शाहजहांपुरः चिंता छोड़िए, लॉकडाउन के दौरान घर तक राशन पहुंचाएगा प्रशासन

जिले में राशन की डोर स्टेप सप्लाई शुरू, 475 रुपये के बैग के लिए देने होंगे 17 रुपये डिलीवरी चार्ज

तबरेज़ आलम

शाहजहांपुर। कोरोना वायरस के कहर से हुए लॉकडाउन के दौरान जिले के लोगों को जिला प्रशासन भूखे नहीं सोने देगा। प्रशासन का कहना है कि होम डिलीवरी के जरिये जिले भर में राशन बैग मिलेगा डोर टू डोर उपलब्ध कराया जाएगा। राशन बैग में पांच किलो आटा, एक किलो चावल मंसूरी, एक किलो अरहर की दाल, एक किलो नमक,  500 ग्राम चीनी, 200 ग्राम सरसों का तेल, 100 ग्राम चाय की पत्ती, 50 ग्राम सब्जी मसाला, 100 ग्राम पिसी हल्दी, 100 ग्राम पिसी लाल मिर्च को शामिल किया जाएगा। इस राशन के बदले प्रशासन को सिर्फ 17 रुपये डिलीवरी चार्ज देना होगा। इस राशन बैग की कीमत 475 रुपये निर्धारित की गई है।

दूसरी ओर जिलाधिकारी इन्द्रविक्रम सिंह एवं पुलिस अधीक्षक डॉ. शिवा सिम्मी चनप्पा ने जिले के प्रमुख मार्गों, बाजारों,मोहल्लों आदि का दौरा किया। इस दौरान डीएम ने कहा कि कोरोना वायरस( कोविड 19) जिले भर के लोग स्वेच्छा से लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं। डीएम ने कहा कि एकजुटता दिखाने का समय आ गया है और हम सभी लोग एकजुट होकर कोरोना जैसे घातक संक्रमण से विजय प्राप्त कर लेंगे। बस इसके लिए हमे धैर्य के साथ अपने अपने घरों में बैठने के साथ ही संक्रमण से बचाव हेतु डिस्टेंस बनाये रखने तथा समय समय पर हैंड सैनिटाइज व घर को साफ-सुथरा व स्वच्छ  रखने की आवश्यकता है।

लॉकडाउन के दौरान पूरे जिले का निरीक्षण करते एवं सेनीटाइज करवाते जिलाधिकारी एवं पुलिस कप्तान

जिलाधिकरी ने कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु मेडिकल, राशन आदि की दुकानों के स्थानों पर सोशल डिस्टेंश बनाये रखने जागरूकता लाने हेतु सफेद चुने के गोले उक्त दुकानों के सामने लगभग एक मीटर से अधिक की दूरी पर बनवायें। उन्होंने कहा है कि सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा रही है। जिसमें खान-पान की सामग्री आवश्यक राशन, दवाएं हैं, कीदुकानें खोली गई है। जरूरत पड़ने पर जिनकी आपूर्ति की दो  रिस्टैप डिलीवरी की जा रही है।  दुकान खुली है लेकिन दुकानों तक लोगों को नहीं लाया जा रहा है बल्कि सरकारी कर्मचारियों के माध्यम से एनजीओ के माध्यम से  चिन्हित लोगों को सुरक्षित तरीके से गलियों में भेजकर उनके घरों में भेज कर डोर स्टैप डिलीवरी कराई जा रही है।

वहीं एसपी ने कहा कि जिलेवासी अनावश्यक अपने घर से बाहर न निकले जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन आपकी 24 घण्टे आपकी हर संभव मदद करने के लिए तैयार है। इस मौके पर अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।