाए हैं। आज हमारे उपर करोड़ों लोगों का आशीर्वाद है।

केजरीवाल ने कहा हमने दिल्ली में सब लोगों के बिजली के बिल जीरो कर दिए और सारे पुराने बिजली के बिल माफ कर दिए। पंजाब में भी सबके बिजली के बिल जीरो कर दिए और पुराने बिल भी माफ कर दिए। अब दिल्ली और पंजाब में बिजली का बिल जीरो आता है। अगर ईमानदार सरकार गुजरात में आएगी, तो गुजरात में भी हो सकता है। ये मुझे खूब गालियां देते हैं और कहते हैं कि केजरीवाल फ्री की रेवड़ी बांट रहा है। केजरीवाल बिजली फ्री क्यों देता है? आप गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बना दो। मैं मैं गारंटी देकर रहा हूं कि एक मार्च से सबके बिजली के बिल जीरो आने लगेंगे और सबके पुराने बिजली के बिल माफ हो जाएंगे।

‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि हमारी सरकार बनने पर 18 साल से उपर ही हर महिला को एक-एक हजार रुपए उनके खाते में देंगे। अगर किसी परिवार में दो या तीन महिलाएं हैं, तो उनको अलग-अलग एक-एक हजार रुपए मिलेंगे। हर महीने एक-एक हजार रुपए मिलने से कई बच्चियों की पढ़ाई पूरी हो जाएगी। दिल्ली में मैने 12 लाख बच्चों के लिए रोजगार दिलाए। भगवंत मान ने पिछले छह महीने में 17 हजार बच्चों को सरकारी नौकरियां दी हैं। हमारी नीयत भी है और हमें काम भी करने आता है। हमने वादा किया है कि गुजरात में हमारी सरकार बनने पर हर बच्चे के लिए रोजगार का इंतजाम करेंगे। जब तक रोजगार नहीं मिलता, तब तक हर महीने तीन हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा और 10 लाख सरकारी नौकरियों का इंतजाम करेंगे।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में हमने सरकारी स्कूलों को बहुत शानदार कर दिया। जैसे आज गुजरात में सरकारी स्कूलों का हाल है, वैसे ही हमारी सरकार से पहले दिल्ली के सरकारी स्कूलों का भी बुरा हाल था। हमने दिल्ली में खूब सारे सरकारी स्कूल खोल दिए। दिल्ली में सरकारी स्कूलों के नतीजे भी अच्छे आ रहे हैं। अब मजदूरों, रिक्शेवालों, कारपेंटर, मोची के बच्चे डॉक्टर बन रहे हैं। दिल्ली के सरकारी स्कूलों के हजारों बच्चे हैं, जिनका डॉक्टरी और इंजीनियरिंग में एडमिशन हो रहा है। दिल्ली में अब बहुत से लोग प्राइवेट स्कूलों से अपने बच्चों को निकाल कर सरकारी स्कूलों में भर्ती करा रहे हैं। मैं गारंटी देता हूं कि हमारी सरकार बनने पर हर गांव में सरकारी स्कूल खोला जाएगा और दिल्ली की तरह यहां भी बच्चों को शानदार शिक्षा देंगे। (वार्ता)

Delhi

आज सुबह दिल्ली के कई स्कूलों में बम होने की PCR कॉल

कल मंगलवार को दिल्ली के एक बड़े स्तर के चाइल्ड स्पेशल हॉस्पिटल में की गई थी बम होने की PCR कॉल इस तरह के PCR कॉल के मायने खंगालने में जुटी दिल्ली पुलिस की कई अन्य यूनिट दिल्ली पुलिस के सूत्र के मुताबिक है ये खबर है \ये कोई साजिश है या किसी की शरारत? […]

Read More
Delhi Uncategorized

रवांडा नरसंहार की याद में जगमग हुआ कुतुबमीनार

शाश्वत तिवारी नई दिल्ली। अफ्रीकी देश रवांडा में साल 1994 में हुए खौफनाक नरसंहार की 30वीं बरसी पर वहां के लोगों के प्रति एकजुटता दर्शाने के लिए भारत ने रविवार को ऐतिहासिक कुतुब मीनार को रवांडा के झंडे के रंग की रोशनी से जगमग किया। इसके अलावा विदेश मंत्रालय के सचिव (आर्थिक संबंध) दम्मू रवि […]

Read More
Delhi

इंडिया समूह की रैली ‘भ्रष्टाचार और परिवार बचाओ’ रैली: BJP

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित इंडिया समूह की लोकतंत्र बचाओ रैली को “भ्रष्टाचार और परिवार बचाओ रैली” करार दिया है और कहा है कि ‘मोदी हटाओ’ के लक्ष्य पर काम करने वाले विपक्ष का जनता के हित और देश का विकास से कोई सरोकार नहीं है। BJP […]

Read More