कंगना को BJP ने बनाया स्टार प्रचारक, जैसलमेर में देखने वालों की उमड़ी भीड़

  • लेकिन भाटी-भाटी के नारों से बदल गई वहां की फिजा, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

शिमला। क्या, बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री चुनाव जीतने को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हो चुकी हैं, ये प्रश्न एक वजह से पैदा हुआ है। दरअसल, हिमाचल के मंडी से भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी व फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत का एक वीडियो सामने आया, इसमें वह एयरपोर्ट पर नजर आई। सोशल मीडिया यूजर्स ये जानने को लेकर उत्सुक हो गए कि मंडी संसदीय क्षेत्र में ये कहां का हवाई अड्डा है। कुछ देर में ही ये बात समझ में आई कि कंगना रनौत अपना चुनाव प्रचार छोड़कर राजस्थान के जोधपुर में स्टार प्रचारक के तौर पर रोड शो में हिस्सा लेने गई हुई हैं।

हिमाचल के संसदीय क्षेत्रों की भौगोलिक परिस्थिति कठिन भी है, यहां प्रत्याशियों को हरेक मतदाता तक पहुंचना नामुमकिन ही होता है। प्रत्याशी चुनाव में हरेक पंचायत तक पहुंच जाए, ये ही बड़ी बात होती है। कंगना संभवतः अपनी जीत को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हुई होंगी, उसी सूरत में वह राजस्थान के जोधपुर पहुंच गई। कंगना को हालांकि, भाजपा ने पहले ही सूची में प्रत्याशी घोषित कर दिया था, इस कारण कंगना ने चुनाव प्रचार में बाजी मार ली। राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी उसी स्थिति में ऐसा कर सकते हैं, जब उन्हें अपने चुनाव की टेंशन न हो।

उल्लेखनीय है कि कंगना ने जोधपुर में केंद्रीय जलशक्ति मंत्री व पार्टी प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत के पक्ष में वोट मांगे। बुधवार को कंगना ने जैसलमेर में भी भाजपा का चुनाव प्रचार किया। जैसलमेर से कंगना को बाड़मेर रवाना होना था। उधर, राजनीतिक विश्लेषकों का ये भी कहना है कि हिमाचल का चुनाव अंतिम चरण में है, लिहाजा भाजपा अभिनेत्री को स्टार प्रचारक के तौर पर भी इस्तेमाल करना चाहती है। हालांकि, राजनीतिक दलों के शीर्ष नेता भी ऐसा करते हैं, लेकिन कंगना के मामले में ये बात जुदा इस कारण है कि वह पहली बार राजनीति में उतर कर चुनाव लड़ रही हैं।

राजस्थान में राजपूत कंगना का जलवा, देखने के लिए लाखों की भीड़ उमड़ी

मशहूर अभिनेत्री कंगना रनौत पहुंची राजस्थान, देखने वालों की उमड़ी भीड़

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत अब BJP की स्टार प्रचारक हैं। वह बुधवार को भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी के समर्थन में रोड शो करने जैसलमेर पहुंचीं। वह कार्यक्रम में करीब तीन घंटे देरी से पहुंचीं। इसके बाद अभिनेत्री और केंद्रीय मंत्री खुली जीप में सवार हुए और प्रचार करते हुए निकल पड़े। हालांकि कुछ दूर चलते ही समर्थकों की भीड़ में नरेंद्र भाटी के नारे गूंजने लगे, जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह गया। बताते चलें कि रविंद्र सिंह भाटी बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार हैं और भाजपा के लिए कड़ी चुनौती बने हुए हैं।

दूसरी ओर रविंद्र सिंह भाटी ने कंगना के राजस्थान दौरे पर भी तंज कसते हुए कहा था कि बीजेपी ने यदि पांच साल बाड़मेर जैसलमेर की जनता के लिए काम किया होता तो आज फिल्मी स्टारों से प्रचार करवाने की जरूरत नहीं होती। वह समय कुछ और था जब यहां की भोली-भाली जनता को धर्मेंद्र, हेमा मालिनी और सनी देओल जैसे फिल्मी सितारों को बुलाकर वोट लिए जाते थे लेकिन, अब यहां की जनता जागरूक है।

Loksabha Ran

LOKSABHA VIDISHA: BJP के अभेद किले में ‘मामा’ के सामने ‘दादा’

देश की सबसे चर्चित सीटों में से एक, मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज की प्रतिष्ठा दांव पर पूर्व सांसद प्रताप भानु शर्मा को पूरे प्रदेश में दादा के नाम से मिल चुकी है ख्याति पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी और सुषमा स्वराज भी यहां से लड़ चुके हैं चुनाव विदिशा। मध्यप्रदेश की सबसे प्रतिष्ठित सीटों में […]

Read More
Loksabha Ran

अपनी परम्परागत सीट पर भी देरी से उतरे राहुल, अबकी बार अमेठी नहीं रायबरेली से लड़ेंगे चुनाव

सोनिया गांधी के करीबी किशोरी लाल शर्मा को मिली अमेठी की जिम्मेदारी, स्मृति ईरानी के सामने नया चेहरा बीजेपी प्रवक्ता ने X पर किया करारा तंज, लिखा- अमेठी से रणछोड़दास क्यों बन गए राहुल गांधी? नया लुक संवाददाता लखनऊ। कांग्रेस ने गांधी परिवार के परंपरागत लोकसभा संसदीय क्षेत्र उत्तर प्रदेश के रायबरेली और अमेठी को […]

Read More
Loksabha Ran

लोकसभा चुनाव का रण: पूर्वांचल में मज़बूत दिख रहा महागठबंधन, जीत की जगी आस

योगी की असल परीक्षा उनके घर में, बस्ती, आज़मगढ़, अम्बेडकरनगर, मऊ और ग़ाज़ीपुर में बीजेपी को जिताना बड़ी चुनौती काम नहीं आ रहा विकास का अलाप, रंग लाएगी बहुलता इलाके की एक जुटता पहल एकता देख महागठबंधन की जगी उम्मीद, कई सीटों पर मन सकता है जीत का जश्न ए अहमद सौदागर लखनऊ। अभी कुछ […]

Read More