डीजल-पेट्रोल के बढ़ते मूल्य को लेकर सड़क पर उतरे कांग्रेसी, किया प्रदर्शन

विपिन श्रीवास्तव

सिद्धार्थनगर। डीजल पेट्रोल के बढ़ते मूल्य के विरोध में सोमवार को कांग्रेस कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए। भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। पार्टी कार्यालय से नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे। यहां राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा। मांगे पूरी नहीं होने तक प्रदर्शन जारी रखने की चेतावनी दी।

प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष ईश्वर चंद्र शुक्ला ने कहा कि जब से प्रदेश और केंद्र में भाजपा सरकार बनी है आम जनता महंगाई से त्रस्त है। बेरोजगारी और भ्रष्टाचार बढ़ा है। गरीब गरीब होता जा रहा है और अमीर अमीर बनता जा रहा है। सरकार ने अच्छे दिन लाने का वादा किया था मगर यह जनता के लिए बुरा दिन आ गया है। डीजल और पेट्रोल के मूल्य में बेतहाशा वृद्धि सोना सभी के लिए घातक है। इससे किसान तो पीछे का ही साथ ही साथ देश की जनता भी महंगाई के मार से परेशान होगी।

सरकार को इस महामारी की घड़ी में जनता के साथ रहना चाहिए मगर वह महंगाई करके जनता का शोषण करने का काम कर रही है। अगर जल्द डीजल और पेट्रोल के दाम में कटौती नहीं की गई और नियंत्रण में नहीं लाया गया तो कांग्रेश सड़क विरोध प्रदर्शन करेगा। कार्यक्रम को कांग्रेसी नेता चंद्रेश उपाध्याय जिला अध्यक्ष काजी सोहेल अहमद पूर्व सांसद मोहम्मद मुकीम अतहर अली देवेंद्र कुमार उर्फ गुड्डू ने प्रदीप ठाकुर राई भी संबोधित किया। इस दौरान कांग्रेसी नेता कैलाश पंछी किरण शुक्ला रंजना मिश्रा मोबीन सौरभ सिंह सहित तमाम पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।