पति-पत्नी में बढ़ रहे हैं लड़ाई झगड़े? बॉन्डिंग मजबूत करने के लिए अपनाएं फेंगशुई टिप्स

लखनऊ। दांपत्य संबंधों में यदि दूरी बढ़ रही है और इसको लेकर आप परेशान हैं, आपने कुछ कोशिशें भी कीं किंतु कामयाबी नहीं मिली तो दांपत्य जीवन में प्रसन्नता पाने के लिए आप इस उपाय को अपना कर देखें।

पति पत्नी के संबंध तो जन्म जन्मांतर के लिए होते हैं। कहा जाता है कि सात जन्मों का साथ यानी आकांक्षा यही होती है कि सात जन्मों तक वही पति पत्नी के रूप में रहें। सात जन्मों तक वही लोग साथ निभा सकते हैं जिनके बीच की बॉन्डिंग बहुत ही अच्छी हो। लेकिन यह गठबंधन कुछ ढीला पड़ जाए तो पति और पत्नी के रास्ते बदलने लगते हैं।

दोनों के बीच यदि संबंधों में मिठास कम हो रही है या साफ शब्दों में कहा जाए कि नहीं पट रही है। तो चीनी वास्तु और ज्योतिष विधि फेंगशुई में ऐसी ही समस्याओं के बहुत ही सटीक उपाय बताए गए हैं। दांपत्य संबंधों में यदि दूरी बढ़ रही है और इसको लेकर आप परेशान हैं, आपने कुछ कोशिशें भी कीं किंतु कामयाबी नहीं मिली तो दांपत्य जीवन में प्रसन्नता पाने के लिए आप इस उपाय को अपना कर देखें।

आजमाएं ये फेंगशुई उपाय

  • आप अपने बेडरूम को गौर से देखें यदि यहां पर दरवाजे के ठीक सामने पलंग यानी बेड पड़ा है तो यह उचित नहीं है। सोने वाले के पैर या सिर दरवाजे की तरफ होने से उस  पति पत्नी के संबंध खराब बने रहते हैं और दांपत्य जीवन में धीरे-धीरे दरार पैदा होने लगती है।
  • बेडरूम में टीवी या कंप्यूटर रखने से दांपत्य जीवन में अरुचि पैदा होने लगती है। इसे वहां पर नहीं रखना चाहिए, यदि घर की स्थिति ही ऐसी है कि टीवी या कंप्यूटर को वहां से हटाना संभव नहीं है तो उन्हें इस्तेमाल करने के बाद किसी मोटे कपड़े से ढक कर रख देना चाहिए।
  • बेड रूप में कोई भी मायूसी भरी पेंटिंग या होम डेकोर से संबंधित आर्टिकल नहीं रखना चाहिए, क्योंकि ऐसी वस्तुएं तनाव का कारण बन जाती है। ऐसा में देखा गया है की दोनों ही परस्पर कभी एक दूसरी की राय पर राजी नहीं होते हैं।
  • फेंगशुई के इन छोटे छोटे उपायों को अपना कर देखिए आपको दांपत्य जीवन में पहले की तरह ही मिठास कायम हो जाएगी और आप दोनों के बीच के रिश्ते मधुर हो जाएंगे।

Religion

JYOTISH: ये 12 नायाब रत्‍न दूर कर सकते हैं 12 प्रकार की बीमारियां

राजेन्द्र गुप्ता, ज्योतिषी और हस्तरेखाविद रत्‍नों को प्रकृति का हमें दिया गया अनमोल और बेजोड़ उपहार माना जाता है। ज्‍योतिष विद्या में रत्‍नों का विशेष महत्‍व बताया गया है। विभिन्‍न प्रकार के रत्‍नों को धारण करके जहां ग्रह दशा और दरिद्रता दूर की जा सकती है। वहीं इन्‍हीं रत्‍नों के माध्‍यम से स्‍वास्‍थ्‍य की समस्‍याओं […]

Read More
Religion

साहस, पराक्रम और नकारात्मक शक्तियों से बचने के लिए घर के इस दिशा में लगाएं शमी

शमी का पौधा आप ऐसे लगाएंगे और रखेंगे ध्यान तो जीवन में आएगी सुख, शांति और समृद्धि क्या शमी के पौधे को दक्षिण दिशा में रखा जा सकता है? ज्योतिषाचार्य डॉ. उमाशंकर मिश्र वास्तु के अनुसार घर में किसी भी पौधे को सही दिशा में लगाने की सलाह दी जाती है। खासतौर पर जब हम […]

Read More
Religion

वरुथिनी एकादशी आजः भगवान विष्णु को लगाएं ये भोग, जीवन में होगा खुशियों का आगमन

जयपुर से राजेंद्र गुप्ता एकादशी तिथि का हिंदू धर्म में विशेष महत्व बताया गया है। हर साल चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि पर कामदा एकादशी व्रत किया जाता है। इस बार यह तिथि 19 अप्रैल को है। इस दिन भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की पूजा-व्रत करने का विधान है। मान्यता है […]

Read More