नेपाल मेरी जन्म भूमि है मुझे इस पर पूरा गर्व-प्रीति पासवान भोजपुरी गायिका नेपाल

  • प्रीति पासवान का प्रोग्राम देखने के लिए महोत्सव में उमड़ी भारी भीड़,आयोजक हुए गदगद

उमेश चन्द्र त्रिपाठी

महराजगंज । भारतीय सीमा से सटे नेपाल के रूपंदेही जिला अंतर्गत भैरहवा कस्बे के अंचलपुर में लुंबिनी प्रादेशिक महोत्सव कार्यक्रम के आठवें दिन नेपाल की राष्ट्रीय कलाकार भोजपुरी की मशहूर गायिका प्रीति पासवान एक साक्षात्कार में बताया कि नेपाल हमारी जन्मभूमि है और मुझे इस पर पूरा गर्व है। प्रीति ने बताया कि विदेशों में भी मेरा कई कार्यक्रम हुआ है जहां मुझे काफी वाहवाही मिली है। प्रीति ने आगे बताया कि आज का कार्यक्रम पूरी तरह से गदर मचाने वाला है। मेरे साथ और भी स्थानीय कलाकार आई हुई हैं जो इस महोत्सव में बेहतर प्रदर्शन करने का प्रयास करेंगी। प्रीति ने आयोजन समिति के आयोजक समेत सभी पदाधिकारियों और सदस्यों के प्रति आभार जताया है। इस अवसर पर रूपंदेही उद्योग वाणिज्य संघ के अध्यक्ष ठाकुर श्रेष्ठ ने बताया कि भोजपुरी गायिका प्रीति पासवान को सुनने के यहां के लोगों में भारी उत्साह देखा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि आज मेला स्थल पर भारी भीड़ जुटी हुई है। इसीलिए मेले की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अभी से पुलिस प्रशासन चौकन्ना है। उन्होंने कहा कि भोजपुरी गायिका प्रीति पासवान भैरहवा पहुंच चुकी है। उनके परफार्म को लेकर आयोजन समिति पूरी तरह से सजग है। उन्होंने कहा कि प्रीति पासवान के मेले में आने से एक तरफ जहां भीड़ बढ़ेगी वहीं दूसरी तरफ मेले में व्यवसाय को भी बढ़ावा मिलेगा। प्रीति पासवान को लेकर व्यापारियों में खासा उत्साह देखा जा रहा है।

उन्होंने इस कार्यक्रम को देखने के लिए नेपाली जनता ही नहीं बल्कि भारतीय लोगों को आने की अपील की है। उन्होंने कहा कि महोत्सव चार दिसंबर तक चलेगा। जिसमें राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के कई कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा।

इस अवसर पर सिद्धार्थ संज्जाल एसोशिएशन रूपंदेही के अध्यक्ष अनिल ज्ञवाली, होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष सीपी श्रेष्ठ, भैरहवा नगर पालिका की उप प्रमुख उमा अधिकारी, चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष और महोत्सव के अध्यक्ष दर्पण श्रेष्ठ, संजय बजिमय, पशुपति कांदू, श्रीचंद गुप्ता, नेपाल-भारत मैत्री संघ के आजीवन सदस्य और सचिन मनोज कुमार त्रिपाठी समेत आयोजन समिति के अन्य पदाधिकारी, सदस्य,व्यापारी, गणमान्य नागरिक तथा पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।
आयोजन समिति ने भोजपुरी गायिका प्रीति पासवान समेत कई कलाकारों को साल भेंट कर सम्मानित किया। आज के दिन आयोजन समिति के पदाधिकारियों और सदस्यों ने भी रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया।

homeslider Sports Uncategorized

Don’t Worry… प्ले ऑफ में अभी भी पहुंच सकती है RCB

एकतरफा मैच में SRH को RCB ने चटाया धूल, धराशायी हो गई टीम कोहली, पाटीदार और ग्रीन ने खेली शानदार पारी बड़े लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाई सनराइजर्स हैदराबाद नई दिल्ली। दुनिया के सबसे धांसू बल्लेबाज और भारतीय रन मशीन विराट कोहली की टीम को हारते हुए देखकर सब कोई कह रहा था कि […]

Read More
Entertainment

गाना हुआ लॉन्चः ‘पापा कहते हैं 2.0’ में देखिए आमिर का क्रिएशन और उदित की जादुई आवाज

आमिर खान ने लांच किया फ़िल्म श्रीकांत – आ रहा है सबकी आखें खोलने का गाना पापा कहते – 2.0 मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता आमिर ख़ान ने राजकुमार राव की फ़िल्म श्रीकांत – आ रहा है सबकी आंखें खोलने का गाना पापा कहते – 2.0 रिलीज किया है। ‘श्रीकांत- आ रहा है सबकी आंखें खोलने’ का […]

Read More
International

लोकतांत्रिक नेपाल में उर्दू को मिला बेहतर मुकामः मशहूद नेपाली

मोहम्मद काठमांडू। नेपाल में 18वां लोकतंत्र दिवस धूम धाम से मनाया गया। 18 वर्ष पूर्व आज ही के दिन देश में लंबे संघर्षों के बाद गणराज्य का सूर्योदय हुआ था। राजशाही खत्म होने के बाद लोकतांत्रिक नेपाल में यूं तो ढेर सारे बदलाव हुए जिसमें शिक्षा के क्षेत्र में आया बदलाव सबसे खास है। नेपाल […]

Read More