नेपाल मेरी जन्म भूमि है मुझे इस पर पूरा गर्व-प्रीति पासवान भोजपुरी गायिका नेपाल

  • प्रीति पासवान का प्रोग्राम देखने के लिए महोत्सव में उमड़ी भारी भीड़,आयोजक हुए गदगद

उमेश चन्द्र त्रिपाठी

महराजगंज । भारतीय सीमा से सटे नेपाल के रूपंदेही जिला अंतर्गत भैरहवा कस्बे के अंचलपुर में लुंबिनी प्रादेशिक महोत्सव कार्यक्रम के आठवें दिन नेपाल की राष्ट्रीय कलाकार भोजपुरी की मशहूर गायिका प्रीति पासवान एक साक्षात्कार में बताया कि नेपाल हमारी जन्मभूमि है और मुझे इस पर पूरा गर्व है। प्रीति ने बताया कि विदेशों में भी मेरा कई कार्यक्रम हुआ है जहां मुझे काफी वाहवाही मिली है। प्रीति ने आगे बताया कि आज का कार्यक्रम पूरी तरह से गदर मचाने वाला है। मेरे साथ और भी स्थानीय कलाकार आई हुई हैं जो इस महोत्सव में बेहतर प्रदर्शन करने का प्रयास करेंगी। प्रीति ने आयोजन समिति के आयोजक समेत सभी पदाधिकारियों और सदस्यों के प्रति आभार जताया है। इस अवसर पर रूपंदेही उद्योग वाणिज्य संघ के अध्यक्ष ठाकुर श्रेष्ठ ने बताया कि भोजपुरी गायिका प्रीति पासवान को सुनने के यहां के लोगों में भारी उत्साह देखा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि आज मेला स्थल पर भारी भीड़ जुटी हुई है। इसीलिए मेले की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अभी से पुलिस प्रशासन चौकन्ना है। उन्होंने कहा कि भोजपुरी गायिका प्रीति पासवान भैरहवा पहुंच चुकी है। उनके परफार्म को लेकर आयोजन समिति पूरी तरह से सजग है। उन्होंने कहा कि प्रीति पासवान के मेले में आने से एक तरफ जहां भीड़ बढ़ेगी वहीं दूसरी तरफ मेले में व्यवसाय को भी बढ़ावा मिलेगा। प्रीति पासवान को लेकर व्यापारियों में खासा उत्साह देखा जा रहा है।

उन्होंने इस कार्यक्रम को देखने के लिए नेपाली जनता ही नहीं बल्कि भारतीय लोगों को आने की अपील की है। उन्होंने कहा कि महोत्सव चार दिसंबर तक चलेगा। जिसमें राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के कई कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा।

इस अवसर पर सिद्धार्थ संज्जाल एसोशिएशन रूपंदेही के अध्यक्ष अनिल ज्ञवाली, होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष सीपी श्रेष्ठ, भैरहवा नगर पालिका की उप प्रमुख उमा अधिकारी, चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष और महोत्सव के अध्यक्ष दर्पण श्रेष्ठ, संजय बजिमय, पशुपति कांदू, श्रीचंद गुप्ता, नेपाल-भारत मैत्री संघ के आजीवन सदस्य और सचिन मनोज कुमार त्रिपाठी समेत आयोजन समिति के अन्य पदाधिकारी, सदस्य,व्यापारी, गणमान्य नागरिक तथा पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।
आयोजन समिति ने भोजपुरी गायिका प्रीति पासवान समेत कई कलाकारों को साल भेंट कर सम्मानित किया। आज के दिन आयोजन समिति के पदाधिकारियों और सदस्यों ने भी रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया।

homeslider Jharkhand

झारखंड: बजट सत्र में शामिल नहीं हो सकेंगे हेमंत सोरेन, याचिका कोर्ट से ख़ारिज,

Ex CM की न्यायिक हिरासत भी सात मार्च तक बढ़ी नया लुक ब्यूरो  रांची। विधानसभा के बजट सत्र में शामिल नहीं हो सकेंगे हेमंत सोरेन। हेमन्त सोरेन की न्यायिक हिरासत भी सात मार्च तक बढ़ा दी गई है। हेमन्त की याचिका PMLA कोर्ट ने खारिज कर दी है। बुधवार को हेमंत सोरेन की याचिका पर […]

Read More
homeslider International

भारत-डेनमार्क के बीच गतिशीलता एवं प्रवासन साझेदारी समझौता

शाश्वत तिवारी भारत और डेनमार्क ने गुरुवार को गतिशीलता एवं प्रवासन साझेदारी समझौते पर हस्ताक्षर किए। भारत पहुंचे डेनमार्क के विदेश मंत्री लार्स लोके रासमुसेन ने विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर के साथ बैठक की और समझौते पर हस्ताक्षर किए। इस दौरान दोनों नेताओं ने आपसी हित के द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर विचारों […]

Read More
International

रायसीना डायलॉग के 9वें संस्करण का समापन

शाश्वत तिवारी राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित तीन दिवसीय रायसीना डायलॉग के नौवें संस्करण का शुक्रवार को समापन हुआ, जिसमें 100 से अधिक देशों के करीब 2500 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। संवाद में उन मुद्दों पर चर्चा हुई, जो विश्व व्यवस्था को नया आकार दे रहे हैं। अंतिम दिन आयोजित विभिन्‍न सत्रों में नवाचार, बहुपक्षवाद, बहुलवाद […]

Read More