इस शख्स ने 10सालों में एक बार भी नहीं धोया हाथ, वजह जानकर आप हैरान

नई दिल्ली। क्या आपको लगता है कि बिना हाथ धुले कोई ब्यक्ति रह सकता है. जीं हा अमेरिका में एक शख्स ऐसा भी है जिसने लगभग 10 सालों से हाथ नहीं धोए हैं। ये शख्स पीट हेगसेथ है यह कोई मामूली आदमी नहीं, बल्कि अमेरिका में लोकप्रिय टीवी शो फॉक्स एंड फ्रेंड्स का होस्ट है। बता दें कि ये वही शो है जो अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को बेहद पसंद है।

 

नहीं धोया हाथ के लिए इमेज नतीजे

टीवी शो के होस्ट पीट ने कैमरे के सामने, वो भी ऑन एयर स्वीकार किया कि उन्हें हाथ धोने पर बिल्कुल यकीन नहीं और इसलिए उन्होंने बीते 10 सालों से एक बार भी अपने हाथ नहीं धोए हैं। घटनाक्रम शुरू हुआ जब पीट शो के दौरान ही एक दिन पुराना पिज्जा खाते दिखे, वो भी बगैर फ्रिज में रखा हुआ।अपने साथी एंकरों के पूछने पर उन्होंने बताया कि उन्हें बासी पिज्जा खाने में कोई एतराज नहीं है। साथ ही पीट ने ये भी जोड़ दिया कि उन्हें नहीं लगता कि उन्होंने अपने हाथ भी 10 सालों से धोए हैं। उन्होने कहा कि वायरस दिखाई नहीं देते इसलिए वे हैं भी नहीं. प्रिंसटन यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट पीट का मानना है कि जो दिखाई नहीं देता, वो होता भी नहीं है। हालांकि वे ये स्वीकारते हैं कि वे खुद को बीमारियों का टीका जरूर दिलवाते हैं।

https://www.nayalook.com/category/wahajindgi

कैसे मदद करता है साबुन

एक बार जब वायरस आपके हाथों पर आ जाता है तो आप हाई रिस्क जोन में होते हैं। इस समय आपका सिर्फ पानी से हाथ धोना काफी नहीं है। साबुन से हाथ धोना बेहद जरूरी है। साबुन में एमीफिफिल्स जैसी चीजें शामिल की जाती हैं जो वायरस के स्ट्रक्चर को खत्म करने का काम करती हैं। ये साबुन के कण वायरस की बाहरी लेयर पर मौजूद लिपिड की लेयर को समाप्त करते हैं। जिससे वायरस समाप्त हो जाता है। हाथ धुलने के दौरान भी आपको खयाल रखना होगा कि साबुन आपकी हथेलियों और कलाई पर पूरी तरह लगा है या नहीं।