** सुख शांति पाने के वास्तु टिप्स—-**

** सुख शांति पाने के वास्तु टिप्स—-**

वास्तु शास्त्र के हर काम के खास नियम होते है। लक्ष्मी जी की कृपा पाने के लिए यदि आप वास्तु के छोटे-छोटे बातों पर ध्यान देना शुरू कर दें, तो आपके जीवन में हमेशा सुख-शांति बनी रह सकती है।
हर व्यक्ति घर की सुख-शांति बनाएं रखने के लिए हर मुमकिन कोशिश करता है। परंतु कई बार कई प्रयासों करने के बावजूद घर की सुख-शांति भंग हो जाती है। ऐसे में यदि आप वास्तु के छोटे-छोटे नियमों को जीवन में अपनाना शुरू कर दें, तो शायद आपकी घर की सुख-शांति हमेशा बनी रह सकती है। आप खुशहाल जिंदगी जी सकते है। आपके जीवन की बहुत सारी बाधाएं आसानी से दूर हो सकती हैं। आपको किसी भी काम के अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। तो आइए आज हम आपको घर की सुख-शांति बनाएं रखने के कुछ वास्तु टिप्स बताते हैं।

हर मंगलवार को आप मंदिर में पहुंचने की आदत डालें

 

घर की सुख-शांति बनाएं रखने के वास्तु टिप्स

1. वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आप घर के मुख्य द्वार पर स्वास्तिक या ऊं का चिन्ह लगाएं, तो आपके घर की सुख-शांति हमेशा बनी रह सकती है।

2. 2. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर के नॉर्थ ईस्ट दिशा में पानी का कलश रखना शुभ माना जाता है। इससे घर की सुख-शांति बनी रहती है।

3. वास्तु के अनुसार ड्राइंग रूम में ताजा फूल का गुलदस्ता रखना रखने से घर की सुख-शांति में खलल नहीं पड़ती है।

4. रसोई घर में पूजा का स्थान कभी नहीं बनाना चाहिए। ऐसा करने से घर की शांति भंग हो जाती है।

 

5. 5. वास्तु शास्त्र में बेडरूम में भगवान का या धार्मिक चित्र लगाना शुभ नहीं माना जाता हैं। ऐसा करने से जीवन में शांति की कमी हो जाती है।

6. घर के पूजा स्थल की दीवार कभी भी शौचालय की दीवार से जुड़ी नहीं होनी चाहिए। इस वजह से भी घर की शांति भंग हो सकती है।

7. घर की सकारात्मक ऊर्जा बनाएं रखने के लिए घर के किसी कोने को अंधेरा नहीं रखना चाहिए।

((ज्योतिष आचार्य डॉ उमाशंकर मिश्रा 9415087711))–

Religion

देवशयनी एकादशी का व्रत आजः अब सो जाएंगे श्रीहरि भगवान विष्णु

आइए जानते हैं कि इस साल देवशयनी एकादशी का व्रत कब रखा जाएगा और पूजा मुहूर्त से लेकर पारण का समय क्या रहेगा हरिशयनी, पद्मनाभा और योगनिद्रा एकादशी के नाम से भी जानी जाती है यह तिथि देवशयनी एकादशी के चार माह के बाद भगवान विष्णु देवउठनी एकादशी के दिन जागते हैं जयपुर से राजेंद्र […]

Read More
Religion

मोहर्रम के जुलूस में ना फहराये फिलिस्तीन का झंडा: मौलाना शहाबुद्दीन बरेलवी

अजय कुमार लखनऊ मुहर्रम का महीना चल रहा है. इस दौरान जगह-जगह जुलूस निकाले जाते हैं. ये जुलूस इस्लाम-ए-पैगंबर के सबसे छोटे नवासे हजरत इमाम हुसैन और उनके साथियों की याद में जुलूस निकाला जाता है. ऐसे में इस बार जुलूस में फिलिस्तीन देश का झंडा भी देखने को मिला है, जिसको लेकर आल इंडिया […]

Read More
Religion

जैन धर्म के लिए विशेषः चौमासी अष्टान्हिका विधान आज से प्रारम्भ

राजेन्द्र गुप्ता, ज्योतिषी और हस्तरेखाविद जैन धर्मावलंबियों का महान पर्व पर्यूषण के बाद दूसरा अष्टान्हिका महापर्व कार्तिक, फाल्गुन एवं आषाढ़ के अंतिम आठ दिनों में मनाया जाता है। आषाढ़ माह का यह पर्व अधिकतर जैन मंदिरों में आज से मनाया जाएगा। 8 दिन तक मंदिरों में सिद्ध चक्र महामण्डल विधान, नंदीश्वर द्वीप की पूजा एवं […]

Read More