बांदा#घात लगाकर बैठे दबंगों ने लाठी-डंडे से पीट-पीट कर वृद्ध की हत्या

  • जिले में नौ दिन के अंदर तीन हत्याएं
  • हत्या की वारदातों पर नहीं लगा पा रहा है पुलिस प्रशासन लगाम

अरविंद श्रीवास्तव

बांदा। आज फिर एक हत्या का मामला सामने आया है, जहां गांव के ही दबंगों ने एक वृद्ध को पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया। अगर जनपद में घटनाओं की बात करें तो विगत नौ दिन के अंदर तीन हत्याएं हो चुकी हैं। लेकिन उसके बाद भी पुलिस प्रशासन इन हत्या जैसी वारदातों पर लगाम लगाने में असमर्थ दिखाई दे रहा है। जिस तरह से एक हफ्ते में तीन हत्याओं के मामले सामने आए हैं।

उससे तो साफ तौर पर यह पता चलता है कि कहीं न कहीं इन अपराधियों को पुलिस और कानून का कोई भी खास नहीं है। इसीलिए इन अपराधियों के द्वारा लगातार जनपद में हत्या जैसी वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। अब देखना यह है कि जनपद का पुलिस प्रशासन आखिर कब इन वारदातों पर लगाम लगाने में कामयाब हो पाएगा।

आपको बता दें कि पूरा मामला बांदा जनपद के कमासिन थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बंथरी का है जहां कल देर रात दो व्यक्ति अपने खेत में लगे ट्यूबवेल में जा रहे थे तभी घात लगाए बैठे अपराधियों ने उनके ऊपर लाठी-डंडे व धारदार हथियार से जानलेवा हमला बोल दिया। जिसके चलते एक की मौत हो गई और वही दूसरे घायल व्यक्ति को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पूरे मामले की जानकारी देते हुए मृतक के परिजन ने बताया है कि राजकुमार और कल्लू चाचा भतीजे हैं। जिसमें राजकुमार की मौके पर मौत हो गई हैं।

उन्होंने बताया है कि कल रात में दोनों लोगों ने घर में खाना खाया और उसके बाद दोनों लोग खेत में लगे ट्यूबवेल में जाने के लिए घर से निकल गए वही गांव के ही पास बने स्कूल की दीवार के पीछे गांव के कुछ लोग छिपे हुए थे जिनके पास लाठी-डंडे बंदूक इत्यादि हथियार भी थे। जैसे ही लोग स्कूल की दीवार के पास पहुंचे तो उन दबंगों के द्वारा दोनों के ऊपर हमला बोल दिया गया। जिसमें राम कुमार जो कि कल्लू का चाचा था उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। और कल्लू गंभीर रूप से घायल हो गया था जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है आपको यह भी बता दें कि जिन दबंगों के द्वारा कल्लू और रामकुमार पर आत्मघाती हमला किया गया है।

यह गांव के दबंग लोग हैं इस पूरी घटना में भोला गर्ग व उसके अन्य साथी भी शामिल थे इस घटना के पहले भी 1 वर्ष पूर्व इन लोगों के द्वारा जानलेवा हमला किया गया था। लेकिन उस जानलेवा हमले में वह बच गए थे लेकिन दोबारा हमला करने के बाद इन लोगों के द्वारा इनकी जान ले ली गई इन लोगों के द्वारा पुरानी रंजिश के चलते घटना को अंजाम दिया गया । गांव में प्रधानी के चुनाव को लेकर हम लोगों के बीच में आपस में विवाद उत्पन्न हो गया था। जिसको लेकर इन लोगों के द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया है।

घटना के बाद तुरंत हम लोगों ने संबंधित थाने को जानकारी दी थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और वही जो घायल थे उन्हें जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है जहां उनकी भी हालत गंभीर बनी हुई है।

कमासिन के बंथरी गांव में हुये हत्या कांड में जिला अस्पताल के डॉ विनीत सचान ने जनकरी देते हुए बताया है कि कमासिन थाना क्षेत्र से एक मामला सामने आया है जहां पर दो लोगों की लाठी डंडे से पिटाई की गई है। जिसमें राम कुमार नाम के व्यक्ति की मौत हो गई है और कल्लू नाम का व्यक्ति घायल है जिसका उपचार किया जा रहा है फिलहाल अभी उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है उपचार किया जा रहा है।