Tiktokवीडियो बनाते समय गंगा में डूबे पांच दोस्त, हुई मौत

वाराणसी।प्रदेश में लगातार मौतों का सिलसिला जारी है।आज शुक्रवार की सुबह गंगा में टिकटॉक वीडियो बनते हुए वाराणसी के रामनगर के कोदोपुर क्षेत्र के सिपहिया घाट पर पांच किशोर डूब गए। पांचों को 11 NDRF और पुलिस टीम गंगा से निकालकर अस्पताल ले गई, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

रामनगर थाना के वारीगढ़ही के तौसीफ (17), फरदीन (14), शैफ (15), रिजवान (15) और सकी (14) अपने दो अन्य दोस्तों के साथ घर से लगभग एक किलोमीटर दूर सिपहिया घाट पर गंगा किनारे आए थे। बताया जाता है कि पांचों ने पहले रेत पर टिकटाक वीडियो बनाया और इसके बाद गंगा में उतर गए। इस दौरान एक किशोर का पैर फिसला और वह गहराई में डूबने लगा तो चार अन्य उसे बचाने दौड़े।

एक-एक कर पांचों गंगा में डूब गए। मौके पर मौजूद एक किशोर भागकर घर गया तो परिजन आए और पुलिस को सूचना दी गई। पांचों को गंगा से निकालकर अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना से रामनगर कस्बे के वारीगढ़ही, कोदोपुर और सीवान में कोहराम मचा हुआ है।

पिछले साल भी रामनगर थाना क्षेत्र के कोदोपुर वार्ड के ही सामने गंगा नदी में स्नान कर रहे पांच में से तीन किशोरों की डूबने से मौत हो गई थी। मौके पर गोताखोरों संग पहुंची पुलिस तथा पीएसी व NDRF की टीम ने सभी किशोरों को मात्र 20 मिनट में ही खोज निकाला था।

NDRF की टीम सभी को ट्रामा सेंटर ले गई थी जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया था। ऐसी ही एक घटना और हुई थी जब पांच दोस्त सुबह पीएसी ग्राउंड पर बैंडमिंटन खेलने के बाद स्नान करने के लिए गंगा नदी चले गए थे। नहाते समय तीन डूब गए तो बाकी साथियों ने शोर मचाना शुरू किया। सूचना पाकर बचाव कार्य शुरू किया गया, लेकिन किसी को बचाया नहीं जा सका था।