प्रधानमंत्री कल शाम 4 बजे देश को करेंगे सम्बोधित

नई दिल्ली। जरूरतों को देखते हुए प्रधानमंत्री देश की जनता के बीच अपने संबोधनों को लेकर आते रहे हैं। कोरोना काल में भी वे चार बार टीवी के माध्यम से जनता को संबोधित कर चुके हैं। इसी कड़ी में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल दिल्ली से शाम 4 बजे देश को संबोधित करेंगे।

बता दें ​कि प्रधानमंत्री कार्यालय ने सोमवार को ट्वीट कर ये जानकारी दी। यह पिछले तीन महीनों में प्रधानमंत्री का देश को पांचवां विशेष संबोधन होगा। उनका यह संबोधन ऐसे वक्त में हो रहा है, जब एक दिन पहले यानी आज ही अनलॉक के दूसरे चरण को लेकर नई गाइडलाइन जारी की गई है।

प्रधानमंत्री बनने के बाद से अब तक पीएम मोदी देश को 12 बार संबोधित कर चुके हैं। कल उनका 13वां संबोधन होगा। बीते रविवार को ‘मन की बात’ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने भारत-चीन तनाव पर कहा, “लद्दाख में भारत की तरफ आंख उठाने वालों को करारा जवाब मिला है। भारत मित्रता निभाना जानता है तो आंख में आंख डालकर चुनौती देना भी जानता है। अपने वीर-सपूतों के बलिदान पर, उनके परिजनों में गर्व की जो भावना है, देश के लिए जो ज़ज्बा है – यही तो देश की ताकत है। आपने देखा होगा, जिनके बेटे शहीद हुए, वो माता-पिता, अपने दूसरे बेटों को भी, घर के दूसरे बच्चों को भी, सेना में भेजने की बात कर रहे हैं।” प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत ने जिस तरह मुश्किल समय में दुनिया की मदद की, उसने आज, शांति और विकास में भारत की भूमिका को और मज़बूत किया है। दुनिया ने भारत की विश्व बंधुत्व की भावना को भी महसूस किया है। अपनी संप्रभुता और सीमाओं की रक्षा करने के लिए भारत की ताकत और भारत की प्रतिबद्धता को भी देखा है। हमारा हर प्रयास इसी दिशा में होना चाहिए, जिससे, सीमाओं की रक्षा के लिए देश की ताकत बढ़े, देश और अधिक सक्षम बने, देश आत्मनिर्भर बने – यही हमारे शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि भी होगी।