गुजरात में आकाशीय बिजली गिरने से सात की मौत

अहमदाबाद। गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र में मंगलवार को आकाशीय बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में दो बच्चों समेत सात लोगों की मौत हो गई। इस क्षेत्र में भारी बारिश दर्ज की गई है। पुलिस ने यह जानकारी दी।एक अधिकारी ने बताया कि जामनगर जिले के लालपुर में रक्का गांव के खेत में आकाशीय बिजली गिरने से 35 वर्षीय एक महिला और उसके 12 वर्षीय बेटे की मौत हो गई जबकि देवभूमि द्वारका जिले के विरामदाद गांव में इसी तरह की एक अन्य घटना में दो महिलाओं की मौत हो गई।

उन्होंने कहा कि इसी तरह की घटनाओं में बोटाद जिले के दो गांवों में आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई।उन्होंने कहा कि मृतकों में पांच वर्षीय एक लड़का, उसका 60 वर्षीय दादा और 17 वर्षीय एक किशोरी शामिल है।उन्होंने कहा कि इन लोगों शवों को पोस्टमार्टम के लिए नजदीकी अस्पतालों में ले जाया गया है।सौराष्ट्र के कई हिस्सों, खासकर जामनगर, गिर सोमनाथ, जूनागढ़, राजकोट और भावनगर जिलों में भारी बारिश हुई।

मौसम विभाग के अनुसार, जामनगर के कलावाद में मंगलवार दोपहर केवल दो घंटे में सबसे अधिक 73 मिमी बारिश दर्ज हुई जबकि गिर सोमनाथ जिले के वेरावल और जामनगर जिले के ढोल में शाम चार बजे तक 48 मिमी बारिश हुई।विभाग से मिली जानकारी के अनुसार गुजरात के नौ तालुकों में सुबह छह बजे से शाम चार तक 40 मिमी से अधिक बारिश हुई।