47th birthday celebrated with Children : जन्मदिवस पर सीएम धामी ने उत्तराखंड को भ्रष्टाचार मुक्त करने का लिया संकल्प

नया लुक ब्यूरो


उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने भी मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी को जन्‍मदिन की शुभकामनाएं दीं। शुक्रवार सुबह सीएम धामी सबसे पहले देहरादून स्थित टपकेश्वर मंदिर परिवार समेत पहुंचे यहां पर पूजा-अर्चना करने के बाद घंटाघर पहुंच कर संकल्प दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

‌इस मौके पर सीएम धामी ने घंटाघर पर उपस्थित तमाम लोगों से मुलाकात भी की। ‌उसके बाद मुख्यमंत्री निवास पर सीएम धामी को जन्मदिवस की बधाई देने का शुरू हुआ सिलसिला शाम तक जारी रहा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्कूली बच्चों के साथ केक काटा। स्कूली बच्चों से लेकर सेना के जवानों ने सीएम धामी को जन्म दिवस पर बधाई दी।

‌मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को बधाई देने के लिए उनके निवास पर भारी भीड़ उमड़ी। अपने जन्मदिवस पर सीएम धामी ने उत्तराखंड को भ्रष्टाचार मुक्त करने के लिए संकल्प लिया। ‌ सीएम धामी ने उत्तराखंड में एंटी नारकोटिक्स एक्शन फोर्स का गठन करने, 2025 तक उत्तराखंड को ड्रग्स फ्री करने का संकल्प, भ्रष्टाचार रोकने को विजिलेंस का ढांचा बढ़ाने और ट्रैपिंग मनी 15 साल के बजाय अब 15 दिन में वापस मिलने का एलान किया।सीएम धामी ने कहा आने वाले दिनों में उनकी सरकार भ्रष्टाचारियों पर कड़ी कार्रवाई करेगी।

वहीं, भर्ती विवाद को लेकर सीएम धामी ने कहा कि इस मामले में किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। वह तमाम राज्य के युवाओं को इस बात के लिए आश्वस्त करना चाहते हैं कि किसी भी युवा का हक मारा नहीं जाएगा। आने वाले दिनों में हमारी सरकार इन सभी मुद्दों को लेकर बड़े पैमाने पर काम करने जा रही है। जिन नौजवानों का समय बर्बाद हुआ है, उस पर भी विचार किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा जन भावनाओं के अनुरूप प्रदेश के समग्र विकास के लिए राज्य सरकार प्रयास कर रही है। मुख्यमंत्री ने अपने जन्म दिवस के अवसर पर प्रदेश की जनता के आशीर्वाद के लिए आभार व्यक्त व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की देवतुल्य जनता के सहयोग से राज्य को हर क्षेत्र में अग्रणी बनाया जाएगा। बता दें कि पुष्कर सिंह धामी का 16 सितंबर 1975 में पिथौरागढ़ के गांव सभा टुंडी के तहसील डीडीहाट में जन्म हुआ था। पुष्कर धामी ने स्नातकोत्तर तक पढ़ाई की है। पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जिले के खटीमा विधान सभा क्षेत्र से विधायक रह चुके हैं। वह इस सीट से दो बार विधायक चुने गए थे। 2012 और 2017 का चुनाव उन्होंने खटीमा सीट से जीता था। 2022 के चुनाव में धामी खटीमा से हार गए थे। इसके बाद उन्होंने चंपावत सीट से उपचुनाव लड़ा और जीत गए। गौरतलब है कि पुष्कर सिंह धामी ने पिछले साल चार जुलाई 2021 को राज्य में 11वें मुख्यमंत्री पथ के रूप में शपथ ली थी। वो उत्तराखंड के सबसे युवा मुख्यमंत्री हैं।

Uttarakhand

GOOD NEWS: उत्तराखंड में आदि कैलाश के लिए अब हेलीकॉप्टर से भर सकेंगे उड़ान

ट्रिप टू टेम्पलस ने आदि कैलाश व ओम पर्वत तीर्थयात्रा में जोड़ा नया आयाम भारत के सबसे मुश्किल ट्रेक को भी पार कर किया जा सकेगा आदि-कैलाश के दर्शन पिथौरागढ़। हिंदू तीर्थ पर्यटन के विकास में एक अभूतपूर्व कदम उठाते हुए उत्तराखंड पर्यटन विकास बोर्ड (UTDB) और Trip to Temples ने आदि कैलाश और ओम […]

Read More
Uttarakhand

तरसेम सिंह की हत्या मामले की जांच के लिए SIT गठित

देहरादून। उत्तराखंड के उधम सिंह नगर जनपद अंतर्गत, स्थित प्रमुख सिक्ख गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब के कारसेवा प्रमुख की हत्या मामले की उच्च प्राथमिकता से जांच की जाएगी। इसके लिए, पुलिस के विशेष कार्य बल (STF) और स्थानीय पुलिस अधिकारियों की एक संयुक्त विशेष अन्वेषण दल (SIT) का गठन किया जा रहा है। यह जानकारी हत्या […]

Read More
Uttarakhand

केंद्र द्वारा उत्तराखंड में पैक्स कंप्यूटरीकरण को धनराशि मंजूर

देहरादून। उत्तराखंड में 670 पैक्स के कंप्यूटरीकरण के लिए गुरुवार को केंद्र सरकार द्वारा 13 करोड़ 47 लाख 88 हजार 610 रुपये की धनराशि स्वीकृत की गई। धनराशि स्वीकृत करने पर राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रसन्नता व्यक्त की है। उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्रीय सहकारिता मंत्री अमित शाह का […]

Read More