नारायणा हेल्थ इंश्योरेंस को एक स्टैंडअलोन स्वास्थ्य बीमा कंपनी का मिला लाइसेंस

शाश्वत तिवारी

नारायणा हृदयालय लिमिटेड (नारायणा हेल्थ) की सब्सीडरी कंपनी– नारायणा हेल्थ इंश्योरेंस लिमिटेड (नारायणा हेल्थ) को स्टैंडअलोन हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी के रूप में काम करने का लाइसेंस मिला है। यह लाइसेंस इंश्योरेंस रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया ( आई.आर.डी.ए.आई ) द्वारा प्राप्त हुआ है। नारायणा हृदयालय के फाउंडर एंड चेयरमैन एवं नारायणा हेल्थ इंश्योरेंस के चेयरमैन डॉ. देवी शेट्टी ने कहा कि हमें एक स्टैंडअलोन स्वास्थ्य बीमा कंपनी के रूप में काम करने का लाइसेंस प्राप्त करके बेहद ही प्रसन्नता हो रही है। यह हमारी कंपनी के लिए एक बड़ा मील का पत्थर है और इससे हमें स्वास्थ्य सेवा को सभी के लिए सुलभ बनाने के अपने मिशन को हासिल करने में मदद मिलेगी।

हम आई.आर.डी.ए.आई के अध्यक्ष  देबाशीष पांडा और पूरी आई.आर.डी.ए.आई टीम के मार्गदर्शन के लिए आभारी हैं। हाल ही के कुछ समय में हेल्थ इंश्योरेंस लाइसेंस के लिए मिलने वाली मंजूरी में यह प्रक्रिया सबसे तेज है और यह दर्शाता है कि रेगुलेटर और सरकार देश भर में बीमा पहुंच बढ़ाने की अपनी प्रतिबद्धता को लेकर गंभीर हैं। हम 2047 तक “सभी के लिए बीमा” के दृष्टिकोण से प्रेरित हैं। और मानते हैं की हमारी कंपनी इस लक्ष्य को प्राप्त करने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है।
नारायणा हेल्थ इंश्योरेंस व्यापक नीतियां बनाकर स्वास्थ्य बीमा को सरल बनाने पर ध्यान केंद्रित करेगा जो समझने में भी आसान होंगे। कंपनी अपने सदस्यों के लिए व्यक्तिगत देखभाल योजनाएं बनाने और जोखिमों को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने के लिए, वर्षो से टेक्नोलॉजी और एआई में नारायणा हेल्थ द्वारा किए गए निवेश का लाभ उठाएगी।

नारायणा हृदयालय लिमिटेड के वॉइस चेयरमैन और नारायणा हेल्थ इंश्योरेंस लिमिटेड के डॉयरेक्टर वीरेन शेट्टी ने कहा कि यह एक अस्पताल संचालक से एक एकीकृत देखभाल प्रदाता के रूप में नारायण हेल्थ के विकास में एक महत्वपूर्ण कदम है। हमारा लक्ष्य अपने लाभकर्ताओं के लिए एक सहज और एकीकृत स्वास्थ्य सेवा अनुभव प्रदान करना है, और यह लाइसेंस हमें स्वास्थ्य बीमा उत्पादों और सेवाओं का एक व्यापक सूट पेश करने की अनुमति देगा। हमारा मानना है कि यह लाइसेंस हमें लोगों को स्वस्थ रखने और समाज के वंचित वर्गों को किफायती स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करने के हमारे उद्देश्य को पूरा करने में मदद करेगी। उम्मीद है कि कंपनी कुछ महीनों में कारोबार शुरू कर देगी, जिसका शुरुआती फोकस कर्नाटक मार्केट पर होगा।

नारायणा हेल्थ के बारे में : नारायणा हेल्थ भारत में एक अग्रणी स्वास्थ्य सेवा प्रदाता है। यह कंपनी देश भर में अस्पतालों, क्लीनिकों और डायग्नोस्टिक केंद्रों का एक नेटवर्क संचालित करती है। नारायणा हेल्थ सभी को उच्च गुणवत्ता वाली, किफायती स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। अधिक जानकारी के लिए कृपया www.narayanahealth.orgपर क्लिक करें।
नारायणा हेल्थ इंश्योरेंस के बारे में नारायणा हेल्थ इंश्योरेंस नारायणा हेल्थ की पूर्ण स्वामित्व वाली एक सहायक कंपनी है।

Biz News Business International

EXCLUSIVE NEWS: बुध ग्रह के बारे में यह जानकारी आप भी दबा लेंगे दांतों तले उंगली

बुध पर है हीरे की 10 मील मोटी परत, जानकर रह पहले यहां मैग्मा का महासागर था, अत्यधिक दबाब में बना है हीरा रंजन कुमार सिंह सौरमंडल का सबसे छोटा ग्रह एक बड़ा रहस्य छिपा सकता है। नासा के मैसेंजर अंतरिक्ष यान से प्राप्त डेटा का उपयोग करते हुए, वैज्ञानिकों ने निर्धारित किया है कि […]

Read More
International

बांग्लादेश में हिंसा जारी, स्वदेश लौटे 4500 से अधिक भारतीय छात्र

नई दिल्ली। बांग्लादेश में आरक्षण के खिलाफ हिंसा भड़कने के बाद 4,500 से अधिक भारतीय छात्र स्वदेश लौट चुके हैं। ढाका स्थित भारतीय उच्चायोग तथा चटगांव, राजशाही, सिलहट और खुलना स्थित सहायक उच्चायोग भारतीयों की स्वदेश वापसी में सहायता कर रहे हैं। इसके साथ ही विदेश मंत्रालय भी अपने नागरिकों के लिए भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा […]

Read More
International

भारत-नेपाल सीमा पर एसएसबी जवानों पर हुए हमले के आठ आरोपी गिरफ्तार, पूछताछ जारी सार

भारत-नेपाल सीमा पर सक्रिय तस्करों ने गुरुवार को एसएसबी के जवानों पर हमला कर घायल कर दिया। एसएसबी का पेट्रोलिंग वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। सहायक निरीक्षक का हाथ फ्रैक्चर हो गया। तस्कर नासपाती लदा पिकअप लेकर नेपाल की तरफ फरार हो गए। एसएसबी जवान की तहरीर पर पुलिस ने 15 नामजद व 35 अज्ञात समेत […]

Read More