ICICI प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने लॉन्च किया ICICI प्रू गिफ्ट प्रो

  • 30 वर्षों तक बढ़ती आय या निश्चित आय प्रदान करेगा,
  • ग्राहकों के पास अपनी आवश्यकताओं के अनुसार राशि के साथ-साथ एकमुश्त लाभ का समय चुनने की है सुविधा

लखनऊ। ICICI प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने एक अभिनव आय योजना, ICICI प्रू गिफ्ट प्रो लॉन्च की है, जो ग्राहकों को साल-दर-साल बढ़ती आय या निरंतर नियमित आय प्राप्त करने का विकल्प प्रदान करती है।  इसके अलावा, इस गैर-भागीदारी बचत उत्पाद का जीवन कवर घटक यह सुनिश्चित करता है कि परिवार को वित्तीय सुरक्षा मिले। ICICI प्रू गिफ्ट प्रो ग्राहकों को अन्य लचीलेपन के साथ-साथ आय लाभ और प्रीमियम भुगतान शर्तों का विकल्प प्रदान करके उत्पाद को उनकी विशिष्ट आवश्यकताओं के अनुसार अनुकूलित करने की अनुमति देता है।

सुनिश्चित दीर्घकालिक आय के साथ, ICICI प्रू गिफ्ट प्रो ग्राहकों को एकमुश्त लाभ प्राप्त करने का विकल्प प्रदान करता है। ग्राहकों के पास एकमुश्त लाभ के रूप में भुगतान किए गए प्रीमियम के 100% तक की कोई भी राशि चुनने और लाभ प्राप्त करने का समय भी चुनने की सुविधा है। इस सुविधा के साथ, ग्राहक जीवन के सबसे महत्वपूर्ण मील के पत्थर के लिए योजना बना सकते हैं, जैसे कि एक घर का मालिक होना, प्रियजनों के लिए एक स्थायी विरासत छोड़ना, या एक बड़ा सेवानिवृत्ति कोष बनाना। यह सुविधा संपन्न उत्पाद यह भी सुनिश्चित करता है कि आय अवधि के दौरान पॉलिसीधारक की मृत्यु के मामले में नामांकित व्यक्ति को आय प्राप्त होती रहेगी। ICICI प्रू गिफ्ट प्रो प्रभावी रूप से ग्राहकों को लघु और दीर्घकालिक दोनों आय आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए लचीलापन प्रदान करता है।

ICICI प्रू गिफ्ट प्रो पांच से 12 साल तक प्रीमियम भुगतान शर्तों की एक श्रृंखला प्रदान करता है, जिससे ग्राहकों को उनकी सुविधा और लक्ष्य समयरेखा के अनुसार बचत करने में मदद मिलती है।  साथ ही 8वें साल से उन्हें 30 साल तक की आय मिलनी शुरू हो सकती है। ICICI प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के मुख्य वितरण अधिकारी, अमित पालटा ने कहा, कि हम ICICI प्रू गिफ्ट प्रो पेश करने के लिए उत्साहित हैं, जो अंतर्निहित लचीलेपन वाला एक दीर्घकालिक बचत उत्पाद है जो ग्राहकों को उनकी विशिष्ट आवश्यकताओं के अनुरूप उत्पाद को समायोजित करने की अनुमति देगा।

इससे उन्हें बेहतर तैयारी करने और जीवन लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद मिलती है। इसके अलावा उत्पाद में जीवन कवर घटक परिवार को वित्तीय सुरक्षा प्रदान करता है। ICICI प्रू गिफ्ट प्रो को ग्राहकों को उनकी वित्तीय आवश्यकताओं के अनुसार आय प्राप्त करने के लिए सशक्त बनाने के लिए डिजाइन किया गया है।  गौरतलब है कि यह उत्पाद ग्राहकों को अपने वित्तीय लक्ष्यों की प्राप्ति सुनिश्चित करने के लिए एकमुश्त धनराशि का समय और मात्रा तय करने में भी सक्षम करेगा। ICICI प्रूडेंशियल लाइफ ने ग्राहकों को केंद्र में रखते हुए एक 4डी ढांचे को संस्थागत बनाया है, जो स्तंभों में से एक के रूप में ‘विविधीकृत उत्पाद प्रस्ताव’ पेश करता है।  अपने ग्राहकों की जरूरतों को समझने के लिए उनके साथ नियमित रूप से जुड़ने के अलावा, चल रही पहलों में से एक पारंपरिक बाधाओं से परे जीवन बीमा उत्पादों की फिर से कल्पना करना है।

आज ग्राहक उत्पादों और सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला के संपर्क में है जो हाइपर-कस्टमाइज़ेशन का वादा करते हैं।  यहां तक ​​कि वित्तीय सेवाओं में भी, ग्राहक यह आश्वासन चाहता है कि जिस वित्तीय उत्पाद पर वे भरोसा कर रहे हैं वह उनकी विशिष्ट आवश्यकताओं के अनुरूप बनाया जाएगा, न कि केवल एक आकार-सभी के लिए उपयुक्त योजना होगी। ग्राहकों के साथ अपने जुड़ाव में हमने जो दूसरा महत्वपूर्ण बिंदु उठाया, वह ऐसे लाभ की आवश्यकता थी जो मुद्रास्फीति को कुछ हद तक राहत प्रदान कर सके।  यही कारण है कि, ICICI प्रू गिफ्ट प्रो में, हम ग्राहकों को 30 साल तक की अवधि के लिए हर साल बढ़ती आय या निरंतर आय दोनों प्राप्त करने का विकल्प प्रदान कर रहे हैं। यह फीचर-पैक उत्पाद ग्राहकों को व्यापक दीर्घकालिक वित्तीय बचत समाधान प्रदान करता है।  हमारा मानना ​​है कि यह किसी की जरूरतों के अनुरूप योजना को तैयार करने के लिए अधिकतम लचीलेपन के साथ वित्तीय सुरक्षा और आय का एक आदर्श मिश्रण प्रदान करता है।

Business

पेंशन निधि विनियामक एवं विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष ने पेंशन योजना पर कही दो टूक

अब समय है कुछ नया करने का, केवल एक सामाजिक सुरक्षा योजना पर निर्भरता नाकाफी: मोहंती पुणे। पेंशन निधि विनियामक एवं विकास प्राधिकरण (PFRDA) के अध्यक्ष दीपक मोहंती ने कहा कि एक मजबूत सेवानिवृत्ति कोष के निर्माण के लिए केवल एक सामाजिक सुरक्षा योजना पर निर्भर रहना नाकाफी है। मोहंती ने कॉर्पोरेट के साथ सेवानिवृत्ति […]

Read More
Business

सस्टेनेबिलिटी लिंक्ड फाइनेंसिंग के जरिए 1.44 अरब डॉलर जुटाने को तैयार अडानी कनेक्स, पढ़ें दो और बिजनेस खबरें…

अहमदाबाद। अडानी एंटरप्राइजेज और एज कनेक्स के संयुक्त उपक्रम अडानी कनेक्स ने 1.44 अरब डॉलर तक जुटाने के लिए भारत की सबसे बड़ी सस्टेनेबिलिटी लिंक्ड फाइनेंसिंग स्थापित की है। कम्पनी ने रविवार को यहां जारी बयान में बताया कि यह लेन-देन अडानीकनेक्स के निर्माण कारोबार में वित्तपोषण पूल को 1.65 अरब डॉलर तक बढ़ा देगा। […]

Read More
Business

निसान ने नई दिल्ली में बढ़ाया नेटवर्क, नया शोरूम और 2 नए डिस्पले सेन्टर समेत खोले चार नए टचपॉइंट्स

नए टचपॉइंट्स में 1 शोरूम, 2 डिस्प्ले सेंटर और बॉडी शॉप के साथ एक सर्विस वर्कशॉप शामिल है देशभर में निसान टचपॉइंट्स की संख्या 270 पर पहुंची   नई दिल्ली, 20 अप्रैल, 2024: निसान मोटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एनएमआईपीएल) ने दिल्ली में चार नए कस्टमर टचपॉइंट्स लॉन्च कर दिए हैं। नई लॉन्चिंग के साथ देशभर में निसान टचपॉइंट्स […]

Read More