ऑनलाइन मोड में 18 अक्टूबर को होगा IIMC एंट्रेंस एग्जाम

नया लुक डेस्क। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन (IIMC) के सत्र 2020-21 में विभिन्न पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा पाठ्यक्रमों की प्रवेश इस बार नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) आगामी 18 अक्टूबर को आयोजित करवाएगी। इससे संबंधित जानकारी आईआईएमसी की ऑफिशियल वेबसाइट, iimc.nic.in पर जारी की गयी है। नोटिस के मुताबिक इस बार की प्रवेश परीक्षा ऑनलाइन मोड में रिमोटली, यानी दूरस्थ रूप से आयोजित होगी। सभी उम्मीदवार अपने घर बैठ कर से परीक्षा में भाग ले सकेंगे।

इसके अलावा IIMC ने आठ स्नातकोत्तर डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन की आखिरी तारीख भी बढ़ा दी है। जिसके अनुसार अब उम्मीदवार 23 सितंबर, 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें ऑफिशियल वेबसाइट, iimc.nic.in पर विजिट करना होगा।
बता दें कि इस वर्ष की प्रवेश परीक्षा चार शिफ्ट में आयोजित होगी। परीक्षा में कुल 100 अंकों के बहुविकल्पीय प्रश्न (MCQ) शामिल होंगे। इससे पहले, परीक्षा में 75 अंकों के डिस्क्रिप्टिव पेपर शामिल थे। इसके बाद 10 अंकों के लिए ग्रुप डिस्कशन और 15 अंकों का इंटरव्यू होता था। संस्थान ने इस वर्ष के लिए ग्रुप डिस्कशन और इंटरव्यू आयोजित नहीं करने का निर्णय लिया है।