भारतीय किसान यूनियन ने किसानों की समस्याओं को दूर कराने की मांग

बांदा। किसानों की समस्याओं के निस्तारण के लिए भारतीय किसान यूनियन ने मुख्यमंत्री से गुहार लगायी है। उप जिलाधिकारी बबेरू के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में भारतीय किसान यूनियन ने बताया कि बीती नौ सितंबर को तहसील बबेरू के खाद बिक्री केंद्र में खाद खरीदने के लिए आये हुए किसानों पर पुलिस ने बर्बरता पूर्वक लाठीचार्ज किया है। जिसमें कई किसानों को गंभीर चोंटे आयी है। संगठन के पदाधिकारियों ने मांग की है कि लाठी चार्ज की जांच कराकर घटना में शामिल दोषी पुलिस कर्मियों पर कडी कार्यवाही की जाये। साथ ही घटना में घायल हुये किसानों को उचित मुआवजा दिलाया जाये। इसके साथ ही जनपद में किसानों के लिए पर्याप्त मात्रा में खाद की उपलब्धता करायी जाये।

खाद वितरण के लिए उचित प्रबंध किये जाये। तहसील बबेरू में अन्ना व आवारा पशुओं को गौ आश्रय केंद्रों में बंद कराया जाये। जिससे खेतों में खडी किसानों की फसलों को बचाया जा सके। खरीफ की फसलों के लिए नहरों में पर्याप्त पानी की उपलब्धता बनाये रखी जाये तथा खेतों तक पानी पहुंचाने हेतु किसानों की हरसंभव मदद की व्यवस्था सरकार द्वारा की जाये। ग्रामीण क्षेत्रों में निर्बाध विद्युत आपूर्ति के आदेशों के बाद भी कई कई दिनों तक विद्युत आपूर्ति बाधित रखी जाती है। जिसके कारण ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पडता है।

विभागीय अधिकारियों द्वारा किसानों की समस्याओं को ताक पर रखा जाता है। किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने मांग की कि जल्द से जल्द किसानों की समस्याओं को दूर कराने के लिए व्यापक निर्देश सक्षम अधिकारियों को जारी किये जाये। जिससे किसानों की समस्याओं को दूर कराया जा सके। ज्ञापन देने वालों में भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष संतोष सिंह, कमल नयन सिंह, अवधेश सिंह पटेल, बलबीर सिंह, मनोज सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।