अजय लल्लू की रिहाई के मांग को लेकर योगी सरकार के ख़िलाफ़ लगातार तीसरे दिन भी कांग्रेस नेता का भूख हड़ताल जारी

राहुल शुक्ला

बस्तीः कांग्रेस  के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की गिरफ्तारी से पार्टी कार्यकता व नेता बेहद ख़फ़ा हैं। कांग्रेसी चाहते हैं कि अजय लल्लू को अतिशीघ्र जेल से रिहा किया जाये। कांग्रेसियों ने भारतीय जनता पार्टी पर ओछी राजनीति का आरोप लगाया हैं।

बस्ती युवा कांग्रेस के महासचिव पंकज द्विवेदी ने अजय कुमार लल्लू की रिहाई की मांग को लेकर लगातार तीसरे दिन भी अपना भूख हड़ताल जारी रखा है।लाकडाउन का पालन करते हुये वे अपनी आवाज प्रदेश सरकार तक पहुंचाना चाहते हैं।पंकज द्विवेदी का कहना है वे तहसील मुख्यालय या जिला मुख्यालय पर भूख हडताल शुरू करते तो भारी संख्या में कांग्रेसी उनके साथ बैठते लेकिन लाकडाउन का उलंघन होता।

इसलिये देश और समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझते हुये पैतृक गांव सोनहा थाना क्षेत्र के कोठिला में निज निवास पर ही भूख हड़ताल शुरू कर दिया है। पंकज ने कहा भाजपा कदम कदम पर लोकतांत्रिक मर्यादाओं को तार तार कर रही है। संदर्भित मामले में पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा प्रवासी मजदूरों को उनके गन्तव्य तक पहुंचाने के लिये की गयी बसों की व्यवस्था को प्रदेश सरकार द्वारा ठुकरा देना निम्न दर्जे की राजनीति का जीता जागता प्रमाण है। भूख हड़ताल पर बैठे पंकज का कहना है कि जब तक प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू की रिहाई नहीं होगी तब तक भूख हड़ताल जारी रहेगा।

पंकज का स्वास्थ्य दिन प्रतिदिन गिरता जा रहा है लेकिन शासन प्रशासन का कोई नुमाइंदा हाल चाल पूछने अभीतक नही आया। कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रवासी मजदूरों के साथ कांग्रेस हर स्तर पर खड़ी है। कोरोना महामारी में कांग्रेस पार्टी सरकार का साथ दे रही है लेकिन भाजपा की योगी सरकार बसों के लिए राजनीति कर रही है। पंकज द्विवेदी ने वर्तमान बीजेपी सरकार को तानाशाह संवेदनहीन बताया है।