सोमवार से खुल रहे हैं स्कूल, मंडलायुक्त की स्कूलों को चेतावनी, नियम नहीं मानें तो होगी कार्रवाई

  • मंडलायुक्त रंजन कुमार ने अधिकारियों की वर्चुअल बैठक के दौरान दिए निर्देश

नया लुक ब्यूरो

लखनऊ। कोरोना काल में 19 अक्टूबर से स्कूल खुलने के दौरान जो भी स्कूल सरकार के आदेशों के तहत व्यवस्थाएं नहीं करेगा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मंडलायुक्त रंजन कुमार ने अधिकारियों की एक वर्चुअल बैठक के दौरान यह निर्देश दिए। उन्होंने राजधानी समेत उन्नाव, रायबरेली, सीतापुर, लखीमपुरखीरी और हरदोई जनपद के माध्यमिक विद्यालयों के प्रिंसिपल और शिक्षाधिकारियों को भी यह निर्देश जारी किए हैं।

मंडलायुक्त ने शनिवार को सोमवार से शुरू हो रहीं विद्यालयों में कक्षा नौ से 12 की कक्षाओं को लेकर प्रिंसिपल और शिक्षाधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक की। इस बैठक के दौरान उन्होंने प्रिंसिपलों और शिक्षाधिकारियों से विद्यालय खुलने को लेकर उनकी प्रगति रिपोर्ट पूछी। उन्होंने बैठत में साफ कह दिया कि कोविड सुरक्षा से संबंधित किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। बच्चों की सुरक्षा सबसे अहम है। शासन द्वारा जारी प्रोटोकॉल का बिंदुवार पालन होना चाहिए। कोविड-19 संक्रमण से बच्चों की सुरक्षा के प्रति कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

कहा, बिना अभिभावकों की अनुमति के कोई भी विद्यालय बच्चों को नहीं बुलाएगा। अब लोगों में काफी जागरुकता भी आ गयी है। सरकारी तंत्र भी काफी मजबूत हो गया है अब हम हर तरह की चुनौती का सामना करते हुए आगे बढ़ने को तैयार है। हमें संक्रमण से खुद भी बचना है तथा लोगों को भी बचना है। विद्यार्थियों को संक्रमण से बचाव हेतु जागरूक करना है कि हाथ सैनेटाइज करे, फेश मास्क लगाकर रखें तथा छह फिट की दूरी बनाकर रखे। इस दौरान संयु्क्त शिक्षा निदेशक सुरेंद्र तिवारी, उप शिक्षा निदेशक विभा मिश्रा, डीआइओएस लखनऊ डॉ. मुकेश कुमार सिंह, इसके उपरांत मंडलायुक्त ने उच्च शिक्षा के संबध में भी वीडियो कांफ्रेंसिंग की। जिसमें शिक्षा निदेशक अमित भारद्वाज, क्षेत्रीय उच्च शिक्षाधिकारी आलोक श्रीवास्तव समेत मंडल के 150 विद्यालयों के प्रिंसिपल मौजूद रहें।