सिंह, कन्या, वृश्चिक और मीन के लिए अतिशुभदायी है आज का दिन, जानें क्या कह रहा आपका राशिफल

  • आज का पंचांग (3 मई, 2024, शुक्रवार) व राशिफल जानने के लिए यहां क्लिक करें…
  • यदि आप कोई नई योजना बना रहे हैं तो एक बार सोच कर करें निर्णय… ऐसा कह रहे हैं आपके सितारे…

राजेन्द्र गुप्ता, ज्योतिषी और हस्तरेखाविद

आज और कल का दिन खास

03 मई 2024 : मुनि सुब्रतनाथ जयंती कल।

03 मई 2024 : विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस कल।

04 मई 2024 : बरुथिनी एकादशी आज।

04 मई 2024 : श्री वल्लभाचार्य जयंती आज।

04 मई 2024 : विश्व अग्निशमन दिवस आज।

आज का राशिफल- 03 मई, 2024, शुक्रवार

मेष: चिकित्सा और व्यर्थ व्यय आपके बजट को असंतुलित कर सकते हैं। आपके परिवार के सदस्यों का स्वास्थ्य काफी चिंता का कारण हो सकता है। आपको अपने स्वयं के उत्तेजित स्वभाव को दूर करने की कोशिश करनी चाहिए और अपने परिवार के सदस्यों के भावनात्मक प्रकोपों का सामना चतुराई से करना चाहिए।

वृष: स्वास्थ्य-मामलों को छोड़कर आज का दिन भाग्यशाली है। आपकी माँ और आपके बच्चों का स्वास्थ्य भी आपको कुछ परेशान कर सकता है। आज जीवनसाथी कुछ खर्चीला बन सकता है। कुछ शत्रु आज हावी हो सकते हैं। ये सभी आपको चिंतित कर सकता है। आपको सचेत रहना चाहिए और खुद को शांत रखना चाहिए। कार्य क्षेत्र में सुधार संभव है।

मिथुन: आज व्यवसायी नवीन साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं। प्रतिद्वंद्वी कोई नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। स्थिर आय आपको व्यावसायिक क्षेत्र में बेहतर करने के लिए प्रोत्साहित करेगी। संपत्ति संबंधित नवीन सौदे को अंतिम रूप दिया जा सकता है। यदि विवाह योग्य आयु है, तो विवाह हो सकता है। पारिवारिक जीवन शानदार रहेगा और बच्चे बहुत अच्छा फील करेंगे।

कर्क: आज आपको सतर्क और सावधान रहना चाहिए क्योंकि आज आप समस्या का सामना कर सकते हैं। आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, अथवा आप भावनात्मक रूप से परेशान भी हो सकते हैं। आपको धैर्य एव शांति बनाये रखने की आवश्यकता है, अन्यथा आप व्यावसायिक क्षेत्र में नुकसान उठा सकते हैं। धन की रुकावट के कारण आपको वित्तीय समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। यह समय नए रिश्ते में जुड़ने के लिए अच्छा नही है।

सिंह: व्यवसायी अपने व्यावसायिक कौशल और निर्णय लेने की क्षमता के कारण उपलब्ध अवसरों का अधिक से अधिक लाभ उठाएंगे। आर्थिक लाभ अर्जित करने के अप्रत्याशित रास्ते भी आपके लिए खुलने संकेत दे रहे हैं। बच्चे थोड़े शरारती हो सकते हैं, जो उनके लिए भी परेशानी का सबब बन सकता है। पढ़ाई में अच्छा करने के लिए उनकी ओर से अधिक केंद्रित और ठोस प्रयासों की आवश्यकता है। जीवनसाथी से संबंध मधुर रहेंगे।

कन्या: आप एक महत्वाकांक्षी योजना में प्रवेश कर सकते हैं। यदि आप एक साझेदारी या संघ में प्रवेश करना चाहते हैं, तो सकारात्मक विकास संभव है। राजनीति या सामाजिक कार्यों में शामिल लोगों को प्रतिष्ठा में वृद्धि देखने को मिलेगी और वह अतिरिक्त जिम्मेदारी का वहन भी कर सकते हैं। नौकरी के संदर्भ में आप में से जो लोग बदलाव की तलाश कर रहे हैं, उन्हें नए अवसर प्राप्त होने के पूर्ण संकेत मिल रहे हैं।

तुला: आज आप अपने आत्मविश्वास के स्तर में वृद्धि देखेंगे। नई साझेदारी या नए उद्यम में प्रवेश करने के लिए अच्छा समय है, जो भविष्य में अति लाभदायक साबित होगा। आप अपने काम पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे और अतिरिक्त प्रयास भी करेंगे। पुराने निवेश लाभदायक रहेंगे। अनुसंधान में शामिल लोग सफलता प्राप्त करेंगे।

वृश्चिक: आज नई साझेदारी, संपर्क, अचानक यात्रा की योजना और अप्रत्याशित विदेश यात्रा संभव हैं। आपके द्वारा नए कौशल प्राप्त करने या एक नया व्यावसायिक प्रशिक्षण प्राप्त करने के संकेत हैं। पदोन्नति भी हो सकती है। कोर्ट-कचहरी के मामलों में राहत आपको खुशी दे सकती है। पुराने दुश्मन फिर से दोस्त बन सकते हैं। गृह नवीकरण का भी संकेत है। घर में माँ या अन्य बुजुर्ग महिलाओं के स्वास्थ्य के मुद्दे आपको चिंतित रखेंगे।

धनु: कानूनी मामलों में बहुत सावधानी बरतने की जरूरत है। आज आप खुद को विपरीत स्थितियों में पा सकते हैं। रियल स्टेट डीलिंग आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। यदि आप इस पर सावधानीपूर्वक नजर रखें तो साझेदारी आपको एक से अधिक तरीकों से लाभान्वित कर सकती है। धार्मिक गतिविधियों पर खर्च  संभव है, जो आपको मानसिक शांति प्रदान करेगा।

मकर: आप लगातार सिरदर्द और कुछ अन्य बीमारी से पीड़ित हो सकते हैं। आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है। चूंकि आपको चोटों का खतरा है, इसलिए वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। शुभ पक्ष में आप अथक प्रयासों के साथ लंबित कार्यों को पूरा करेंगे।

कुंभ: आज आप अपने भविष्य और स्वास्थ्य के बारे में अधिक जिज्ञासु रहेंगे और उचित लोगों के साथ परामर्श करेंगे। प्रचुर आर्थिक लाभ के संकेत मिल  रहे हैं। काम या परिवार के भीतर संभावित द्वन्द आप पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है और आपके शुभचिंतकों को आपके भविष्य के बारे में आशंकित और चिंतित कर सकता है।

मीन: सामाजिक समारोहों और रिश्तेदारों से मुलाकात की आपको बहुत खुशी मिलेगी। यदि आप नौकरी परिवर्तन की तलाश में हैं, तो आप विभिन्न अवसर प्राप्त कर सकते हैं। व्यवसायी दृष्टि से आज का दिन परियोजनाओं के पुनर्निर्माण के लिए एक आदर्श समय है, क्योंकि आप वित्तीय रूप से स्थिर है। नई शुरुआत की तीव्रता सभी व्यवसायियों के लिए आगे बढ़ने का मौका प्रदान करेगी। धन निवेश से अच्छा लाभ मिलेगा।

आज का पंचांग- 03 मई 2024, शुक्रवार

तिथि    दशमी      11:26 PM

नक्षत्र   शतभिषा   00:07 AM

करण    वणिज     12:43 PM

विष्टि     11:26 PM

पक्ष     कृष्ण

योग    ब्रह्म          02:18 PM

वार     शुक्रवार

सूर्योदय    05:38 AM

सूर्यास्त     06:57 PM

चन्द्रमा    कुंभ

राहुकाल    10:38 – 12:18 PM

विक्रमी संवत्  2081

शक सम्वत  1946 (क्रोधी)

मास      वैशाख

शुभ मुहूर्त

अभीजित   11:51 – 12:44 PM

नोट- अगर आप अपना भविष्य जानना चाहते हैं तो 9116089175 मोबाइल नंबर पर कॉल करके या व्हाट्स एप पर मैसेज भेजकर पहले शर्तें जान लेवें, इसी के बाद अपनी बर्थ डिटेल और हैंडप्रिंट्स भेजें।

Astrology

तुला, वृश्चिक और मीन राशियों के लिए अतिशुभकारी है आज का दिन- 10 जून, सोमवार 2024

बाकी तीन राशियों के लोग सावधानी से लें निर्णय, जानें आज का राशिफल व पंचांग वृष व कर्क राशि के लोग अपने स्वास्थ्य का रखें विशेष ख्याल, बाकी के लिए शुभ है सोमवार राजेन्द्र गुप्ता, ज्योतिषी और हस्तरेखाविद आज और कल का दिन खास 10 जून 2024 : विनायक चतुर्थी आज। 11 जून 2024 : […]

Read More
h
Astrology

खड़े होकर करते हैं भगवान की पूजा? भूलकर भी न करें चार गलतियां

पूजन के समय रखें इन विशेष बातों का ध्यान ज्योतिषाचार्य डॉ उमाशंकर मिश्र जिंदगी में सुकून और शांति बनाएं रखने के लिए हम रोजाना ईश्वर की आराधना करते हैं या यूं कहें कि अपने दिन की शुरुआत ही हम भगवान की पूजा के साथ करते हैं। लेकिन पूजा के समय कुछ गलतियां करने से बचें। […]

Read More
Astrology

“*संकट मोचन हनुमान जी महाराज बाबा नीम करोली जी महाराज की जय हो जय हो*

       हर हर महादेव “*संकट मोचन हनुमान जी महाराज बाबा नीम करोली जी महाराज की जय हो जय हो*     वैदिक पंचांग ~  ((ज्योतिषाचार्य डॉ उमाशंकर मिश्रा 9415087711))        दिनांक – 06 जून 2024       दिन – गुरूवार    *विक्रम संवत – 2081     शक संवत – […]

Read More