नेपाल के तिनाऊ नदी में डूबने से तीन भारतीय पर्यटकों की मौत

नेपाल के तिनाऊ नदी में डूबने से तीन भारतीय पर्यटकों की मौत

उमेश चन्द्र त्रिपाठी
सोनौली महराजगंज!

भारतीय सीमा से सटे नेपाल के रूपंदेही जिले के व्यापारिक महत्व के शहर बुटवल के समीप तिनाऊ नदी में 3 दिन में 3 भारतीय पर्यटकों की डूबने से मौत हो गई।

इस संबंध में पाल्पा पुलिस के सूचनाधिकारी ने कहा कि गर्मी से बचने के लिए नदी में नहाने के दौरान एक-एक कर तीन भारतीय पर्यटकों की डूबने मौत हुई है।

सोमवार को भारतीय सैलानी महराजगंज जिले के बसहिया गांव निवासी 23 वर्षीय मुकुंद शर्मा नीता ग्रामीण नगर पालिका-3 तिनाऊ नदी में तैरते समय डूब गया। जिला पुलिस कार्यालय पाल्पा के सूचनाधिकारी सुगंध श्रेष्ठ ने बताया कि उसके साथी उसे नदी से निकालकर इलाज के लिए लुंबिनी प्रांतीय अस्पताल बुटवल ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

जेलों में बंदियों की आत्महत्याओं पर एक्शन में जेलमंत्री!

 

वहीं रविवार को गोरखपुर जिले के सहजनवा थाना क्षेत्र स्थित रंगोली गांव निवासी 15 भीवर्षीय आर्यन की तिनाऊ नदी में डूबने से मौत हो गई।

कानपुर जनपद निवासी 35 वर्षीय फहीम अहमद की शनिवार को तिनाव नदी में ही नहाते समय डूबने से मौत हो गई। नेपाल पुलिस के मुताबिक गर्मियों में लोग नेपाल की नदियों में बिना सावधानी के उतर जा रहे हैं जिसकी वजह से ऐसी दुर्घटनाएं हो रही हैं। सिद्धार्थ होटल एसोसिशन भैरहवा के अध्यक्ष सीपी श्रेष्ठ ने कहा भारतीय पर्यटक पहाड़ी नदियों और झरनों में उतरने से पहले पूरी तरह जानकारी ले लें तभी नदी में स्नान करें।

Purvanchal

मोहर्रम पर सुरक्षा के मद्देनजर जुलूस के दौरान अर्धसैनिक बलों का रहेगा घेरा

संवेदनशील इलाकों में हर शख्स पर रहेगी कैमरे की नज़र चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस बल तैनात ए अहमद सौदागर लखनऊ। मोहर्रम पर शांति-व्यवस्था कायम रखने के द्रष्टिगत जुलूस को शांतिपूर्ण ढंग से निपटाने के लिए कमिश्नरेट पुलिस ने कमर कस ली है। पुराने लखनऊ में संवेदनशील व अतिसंवेदनशील इलाकों में जुलूस के दौरान अर्धसैनिक बलों […]

Read More
Purvanchal

खुले में मांस/मुर्गा बेंच रहे लोगो को हटाने की मांग

विश्व हिंदू परिषद के नेता ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र फुटपाथ पर मांस कटने से आने जाने वालों को हो रही तमाम दिक्कते लखनऊ। फुटपाथ और सड़क के किनारे खुले में बिक रहे मांस और मुर्गा की दुकानों को तत्काल हटवाया जाए। इनकी बिक्री पक्की दुकानों पर पर्दा इत्यादि लगाकर कराई जानी चाहिए। यह मांग […]

Read More
Purvanchal

बिजली विभाग की लापरवाही के शिकार हो रहे विभाग के लाइनमैन

देवांशू जायसवाल नौतनवां,महराजगंज। जिला महाराजगंज के नौतनवां तहसील के अंतर्गत नौतनवा नगर पालिका वार्ड नंबर 8 मधुबन नगर में एक बहुत ही हृदय विदारक घटना घटी जिसमें एक लाइट मैन की जान चली गई। बताते चलें की घटना स्थल पर लाइनमैन एक घर के ऊपर हाई टेंशन तार को सही करने के लिए पोल पर […]

Read More