राहुल का तंज, मोदी सरकार ने बनाए कोरोना काल में बनाए ख्याली पुलाव, एक भी सच नहीं…

आरोग्य सेतु पर 21 दिन में कोराना को हराने और तमाम दावों पर राहुल ने कहा कि एक सच भी : आपदा में ‘अवसर’ #PMCares’.

प्रमुख संवाददाता

नयी दिल्ली। कांग्रेस नेता व सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर ट्वीट के जरिए मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने कहा कि कोरोना काल में भाजपा सरकार ने एक से एक ख़याली पुलाव पकाए। उन्होंने ’21 दिन में कोरोना को हराने, आरोग्य सेतु ऐप, 20 लाख करोड़ का पैकेज का जिक्र किया है। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि कोरोना काल में भाजपा सरकार ने एक से एक ख़याली पुलाव पकाए, 21 दिन में कोरोना को हरायेंगे, आरोग्य सेतु ऐप सुरक्षा करेगा, 20 लाख करोड़ का पैकेज, आत्मनिर्भर बनो, सीमा में कोई नहीं घुसा, स्थिति संभली हुई है. लेकिन एक सच भी था: आपदा में ‘अवसर’ PMCares’.

इससे पहले राहुल गांधी ने लॉकडाउन के दौरान मजदूरों की मौत से जुड़ा आंकड़ा सरकार के पास नहीं होने को लेकर मंगलवार को कटाक्ष करते हुए कहा था कि श्रमिकों की मौत होना सभी ने देखा, लेकिन सरकार को इसकी खबर नहीं हुई। उन्होंने ट्वीट किया था, ‘मोदी सरकार नहीं जानती कि लॉकडाउन में कितने प्रवासी मज़दूर मरे और कितनी नौकरियां गयीं। उन्होंने शायराना अंदाज में तंज किया, ‘‘तुमने ना गिना तो क्या मौत ना हुई? हां मगर दुख है सरकार पे असर ना हुआ, उनका मरना देखा ज़माने ने, एक मोदी सरकार है जिसे ख़बर ना हुई।

गौरतलब है कि लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान मारे गए मजदूरों के संदर्भ में आंकड़ा सरकार के पास उपलब्ध नहीं है। संगीता कुमारी सिंह देव, भोला सिंह, कलानिधि वीरस्वामी तथा कुछ अन्य सदस्यों ने सवाल किया था कि क्या लॉकडाउन के दौरान हजारों मजदूरों की मौत हो गई और अगर ऐसा है तो उसका विवरण दें।