सर्च इंजन ; गूगल ने फोटोज एप में जोड़ा एक नया एडिटर टैब

दुनिया का सबसे बेहतरीन सर्च इंजन गूगल दिन प्रतिदिन अपने फिचर्स में कुछ न कुछ बदलाव करता रहता है। इस समय गूगल ने एंड्रॉइड पर फोटोज एप में एक नया और पहले से ज्यादा मददगार बदलाव किया है। आपको बता दें कि गूगल ने एडिटर में एक नया टैब जोड़ा है। यह लोगों को उस फोटो के अनुरूप सुझाव देने के लिए मशीन लर्निंग का उपयोग करता है, जिसे वे एडिट कर रहे होते हैं।

यह सुझाव ऐसे हैं जो यूजर को केवल एक टैब में आश्चर्यजनक नतीजे पाने में मदद करते हैं। इसके जरिए लोग ब्राइटनेस, कंट्रास्ट और पोट्र्रेट इफेक्ट जैसे फीचर्स का अच्छी तरह उपयोग कर सकते हैं। गूगल ने एक बयान में कहा कि आपको यहां इन्हांस और कलर पॉप जैसे कुछ परिचित सुझाव दिखाई देंगे और आने वाले महीनों में हम पिक्सेल डिवाइस में आपके पोट्रेट, लैंडस्केप्स, सनसेट्स के लिए और सुझाव देंगे।

कई सुझावों में फोटो को बदलने वाले के लिए और ज्यादा कस्टमाइजेशन मिलेंगे। इसमें आगे कहा गया, ‘हम पोट्रेट लाइट भी लॉन्च कर रहे हैं, जो पिक्सल 4ए (5जी) और पिक्सल 5 में आने वाला नया एडिटिंग फीचर है, जो पोट्रेट में चेहरों पर लाइटिंग को बेहतर करने के लिए मशीन लर्निंग का इस्तेमाल करता है।’ कंपनी ने कहा कि आप पोट्रेट मोड में कैप्चर नहीं की गई नियमित तस्वीरों में भी पोट्र्रेट लाइट जोड़ पाएंगे। फिर चाहे वह फोटो आपने अभी ली हो या पहले ली हो।