किसानों को अपने हक के लिए संघर्ष करना पड़ेगा : ब्लॉक अध्यक्ष

सुधीर शर्मा

हैदरगढ, बाराबकी। आज भारतीय किसान यूनियन ब्लाक ईकाई हैदरगढ़ द्वारा संगठन विस्तार के क्रम में ग्राम कैथी में एक बैठक की गई बैठक की अध्यक्षता राम लखन ने की संचालन गया प्रसाद मौर्य ने किया उपस्थित किसानों को संबोधित करते हुए भारतीय किसान यूनियन ब्लॉक अध्यक्ष हैदरगढ़ हरी रामपाल ने कहा कि आज समय आ गया है।

किसानों को अपने हक के लिए संघर्ष करना पड़ेगा किसानों की छोटी-छोटी समस्याओं के लिए तहसीलों के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं किसानों की छोटी-छोटी समस्याओं के लिए चक्कर लगाना पड़ रहा है। किसी किसान का नाम खेती में गलत हो गया। उसके लिए कई चक्कर लगाने पड़े जबकि गलती लेखपाल करता है। सजा किसान कों मिलती है जिन किसानों का नाम खैतौनी में गलत हो गया है। उन्हें अविलंब जांच कराकर सही कराया जाए।

विद्युत विभाग में किसानों का गांव में मीटर रीडिंग देखकर बिल बनाया जाए जबकि गांव में कोई मीटिंग लेने नहीं जा रहा है। किसान परेशान हो रहे हैं ।किसानों का बिल गलत आ रहा है। उसको गांव में चौपाल लगाकर सही कराया जाए कैथी और पहाड़पुर गांव में काफी सदस्यो ने सदस्यता ग्रहण की श्यामलाल राम हेत इरशाद अली राजेश लक्कड़ श्याम लाल रावत गया प्रसाद मौर्या आदि लोगों ने संबोधित किया और क्षेत्र में जनसंपर्क बढ़ाकर संगठन विस्तार किया जाएगा और किसानों को आश्वासन दिया गया कि किसी भी किसान के साथ नाइंसाफी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

यदि किसी किसान को फर्जी दवा है क्या या किसी किसान को फर्जी फंसाया गया। उसके खिलाफ संघर्ष और आंदोलन चलाया जाएगा और किसानों को न्याय दिलाया जाएगा। इस मौक़े पर राजेश कुमार यादव ब्लाक महासचिव राइस नगर अध्यक्ष हैदरगढ़ उपस्थित थे।