डीएम ने नगर निकायों के अधिशासी अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा बैठक, कईयों को चेतावनी

उमेश चन्द्र त्रिपाठी

महराजगंज! जिलाधिकारी अनुनय झा की अध्यक्षता में जिलाधिकारी कार्यालय कक्ष में जिले के समस्त अधिशासी अधिकारियों के साथ नगर निकायों की समीक्षा की गई।

जिलाधिकारी अनुनय झा ने नगर क्षेत्र में शुद्ध पेयजल, साफ-सफाई व नगरीय निकायों में किये जा रहे निर्माण व विकास कार्यों की जानकारी ली। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि जिन कार्यों में कार्यादेश जारी हो गया है, उनमें तुरंत कार्य आरंभ कराएं। जिन कार्यों का टेंडर प्रस्तावित है, उनका टेंडर जल्द से जल्द जारी करें।

प्रेस विज्ञप्ति

जिलाधिकारी ने सफाई शुल्क के वसूली के विषय में जानकारी ली। नगर पालिका महराजगंज में वसूली की प्रगति पर संतोष व्यक्त करते हुए शुल्क प्राप्ति में वृद्धि का निर्देश दिया, जबकि सिसवा और नौतनवां में सफाई शुल्क में अपेक्षित प्रगति न होने पर वेतन बाधित करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी निकाय जुलाई माह में लक्ष्य निर्धारित करते हुए अनिवार्यतः सफाई शुल्क वसूली सुनिश्चित करें और निकायों में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें।

जिलाधिकारी ने कहा कि सभी निकायों में गोशाला और एमआरएफ सेंटर के निर्माण को प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण किया जाए। उन्होंने मुख्यमंत्री नगर सृजन योजना के क्रियान्वयन में भी तेजी लाने का निर्देश दिया। साथ ही निर्माण कार्यों को गुणवत्तापूर्ण और समयबद्ध तरीके से पूर्ण करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कार्यों में शिथिलता कत्तई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

समीक्षा बैठक में अनुपस्थित रहने और निर्माण कार्यों में अपेक्षित प्रगति न होने पर जिलाधिकारी द्वारा फरेंदा की अधिशासी अधिकारी का वेतन बाधित करते हुए चेतावनी जारी करने का निर्देश दिया।

बैठक में अपर जिलाधिकारी डॉ पंकज कुमार वर्मा, सदर एसडीएम रमेश कुमार यादव, नौतनवां व सोनौली अधिशासी अधिकारी राहुल यादव, सहित महराजगंज, परतावल, पनियरा, सिसवा, बृजमनगंज के अधिशासी अधिकारी उपस्थित रहे।

Purvanchal

मोहर्रम पर सुरक्षा के मद्देनजर जुलूस के दौरान अर्धसैनिक बलों का रहेगा घेरा

संवेदनशील इलाकों में हर शख्स पर रहेगी कैमरे की नज़र चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस बल तैनात ए अहमद सौदागर लखनऊ। मोहर्रम पर शांति-व्यवस्था कायम रखने के द्रष्टिगत जुलूस को शांतिपूर्ण ढंग से निपटाने के लिए कमिश्नरेट पुलिस ने कमर कस ली है। पुराने लखनऊ में संवेदनशील व अतिसंवेदनशील इलाकों में जुलूस के दौरान अर्धसैनिक बलों […]

Read More
Purvanchal

खुले में मांस/मुर्गा बेंच रहे लोगो को हटाने की मांग

विश्व हिंदू परिषद के नेता ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र फुटपाथ पर मांस कटने से आने जाने वालों को हो रही तमाम दिक्कते लखनऊ। फुटपाथ और सड़क के किनारे खुले में बिक रहे मांस और मुर्गा की दुकानों को तत्काल हटवाया जाए। इनकी बिक्री पक्की दुकानों पर पर्दा इत्यादि लगाकर कराई जानी चाहिए। यह मांग […]

Read More
Purvanchal

बिजली विभाग की लापरवाही के शिकार हो रहे विभाग के लाइनमैन

देवांशू जायसवाल नौतनवां,महराजगंज। जिला महाराजगंज के नौतनवां तहसील के अंतर्गत नौतनवा नगर पालिका वार्ड नंबर 8 मधुबन नगर में एक बहुत ही हृदय विदारक घटना घटी जिसमें एक लाइट मैन की जान चली गई। बताते चलें की घटना स्थल पर लाइनमैन एक घर के ऊपर हाई टेंशन तार को सही करने के लिए पोल पर […]

Read More