नारायणा हेल्थ इंश्योरेंस को एक स्टैंडअलोन स्वास्थ्य बीमा कंपनी का मिला लाइसेंस

शाश्वत तिवारी

नारायणा हृदयालय लिमिटेड (नारायणा हेल्थ) की सब्सीडरी कंपनी– नारायणा हेल्थ इंश्योरेंस लिमिटेड (नारायणा हेल्थ) को स्टैंडअलोन हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी के रूप में काम करने का लाइसेंस मिला है। यह लाइसेंस इंश्योरेंस रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया ( आई.आर.डी.ए.आई ) द्वारा प्राप्त हुआ है। नारायणा हृदयालय के फाउंडर एंड चेयरमैन एवं नारायणा हेल्थ इंश्योरेंस के चेयरमैन डॉ. देवी शेट्टी ने कहा कि हमें एक स्टैंडअलोन स्वास्थ्य बीमा कंपनी के रूप में काम करने का लाइसेंस प्राप्त करके बेहद ही प्रसन्नता हो रही है। यह हमारी कंपनी के लिए एक बड़ा मील का पत्थर है और इससे हमें स्वास्थ्य सेवा को सभी के लिए सुलभ बनाने के अपने मिशन को हासिल करने में मदद मिलेगी।

हम आई.आर.डी.ए.आई के अध्यक्ष  देबाशीष पांडा और पूरी आई.आर.डी.ए.आई टीम के मार्गदर्शन के लिए आभारी हैं। हाल ही के कुछ समय में हेल्थ इंश्योरेंस लाइसेंस के लिए मिलने वाली मंजूरी में यह प्रक्रिया सबसे तेज है और यह दर्शाता है कि रेगुलेटर और सरकार देश भर में बीमा पहुंच बढ़ाने की अपनी प्रतिबद्धता को लेकर गंभीर हैं। हम 2047 तक “सभी के लिए बीमा” के दृष्टिकोण से प्रेरित हैं। और मानते हैं की हमारी कंपनी इस लक्ष्य को प्राप्त करने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है।
नारायणा हेल्थ इंश्योरेंस व्यापक नीतियां बनाकर स्वास्थ्य बीमा को सरल बनाने पर ध्यान केंद्रित करेगा जो समझने में भी आसान होंगे। कंपनी अपने सदस्यों के लिए व्यक्तिगत देखभाल योजनाएं बनाने और जोखिमों को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने के लिए, वर्षो से टेक्नोलॉजी और एआई में नारायणा हेल्थ द्वारा किए गए निवेश का लाभ उठाएगी।

नारायणा हृदयालय लिमिटेड के वॉइस चेयरमैन और नारायणा हेल्थ इंश्योरेंस लिमिटेड के डॉयरेक्टर वीरेन शेट्टी ने कहा कि यह एक अस्पताल संचालक से एक एकीकृत देखभाल प्रदाता के रूप में नारायण हेल्थ के विकास में एक महत्वपूर्ण कदम है। हमारा लक्ष्य अपने लाभकर्ताओं के लिए एक सहज और एकीकृत स्वास्थ्य सेवा अनुभव प्रदान करना है, और यह लाइसेंस हमें स्वास्थ्य बीमा उत्पादों और सेवाओं का एक व्यापक सूट पेश करने की अनुमति देगा। हमारा मानना है कि यह लाइसेंस हमें लोगों को स्वस्थ रखने और समाज के वंचित वर्गों को किफायती स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करने के हमारे उद्देश्य को पूरा करने में मदद करेगी। उम्मीद है कि कंपनी कुछ महीनों में कारोबार शुरू कर देगी, जिसका शुरुआती फोकस कर्नाटक मार्केट पर होगा।

नारायणा हेल्थ के बारे में : नारायणा हेल्थ भारत में एक अग्रणी स्वास्थ्य सेवा प्रदाता है। यह कंपनी देश भर में अस्पतालों, क्लीनिकों और डायग्नोस्टिक केंद्रों का एक नेटवर्क संचालित करती है। नारायणा हेल्थ सभी को उच्च गुणवत्ता वाली, किफायती स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। अधिक जानकारी के लिए कृपया www.narayanahealth.orgपर क्लिक करें।
नारायणा हेल्थ इंश्योरेंस के बारे में नारायणा हेल्थ इंश्योरेंस नारायणा हेल्थ की पूर्ण स्वामित्व वाली एक सहायक कंपनी है।

Health homeslider International

दुनिया के सबसे विकसित देश में बढ़ रही है खतरनाक बीमारी, जानकर चौंक जाएंगे आप!

भारत से ज्यादा अमेरिका में बढ़ रहे हैं यौन रोगी, करीब 20 फीसदी को हुआ रोग वहीं भारत में हर साल केवल 2.5 प्रतिशत लोग होते हैं यौन रोग से ग्रसित विलियमसन रे के साथ आशीष द्विवेदी वाशिंगटन। ये खबर पढ़कर आप चौंक जाएंगे। खबर उस देश की है जो दुनिया का सबसे विकसित देश […]

Read More
homeslider International

भारत-डेनमार्क के बीच गतिशीलता एवं प्रवासन साझेदारी समझौता

शाश्वत तिवारी भारत और डेनमार्क ने गुरुवार को गतिशीलता एवं प्रवासन साझेदारी समझौते पर हस्ताक्षर किए। भारत पहुंचे डेनमार्क के विदेश मंत्री लार्स लोके रासमुसेन ने विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर के साथ बैठक की और समझौते पर हस्ताक्षर किए। इस दौरान दोनों नेताओं ने आपसी हित के द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर विचारों […]

Read More
International

रायसीना डायलॉग के 9वें संस्करण का समापन

शाश्वत तिवारी राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित तीन दिवसीय रायसीना डायलॉग के नौवें संस्करण का शुक्रवार को समापन हुआ, जिसमें 100 से अधिक देशों के करीब 2500 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। संवाद में उन मुद्दों पर चर्चा हुई, जो विश्व व्यवस्था को नया आकार दे रहे हैं। अंतिम दिन आयोजित विभिन्‍न सत्रों में नवाचार, बहुपक्षवाद, बहुलवाद […]

Read More