कैंसर पीड़ित के इलाज के लिए मुख्यमंत्री से मिले पार्षद

राघवेन्द्र दास

गोरखपुर। जनप्रिय विहार कॉलोनी निवासी कैंसर पीड़ित बैजनाथ प्रसाद के इलाज हेतु हनुमान प्रसाद पोद्दार कैंसर अस्पताल गीता वाटिका शाहपुर के चिकित्सक द्वारा 1लाख 35 हजार रुपए चिकित्सा व्यय को मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष द्वारा अनुदान के लिए प्रार्थना पत्र मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय गोरखनाथ मंदिर में 13 मार्च को दिया गया था।

जिसमें बैजनाथ प्रसाद को कीमोथीरेपी होना था।जांच प्रक्रिया लंबित होने के कारण विगत 28 अप्रैल को पार्षद ऋषि मोहन वर्मा ने पुनः मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय प्रभारी को अवगत कराते हुए एसडीएम सदर से पीड़ित की पत्रावली के जांच की औपचारिकताएं पूर्ण कराकर तत्काल शासन को प्रेषित करने की बात कही थी। तत्पश्चात पत्रावली 2 मई को जिलाधिकारी कार्यालय द्वारा शासन के अनुभाग 4 में अनुदान हेतु प्रेषित कर दिया गया था ।

पार्षद द्वारा शासन में संबंधित अधिकारी से वार्ता के बाद भी बैजनाथ प्रसाद के इलाज अनुदान को स्वीकृति नहीं मिल पाई थी। मुख्यमंत्री के गोरखपुर आगमन पर आज भाजपा पार्षद दल के नेता ऋषि मोहन वर्मा ने पीड़ित की पत्रावली को कैंप कार्यालय के जरिए मुख्यमंत्री को सौंपा दीया है, उम्मीद है कि बैजनाथ को शीघ्र राहत मिलेगी और इलाज का मार्ग प्रशस्त होगा।