बिग न्यूज़ : तो व्हाट्सएप यूज़र्स को देना होगा चार्ज ! व्हाट्सअप ला रहा है बिजनेस फीचर

  • व्हाट्सएप बिजनेस फीचर ऑनलाइन बिजनेस के लिए बनाया गया है

भारत जैसे देश में, व्हाट्सएप का उपयोग अब तक पूरी तरह से मुफ्त है। हालाँकि, जल्द ही व्हाट्सएप के कुछ चुनिंदा उपयोगकर्ताओं को ऐप का उपयोग करने के लिए शुल्क लिया जा सकता है। दरअसल व्हाट्सएप जल्द ही अपने नए फीचर को लाने जा रहा है। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप कंपनी के मुताबिक, यह एक नया फीचर लॉन्च करेगा जिसे व्हाट्सएप बिजनेस के नाम से जाना जाएगा। यह पूरी तरह से वाणिज्यिक सेवा होगी।इस व्यावसायिक सेवा व्हाट्सएप बिजनेस के लिए कंपनी की ओर से शुल्क लिया जाएगा। बाकी ग्राहक के लिए, व्हाट्सएप पहले की तरह मुफ्त होगा।

अभी तक शुल्क का निर्धारण नहीं हुआ है :,

हालाँकि, अभी तक फेसबुक और व्हाट्सएप द्वारा मूल्य निर्धारण की घोषणा नहीं की गई है कि व्हाट्सएप व्यावसायिक उपयोग के लिए कितना पैसा लेगा। व्हाट्सएप बिजनेस के माध्यम से, उपयोगकर्ता अपने उत्पाद को सीधे बेच सकेंगे। वर्तमान में, यह सुविधा विकास के अधीन है, जिसे परीक्षण के बाद जल्द ही चालू कर दिया जाएगा। कंपनी का मानना ​​है कि व्हाट्सएप का नया फीचर भारत के छोटे कारोबारियों के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। दुनिया भर में 50 मिलियन से अधिक व्हाट्सएप बिजनेस उपयोगकर्ता हैं। उनके लिए पे-टू-मैसेज की घोषणा की गई है।

व्हाट्सएप बिजनेस फीचर क्या है:

व्हाट्सएप बिजनेस फीचर ऑनलाइन बिजनेस के लिए बनाया गया है। यह एक मिनी शॉपिंग प्लेटफॉर्म की तरह काम करेगा, जहां उत्पाद का विवरण, मूल्य की जानकारी उपलब्ध होगी, साथ ही ग्राहक ऑडियो और वीडियो मोड के माध्यम से उत्पाद का विवरण प्राप्त करने में सक्षम होगा। साथ ही, अधिक विवरण के लिए, सीधे बिक्री या ग्राहक सेवा से जुड़ने का विकल्प दिया जा सकता है। व्हाट्सएप बिजनेस प्लेटफॉर्म ग्राहक को उत्पाद ऑर्डर करने की अनुमति देता है।

Covid19 World