कंगना को BJP ने बनाया स्टार प्रचारक, जैसलमेर में देखने वालों की उमड़ी भीड़

  • लेकिन भाटी-भाटी के नारों से बदल गई वहां की फिजा, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

शिमला। क्या, बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री चुनाव जीतने को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हो चुकी हैं, ये प्रश्न एक वजह से पैदा हुआ है। दरअसल, हिमाचल के मंडी से भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी व फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत का एक वीडियो सामने आया, इसमें वह एयरपोर्ट पर नजर आई। सोशल मीडिया यूजर्स ये जानने को लेकर उत्सुक हो गए कि मंडी संसदीय क्षेत्र में ये कहां का हवाई अड्डा है। कुछ देर में ही ये बात समझ में आई कि कंगना रनौत अपना चुनाव प्रचार छोड़कर राजस्थान के जोधपुर में स्टार प्रचारक के तौर पर रोड शो में हिस्सा लेने गई हुई हैं।

हिमाचल के संसदीय क्षेत्रों की भौगोलिक परिस्थिति कठिन भी है, यहां प्रत्याशियों को हरेक मतदाता तक पहुंचना नामुमकिन ही होता है। प्रत्याशी चुनाव में हरेक पंचायत तक पहुंच जाए, ये ही बड़ी बात होती है। कंगना संभवतः अपनी जीत को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हुई होंगी, उसी सूरत में वह राजस्थान के जोधपुर पहुंच गई। कंगना को हालांकि, भाजपा ने पहले ही सूची में प्रत्याशी घोषित कर दिया था, इस कारण कंगना ने चुनाव प्रचार में बाजी मार ली। राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी उसी स्थिति में ऐसा कर सकते हैं, जब उन्हें अपने चुनाव की टेंशन न हो।

उल्लेखनीय है कि कंगना ने जोधपुर में केंद्रीय जलशक्ति मंत्री व पार्टी प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत के पक्ष में वोट मांगे। बुधवार को कंगना ने जैसलमेर में भी भाजपा का चुनाव प्रचार किया। जैसलमेर से कंगना को बाड़मेर रवाना होना था। उधर, राजनीतिक विश्लेषकों का ये भी कहना है कि हिमाचल का चुनाव अंतिम चरण में है, लिहाजा भाजपा अभिनेत्री को स्टार प्रचारक के तौर पर भी इस्तेमाल करना चाहती है। हालांकि, राजनीतिक दलों के शीर्ष नेता भी ऐसा करते हैं, लेकिन कंगना के मामले में ये बात जुदा इस कारण है कि वह पहली बार राजनीति में उतर कर चुनाव लड़ रही हैं।

राजस्थान में राजपूत कंगना का जलवा, देखने के लिए लाखों की भीड़ उमड़ी

मशहूर अभिनेत्री कंगना रनौत पहुंची राजस्थान, देखने वालों की उमड़ी भीड़

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत अब BJP की स्टार प्रचारक हैं। वह बुधवार को भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी के समर्थन में रोड शो करने जैसलमेर पहुंचीं। वह कार्यक्रम में करीब तीन घंटे देरी से पहुंचीं। इसके बाद अभिनेत्री और केंद्रीय मंत्री खुली जीप में सवार हुए और प्रचार करते हुए निकल पड़े। हालांकि कुछ दूर चलते ही समर्थकों की भीड़ में नरेंद्र भाटी के नारे गूंजने लगे, जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह गया। बताते चलें कि रविंद्र सिंह भाटी बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार हैं और भाजपा के लिए कड़ी चुनौती बने हुए हैं।

दूसरी ओर रविंद्र सिंह भाटी ने कंगना के राजस्थान दौरे पर भी तंज कसते हुए कहा था कि बीजेपी ने यदि पांच साल बाड़मेर जैसलमेर की जनता के लिए काम किया होता तो आज फिल्मी स्टारों से प्रचार करवाने की जरूरत नहीं होती। वह समय कुछ और था जब यहां की भोली-भाली जनता को धर्मेंद्र, हेमा मालिनी और सनी देओल जैसे फिल्मी सितारों को बुलाकर वोट लिए जाते थे लेकिन, अब यहां की जनता जागरूक है।

Loksabha Ran

फतेहपुर लोकसभाः क्या गठबंधन करेगा कमाल या जीत के साथ रिकॉर्ड बनाएगी BJP?

प्रयागराज मंडल में शामिल फतेहपुर जिला भी राजनीतिक रूप से बेहद अहम माना जाता है। फतेहपुर संसदीय सीट से पूर्व पीएम विश्वनाथ प्रताप सिंह भी चुनाव लड़ चुके हैं। वह जब देश के प्रधानमंत्री बने थे तब इसी सीट से सांसद चुने गए थे। इनके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के बेटे भी दो […]

Read More
Loksabha Ran

मोहनलालगंज लोकसभा का चुनावी रण: ईमानदार नेता ही मिटाएगा भ्रष्टाचार

सपा कार्यकर्ताओं और व्यापार सभा ने सपा उम्मीदवार आरके चौधरी के लिए किया प्रचार ए अहमद सौदागर लखनऊ। व्यापार सभा के प्रदेश सचिव और सपा नेता संतोष सेठिया की अगुवाई में बुधवार को सपा नेता, व्यापार सभा व कार्यकताओं ने लोकसभा क्षेत्र मोहनलालगंज 34 इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी आरके चौधरी  के समर्थन में व्यापारी सम्मेलन […]

Read More
Loksabha Ran

भाजपा को इंडी गठबंधन से मिल रही कड़ी चुनौती!

कौशल किशोर को हैट्रिक तो आरके चौधरी को जीत की तलाश बसपा की लड़ाई से भाजपा को मिल सकता लाभ मोहनलालगंज लोकसभा सीट राकेश यादव लखनऊ। पांचवे चरण के मतदान में अब मात्र आठ दिन का समय शेष बचा है। राजधानी लखनऊ से सटी मोहनलालगंज सीट पर प्रत्याशियों का प्रचार जोरशोर से चल रहा है। […]

Read More