मर्डर के आरोप में क़ातिल गिरफ्तार

लखनऊ। महाराष्ट्र पुलिस ने अपनी प्रेमिका के हत्या के आरोप में एक ड‍िजाइनर को  पकड़ा है। पुल‍िस ने इस सनसनीखेज हत्या के मामले का खुलासा करते हुए कहा क‍ि इस केस में आरोपी का साथ उसकी पत्‍नी ने भी द‍िया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी मनोहर शुक्ला ने बीते नौ अगस्त को अपनी 28 वर्षीय प्रेमिका को कथित तौर पर उसके घर पर पानी की बाल्टी में डुबो कर मार डाला और पत्नी के मदद से लाश को ठिकाने लगाया। पुलिस के मुताबिक आरोपी की पत्नी ने शव को सूटकेस में भरने में उसकी मदद की और फिर उसके साथ स्कूटर पर 150 किमी की यात्रा की। शव को गुजरात के वलसाड में एक नाले के पास फेंक दिया। पुलिस ने कहा कि उन पर कोई शक न करे, इसके लिए दंपति अपने दो साल की बेटी को भी साथ ले गए।

शादी के बाद भी जारी रहा अफेयर

मनोहर ने बताया कि नैना और वह 2013 में मिले थे। नैना उसके पड़ोस में रहती थी। एक साल बाद दोनों के बीच प्रेम संबंध शुरू हो गए। हालांकि, 2018 में मनोहर की शादी पूर्णिमा से हो गई, लेकिन उन दोनों के बीच रिश्ता चलता रहा। बाद में पूर्णिमा को उसके अफेयर के बारे में पता चल गया।

CCTV फुटेज से खुलासा

जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि नौ अगस्त को नैना को लेकर मनोहर के उसके घर में जाने का तो CCTV मौजूद था, लेक‍िन घर से न‍िकलने का कोई CCTV फुटेज मौजूद नहीं था। इसके बाद पुलिस ने मनोहर शुक्ला और उसकी पत्नी पूर्णिमा को गिरफ्तार कर लिया।

नैना की बहन ने गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवाई

पुलिस ने कहा कि मनोहर के साथ संबंध को लेकर नैना के अपने भाई-बहनों के साथ रिश्ते खराब हो गए थे और  12 अगस्त को जब नैना की बड़ी बहन जया ने उससे संपर्क करने की कोशिश की तो उससे कोई कॉन्टैक्ट नहीं पाया। इसके बाद उसने नायगांव पुलिस से संपर्क किया और 14 अगस्त को गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवाई।

 ट्रॉली बैग में शव लेकर निकला दंपत्ति

CCTV फुटेज में उसे दो बार इमारत में आते हुए देखा गया। रात करीब 9.45 बजे वह अपनी पत्नी और बेटी के साथ बिल्डिंग में लौटा। इसके बाद वे ट्रॉली बैग के साथ बिल्डिंग से निकले और बैग स्कूटर पर रखकर वहां से निकल गए। इस दौरान उनकी बेटी पूर्णिमा की गोद में थी। पुलिस ने बताया कि मनोहर ने नैना की हत्या की बात कबूल कर ली है। पुलिस ने कहा कि वह इस बात की जांच कर रही है कि क्या यह एक सुनियोजित हत्या थी और क्या पूर्णिमा इसमें शामिल थी।

नैना ने दी थी आत्महत्या की धमकी

जांच से पता चला कि नौ अगस्त को सुबह 10 बजे के आसपास दोनों में झगड़ा हो गया क्योंकि नैना ने मनोहर पर उसके साथ रिश्ते में होने के बावजूद पूर्णिमा के साथ शादी करने का आरोप लगाया। मनोहर ने पुलिस को बताया कि नैना ने कीटनाशक खाकर आत्महत्या करने की धमकी दी थी। उसने बताया कि गुस्से में आकर वह उसे बालों से खींचकर बाथरूम में ले गया और पानी से भरी बाल्टी में उसका सिर डुबो दिया। इसके बाद जब नैना मूवमेंट करना बंद कर दिया तो वह उसे बिस्तर में लपेट कर काम पर चला गया।

जांच के दौरान हत्या का खुलासा

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, मनोहर शुक्ला को मंगलवार (12 सितंबर) तड़के वसई स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया गया था। बाद में उनकी पत्नी पूर्णिमा को भी गिरफ्तार कर लिया गया। पीड़िता की बहन ने अपनी बहन नैना महत की गुमशुदगी की शिकायत करवाई थी। जांच के दौरान उसकी हत्या का खुलासा हुआ। बताया गया है कि पूछताछ के दौरान मनोहर ने पुलिस से कहा कि उसने नैना महत की हत्या कर दी। नैना एक हेयर स्टाइलिस्ट थी। नैना ने 2019 में मनोहर के खिलाफ रेप और उत्पीड़न की शिकायत दर्ज करवाई थी। उसने इन शिकायतों को वापस लेने से इनकार कर दिया था, जिसके चलते मनोहर ने उसकी हत्या कर दी।

 

Central UP

एलडीए अफसरों कमाई का जरिया बनी सीलिंग कार्यवाही!

पखवाड़ा बीता नहीं खुल गया कॉम्प्लेक्स का जिम और दुकानें आशियाना के खजाना मार्केट चौराहे का मामला राकेश यादव लखनऊ। पहले तालाब की जमीन पर का निर्माण कराया। फिर अवैध तरीके से हुए इस निर्माण को ढहाने का आदेश पारित किया। यह सिलसिला अभी चल ही रहा था कि बीती 10 अप्रैल को कॉम्प्लेक्स में […]

Read More
Central UP

मतदान की अनोखी पहल, परिवार और कर्मचारियों के साथ मतदान करें व्यापारी

कपड़ा उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने व्यापारियों से की अपील नया लुक संवाददाता लखनऊ। उतर प्रदेश कपड़ा उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के पदाधिकारियों ने बुधवार को अमीनाबाद में बैठक कर राजधानी में कपड़ा सहित सभी ट्रेड के व्यापारियों से अपील की है कि प्रदेश में जहां मतदान हो वहां व्यापारी वर्ग अपने परिवार और […]

Read More
Central UP Raj Dharm UP

मंत्री हलकान, प्रशासन परेशान, दो माह में आधा दर्जन बंदियों ने की जेल में आत्महत्या

जेलों में बंदियों की आत्महत्याओं पर एक्शन में जेलमंत्री! प्रमुख सचिव और डीजी जेल को घटनाएं रोकने के दिए निर्देश दो माह में आधा दर्जन बंदियों ने की जेल में आत्महत्या राकेश यादव लखनऊ। प्रदेश की जेलों में बंदियों के आत्महत्याओं की घटना को जेलमंत्री ने गंभीरता से लिया है। जेलमंत्री ने विभाग के आला […]

Read More