नगर की मेधावी बालिकाओं के सम्मान समारोह का किया गया आयोजन

सग़ीर ए ख़ाकसार

सिद्धार्थ नगर। सशस्त्र सीमा बल की बढ़नी सीमा चौकी के प्रांगण में बढ़नी नगर की मेधावी बालिकाओं के सम्मान समारोह और कैरियर काउंसलिंग, ट्रेनिंग सेशन का आयोजन मंगलवार को किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता एसएसबी के सहायक कमाण्डेन्ट गौरव कुमार सिंह ने की और मुख्य अतिथि के रूप में बढ़नी नगरपालिका के चेयरमैन निसार अहमद बागी उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में सर्वप्रथम हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं में नगर में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाली बालिकाओं को सम्मानित किया गया।हाई स्कूल में गांधी आदर्श विद्यालय की कशिश यादव (88.33%) और रिचा श्रीवास्तव (83.5%) तथा बरसाती यादव इंटर कॉलेज की रीमा शर्मा (86.6%) को चेयरमन निसार अहमद बागी द्वारा नकद पुरस्कार और गौरव कुमार सिंह द्वारा उपहार दे कर सम्मानित किया गया।

इंटरमीडिएट की छात्राओं में गांधी इंटर कॉलेज की ही मरियम खान (79.8%) और इनाया खान (79.6%) को नगद पुरस्कार और उपहार दे कर सम्मानित किया गया।बढ़नी नगर का नाम विश्व पटल पर रोशन करने वाली बढ़नी की बेटी वॉलीबॉल की अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग ले चुकी खिलाड़ी रिया श्रीवास्तव को भी नगद पुरस्कार और उपहार दे कर सम्मानित किया गया।

इसके बाद उपस्थित सभी छात्राओं के लिए कैरियर काउंसिल और ट्रेनिंग सेशन चलाया गया जिसमें गौरव कुमार सिंह ने छात्राओं को इंटरमीडिएट और ग्रेजुएशन के बाद उपलब्ध सभी प्रकार की नौकरियों के बारे में विस्तार से बताया और ऐसी परीक्षाओं में भाग ले कर सफलता पाने के लिए प्रेरित किया गया।

छात्राओं को सशस्त्र सीमा बल में उपलब्ध विभिन्न मौके के बारे में भी विस्तार से समझा कर एसएसबी में आने के लिए प्रेरित किया गया।इस काउंसिल सेशन में कुल ३० छात्राओं के साथ अभिभावकों और अध्यापकों ने भी हिस्सा लिया।
अंत में सभी उपस्थित छात्राओं अभिभावकों और अध्यापकों का धन्यवाद ज्ञापन कर और भविष्य के लिए शुभकानाएं देकर कार्यक्रम का समापन किया गया।