महराजगंज जिले की टॉपर बनी निधि यादव

छात्रा निधि यादव को डीएम ने दिया सम्मान

उमेश चन्द्र त्रिपाठी

महराजगंज! उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा वर्ष 2024 को जिला स्तर पर टॉप करने वाले मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह महराजगंज कलेक्ट्रेट के बुद्धा सभागार में आयोजित किया गया।

एन एन पब्लिक इंटरमीडिएट कॉलेज लेहड़ा स्टेशन की छात्रा निधि यादव पुत्री संजय यादव को भी इस मौके पर सम्मानित किया गया। निधि यादव ने हाईस्कूल की परीक्षा में जिला टॉप करने व प्रदेश में दसवां स्थान प्राप्त करने में सफल हुई थी।

भारत-नेपाल के ठूठीबारी बॉर्डर पर नशीले इंजेक्शनों की खेप के साथ एक गिरफ्तार

मुख्य विकास अधिकारी व जिला विद्यालय निरीक्षक के उपस्थिति में जिलाधिकारी अनुनय झा के कर कमलों द्वारा निधि यादव को एक लाख का चेक, टैबलेट, मेडल व प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया।

निधि यादव के सम्मानित होने पर विद्यालय, परिवार व क्षेत्र के लोग बहुत ही गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। विद्यालय के प्रबंधक पंकज कुमार यादव ने सभी छात्र व छात्राओं को बड़ी सफलता के टिप्स बताते हुए कड़ी मेहनत करने की शुभकामनाएं देते हुए सभी अध्यापकों, अध्यापिकाओं तथा क्षेत्र के समस्त अभिभावकों के प्रति आभार प्रकट करते हुए बताया कि सही दिशा में प्रयास और लगन सच्ची हो तो कामयाबी जरूर मिलती है।

निधि यादव ने बताया कि उसने बचपन से ही इसी स्कूल में शिक्षा ग्रहण की है और किसी भी प्राइवेट कोचिंग का सहारा भी नहीं लिया है। आगे इनकी महत्वकांक्षा है कि ये साफ्टवेयर इंजीनियर बनें। हमारी शुभकामनाएं निधि के साथ है।

Purvanchal

मोहर्रम पर सुरक्षा के मद्देनजर जुलूस के दौरान अर्धसैनिक बलों का रहेगा घेरा

संवेदनशील इलाकों में हर शख्स पर रहेगी कैमरे की नज़र चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस बल तैनात ए अहमद सौदागर लखनऊ। मोहर्रम पर शांति-व्यवस्था कायम रखने के द्रष्टिगत जुलूस को शांतिपूर्ण ढंग से निपटाने के लिए कमिश्नरेट पुलिस ने कमर कस ली है। पुराने लखनऊ में संवेदनशील व अतिसंवेदनशील इलाकों में जुलूस के दौरान अर्धसैनिक बलों […]

Read More
Purvanchal

खुले में मांस/मुर्गा बेंच रहे लोगो को हटाने की मांग

विश्व हिंदू परिषद के नेता ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र फुटपाथ पर मांस कटने से आने जाने वालों को हो रही तमाम दिक्कते लखनऊ। फुटपाथ और सड़क के किनारे खुले में बिक रहे मांस और मुर्गा की दुकानों को तत्काल हटवाया जाए। इनकी बिक्री पक्की दुकानों पर पर्दा इत्यादि लगाकर कराई जानी चाहिए। यह मांग […]

Read More
Purvanchal

बिजली विभाग की लापरवाही के शिकार हो रहे विभाग के लाइनमैन

देवांशू जायसवाल नौतनवां,महराजगंज। जिला महाराजगंज के नौतनवां तहसील के अंतर्गत नौतनवा नगर पालिका वार्ड नंबर 8 मधुबन नगर में एक बहुत ही हृदय विदारक घटना घटी जिसमें एक लाइट मैन की जान चली गई। बताते चलें की घटना स्थल पर लाइनमैन एक घर के ऊपर हाई टेंशन तार को सही करने के लिए पोल पर […]

Read More