जिले में अरहर की दाल के थोक विक्रेताओं के यहां छापा, दाल के लिए गए नमूने

जिले में अरहर की दाल के थोक विक्रेताओं के यहां छापा, दाल के लिए गए नमूने

उमेश चन्द्र त्रिपाठी

महराजगंज! जिला प्रशासन द्वारा आज पूरे जनपद में अलग-अलग के अरहर की दाल के समस्त थोक विक्रेताओं एवं बड़े दुकानदारों के यहां छापा डालकर अरहर की दाल के नमूने हासिल कर उन्हे जांच हेतु खाद्य विश्लेषक प्रयोगशाला झांसी भेजा गया।

तहसीलदार/नायब तहसीलदार के नेतृत्व में जिला प्रशासन की टीम द्वारा जनपद में कुल 12 जगहों पर छापेमारी की कार्यवाही की गई। इनमे सदर में अन्नपूर्णा प्रोविजन स्टोर (महराजगंज), जगदम्बा ट्रेडर्स (महराजगंज), मद्धेशिया जनरल स्टोर (परतावल), बूटन गुप्ता (परतावल), जबकि फरेंदा में प्रहलाद कुमार खेतान , खेतान ट्रेडर्स और साई ट्रेडिंग कम्पनी के यहां छापेमारी कर नमूना लिया गया। इसी प्रकार तहसील नौतनवां में पवन प्रोविजन स्टोर, बालाजी ट्रेडर्स पर और तहसील निचलौल में सोनी जनरल स्टोर, नव दुर्गा ट्रेडर्स थाना रोड और राधेश्याम गुप्ता के यहां कार्यवाही की गई।

अरहर की दाल में मिलावट की मिल रही शिकायतों के दृष्टिगत जिलाधिकारी श्री अनुनय झा द्वारा जनपद के अरहर की दाल के समस्त थोक विक्रेताओं एवं बड़े दुकानदारों की जांच हेतु 04 टीमों का गठन कर कार्यवाही का निर्देश दिया गया।

जिलाधिकारी महोदय ने कहा कि खेसारी स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। ऐसी शिकायत मिल रही थी कि कुछ लोगों द्वारा अरहर के दाल में इसकी मिलावट कर बिक्री की जा रही है। इसी के दृष्टिगत कार्यवाही की गई है अगर कोई जांच में दोषी मिलता है तो उसके विरुद्ध विधिक कार्यवाही की जाएगी।

झारखंड में भट्ठी जैसे तपेंगे 5 दिन, मौसम विभाग ने किया अलर्ट,

 

सहायक आयुक्त खाद्य ग्रेड–ll बृजेंद्र शर्मा ने बताया कि जिलाधिकारी महोदय के निर्देशानुसार तहसीलदार/नायब तहसीलदार, फूड सेफ्टी आफीसर, सचिव मण्डी समिति और सम्बन्धित थानाध्यक्ष की 04 सदस्यीय टीम का गठन कर सभी तहसीलों में छापेमारी की कार्यवाही की गई है और नमूना लेकर खाद्य विश्लेषक प्रयोगशाला झांसी प्रेषित किया गया है। नमूने की रिपोर्ट आने के उपरांत अग्रेतर कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

Analysis

तीन साल में योगी कितने बदल पायेंगे हालात

अजय कुमार,लखनऊ लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को उत्तर प्रदेश में काफी नुकसान उठाना पड़ा। यूपी की वजह से केंद्र में मोदी की पूर्ण बहुमत की सरकार नहीं बन पाई,जो बीजेपी यूपी में 80 सीटें जीतने का सपना पाले हुए थी,वह 33 सीटों पर सिमट गई।बीजेपी का ग्राफ इतनी तेजी से गिरा की अब […]

Read More
Analysis

चरण सिंह के करीबी ब्रम्हदत्त की पुस्तक “फाइब हेडेड मांस्टर” में है इमरजेंसी का सच

यशोदा श्रीवास्तव 18 वीं लोकसभा के चुनाव से लेकर मोदी के नेतृत्व में सरकार गठन तक किसी एक मुद्दे को लेकर बवाल मचा तो वह था संविधान! चुनाव के दौरान कांग्रेस की ओर से संविधान की रक्षा का कंपेयन चलाया गया तो भाजपा की ओर से कांग्रेस से ही संविधान को खतरा बताया गया। मोदी […]

Read More
Analysis

बड़ा सवालः शुगर जैसी जानलेवा बीमारी की दवायें इतनी महंगी क्यों?

फार्मा कम्पनियों के रोज रेट बढ़ाने पर लगाम क्यों नही? शुगर की गोली, इन्सुलिन को जीवनरक्षक की श्रेणी में क्यों नहीं लाती सरकारें? GST से केवल राष्ट्रीय सुरक्षा ही नहीं, नागरिकों की शिक्षा, स्वास्थ्य सुरक्षा भी जरूरी विजय श्रीवास्तव भगवान के बाद धरती पर अगर किसी को भगवान का दर्जा मिला है तो वे डॉक्टर […]

Read More