पति-पत्नी में बढ़ रहे हैं लड़ाई झगड़े? बॉन्डिंग मजबूत करने के लिए अपनाएं फेंगशुई टिप्स

लखनऊ। दांपत्य संबंधों में यदि दूरी बढ़ रही है और इसको लेकर आप परेशान हैं, आपने कुछ कोशिशें भी कीं किंतु कामयाबी नहीं मिली तो दांपत्य जीवन में प्रसन्नता पाने के लिए आप इस उपाय को अपना कर देखें।

पति पत्नी के संबंध तो जन्म जन्मांतर के लिए होते हैं। कहा जाता है कि सात जन्मों का साथ यानी आकांक्षा यही होती है कि सात जन्मों तक वही पति पत्नी के रूप में रहें। सात जन्मों तक वही लोग साथ निभा सकते हैं जिनके बीच की बॉन्डिंग बहुत ही अच्छी हो। लेकिन यह गठबंधन कुछ ढीला पड़ जाए तो पति और पत्नी के रास्ते बदलने लगते हैं।

दोनों के बीच यदि संबंधों में मिठास कम हो रही है या साफ शब्दों में कहा जाए कि नहीं पट रही है। तो चीनी वास्तु और ज्योतिष विधि फेंगशुई में ऐसी ही समस्याओं के बहुत ही सटीक उपाय बताए गए हैं। दांपत्य संबंधों में यदि दूरी बढ़ रही है और इसको लेकर आप परेशान हैं, आपने कुछ कोशिशें भी कीं किंतु कामयाबी नहीं मिली तो दांपत्य जीवन में प्रसन्नता पाने के लिए आप इस उपाय को अपना कर देखें।

आजमाएं ये फेंगशुई उपाय

  • आप अपने बेडरूम को गौर से देखें यदि यहां पर दरवाजे के ठीक सामने पलंग यानी बेड पड़ा है तो यह उचित नहीं है। सोने वाले के पैर या सिर दरवाजे की तरफ होने से उस  पति पत्नी के संबंध खराब बने रहते हैं और दांपत्य जीवन में धीरे-धीरे दरार पैदा होने लगती है।
  • बेडरूम में टीवी या कंप्यूटर रखने से दांपत्य जीवन में अरुचि पैदा होने लगती है। इसे वहां पर नहीं रखना चाहिए, यदि घर की स्थिति ही ऐसी है कि टीवी या कंप्यूटर को वहां से हटाना संभव नहीं है तो उन्हें इस्तेमाल करने के बाद किसी मोटे कपड़े से ढक कर रख देना चाहिए।
  • बेड रूप में कोई भी मायूसी भरी पेंटिंग या होम डेकोर से संबंधित आर्टिकल नहीं रखना चाहिए, क्योंकि ऐसी वस्तुएं तनाव का कारण बन जाती है। ऐसा में देखा गया है की दोनों ही परस्पर कभी एक दूसरी की राय पर राजी नहीं होते हैं।
  • फेंगशुई के इन छोटे छोटे उपायों को अपना कर देखिए आपको दांपत्य जीवन में पहले की तरह ही मिठास कायम हो जाएगी और आप दोनों के बीच के रिश्ते मधुर हो जाएंगे।

Religion

चेतना डेंटल व नंदी इंटरप्राइजेज के भंडारे में उमड़ी भक्तों की भीड़

जेष्ठ माह के अंतिम मंगलवार को आशियाना में जगह जगह लगे भंडारे अधिकांश स्थानों पर सुंदरकांड पाठ के बाद हुआ भंडारा लखनऊ। जेष्ठ माह के अंतिम मंगलवार के अवसर पर आशियाना और आसपास क्षेत्रों में जगह जगह सुंदर कांड पाठ और भंडारे का आयोजन किया गया। इन आयोजनों में श्रद्धालुओ की जमकर भीड़ उमड़ी। बजरंगबली […]

Read More
Analysis Religion

पांच महीने में 2.86 करोड़ भक्तों ने बाबा के दरबार में लगाई हाजिरी

2023 के पांच महीने के सापेक्ष 2024 में लगभग 50 प्रतिशत अधिक भक्त पहुंच दरबार बाबा की आय में भी 33 फीसदी की हुई वृद्धि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था श्री काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण, 16 जून 2024 तक 16.46 करोड़ से अधिक भक्तों ने बाबा के चौखट पर नवाया शीश योगी सरकार […]

Read More
Religion

श्री जन कल्याणेश्वर मंदिर, सैनिक नगर प्रबंध समिति द्वारा मेधावी छात्र/छात्राओं का सम्मान समारोह

सैनिक नगर, लखनऊ स्थित श्री जन कल्याणेश्वर मंदिर प्रबंध समिति के द्वारा ज्येष्ठ माह के आख़िरी मंगल के शुभ अवसर पर सुंदर काण्ड पाठ के उपरांत 21 मेधावी छात्र/ छात्राओं को उनके उत्कृष्ट परीक्षा परिणाम के लिये प्रशस्ति पत्र व मेडल के साथ सम्मानित किया गया। मंदिर प्रबंध समिति के अध्यक्ष कर्नल आदि शंकर ने […]

Read More