बंगाल में गरजे यूपी के सीएम योगी, कहा- ‘जनता नहीं, अपराधियों के साथ है दीदी की ममता’

 

  • बोलेः बंगाल को भी यूपी जैसा मॉडल चाहिए, जैसी अयोध्या लगती है, वैसे ही बंगाल को बनाना है
  • बांग्ला अब सोनार बांग्ला नहीं रहा, सोनार बांग्ला के लिए भाजपा को वोट दें: सीएम
  • जो काम दीदी 15 वर्ष में प. बंगाल में नहीं कर पाईं, हमने उत्तर प्रदेश में पांच वर्ष में ही कर दियाः योगी

 

आसनसोल। जिस बंगाल के स्वामी विवेकानंद ने वैश्विक मंच पर कहा था कि गर्व से कहो हम हिंदू हैं,  आज उसी बंगाल में जयश्रीराम बोलने पर प्रतिबंध लगाया जाता है। जिस बंगाल ने बांग्ला रामायण लिखा था, आज वहां जयश्रीराम कहने पर गोली चलाई जाती है। शोभायात्रा पर हमले कर दिए जाते हैं। सरकार की ओऱ से झूठे मुकदमे दर्ज किए जाते हैं। पूरे देश को संस्कृति, कला व संस्कारों की सीख देने वाली बंगाल की भूमि में आज संदेशखाली की घटना होती है और तृणमूल सरकार अपराधी को बचाने का कार्य करती है। उपद्रवियों के सामने पूरी टीएमसी सरकार मौन है। ममता दीदी की ममता जनता नहीं, बल्कि अपराधियों के साथ है। बंगाल की परिस्थितियों से हर भारतवासी चिंतित है। यह बातें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहीं। उन्होंने मंगलवार को पश्चिम बंगाल में तीसरी जनसभा आसनसोल लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार एसएस अहलूवालिया के पक्ष में की।

 

जैसी अयोध्या लगती है, वैसे ही बंगाल को बनाना है

सीएम ने कहा कि बंगाल को भी यूपी जैसा मॉडल चाहिए। जब कोठारी बंधू बलिदान हुए थे तो अंतिम समय भी उन्होंने नारा लगाया कि रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे। नाम भले अलग हैं, लेकिन लूट, अराजकता, भ्रष्टाचार में कांग्रेस, तृणमूल व कम्युनिस्ट एक हैं। बस लूटने के तरीके इनके अलग हैं। तीनों पर विश्वास नहीं करना है। उन्होंने कहा कि बंगाल अब सोनार बंग्ला नहीं रहा। अपील की कि सोनार बांग्ला के लिए मोदी जी के नेतृत्व में वोट देना है। सीएम ने सुरक्षित व समृद्धि बंगाल की वकालत की। अयोध्या की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि तब और अब की अयोध्या में काफी अंतर आ गया है। जैसी अयोध्या लगती है, वैसे ही बंगाल को बनाना है।

 

बंगाल के कोठारी बंधुओं ने राम जन्मभूमि के लिए दिया था बलिदान 

सीएम ने कहा कि जिन कारणों से 1947 में मजहब के आधार पर देश का विभाजन हुआ था। बंगाल के अंदर कांग्रेस व तृणमूल के लोग फिर से उसी परिस्थिति को पैदा करने का प्रयास कर रहे हैं। बीरभूमि में सात में से तीन असेंबली की डेमोग्राफी बदल गई है। वहां रामनवमी के जुलूस पर हमले होते हैं। सीएम ने कहाकि अयोध्या में राम जन्मभूमि आंदोलन में बंगाल के कोठारी बंधुओं ने खुद को बलिदान किया था।

 

आसनसोल की जनता को पानी के लिए तरसा रही ममता दीदी

सीएम ने कहा कि जो काम 65 वर्ष में कांग्रेस नहीं पाई, वह काम 10 वर्ष में मोदी जी ने कर दिया। बंगाल में जो काम दीदी 15 वर्ष में नहीं कर पाईं, हमने पांच वर्ष में ही उत्तर प्रदेश में कर दिया। बंगाल में तृकां सरकार जनता की योजनाएं लागू नहीं होने देती। तृणमूल सरकार आसनसोल की जनता को पानी के लिए तरसा देती है। मोदी जी हर घर नल योजना लागू करना चाहते, लेकिन यह लोग पानी नहीं देना चाहते।

 

उप्र में 50 हजार स्थानों पर होती है दुर्गा पूजा, कहीं भी दंगा नहीं हुआ

रैली में आए आमजन के हाथ में श्रीराम की फोटो देख सीएम गदगद हो गए। उन्होंने कहा कि यहां रामनवमी की शोभायात्रा नहीं निकल रही है। उप्र में 50 हजार स्थानों पर दुर्गा पूजा होती है। सात वर्ष में वहां कर्फ्यू व एक भी दंगा नहीं हुआ। दंगा-कर्फ्यू लगाने वालों को पता है कि रामनवमी के जुलूस पर पथराव करेंगे तो ऐसा उल्टा लटका देंगे कि सात पीढ़ियां दंगा करना भूल जाएंगी। हम देंगा करने वालों की संपत्ति को कब्जे में लेकर गरीबों में बांट देते हैं।

 

शेर जैसा नेतृत्व चाहिए तो एसएस अहलूवालिया को वोट दे दीजिए

सीएम योगी ने कहा कि शेर जैसा नेतृत्व चाहिए तो एसएस अहलूवालिया को वोट दीजिए। जब हम लोगों ने संसद में जाना शुरू किया था, तब भी वे देश के नेता थे। संसद में भी हम साथ रहे। केंद्रीय मंत्री व भाजपा प्रवक्ता के रूप में उन्होंने काम किया। आसनसोल का सौभाग्य है कि इसी माटी के सपूत आपके बीच में हैं। उनके भीतर आत्मनिर्भर व विकसित भारत की संकल्पना को पूरा करने का जज्बा है। अहलूवालिया जी का शेर जैसा दिल और जूझने की प्रवृत्ति है। अहलूवालिया जी को अपना प्रतिनिधि बनाकर मोदी जी ने आसनसोल में भेजा है। सुरक्षा आपकी, बंगाल भी आपका, भारत भी आपका, वोट भी आपका और निर्णय भी आपका है। भाजपा के पक्ष में आया तो सुरक्षित व समृद्धि बंगाल-आसनसोल बनेगा। तनिक सी भूल नक्सलवाद-आतंकवाद के उस दौर को ला देगा, जहां विस्फोट, गुंडागर्दी व अराजकता फैलती थी। इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री व आसनसोल से भाजपा प्रत्याशी एसएस अहलूवालिया,  भाजपा जिलाध्यक्ष बप्पादित्य चटर्जी,  विधायक डॉ. अजय पोद्दार,  कृष्णेंदु मुखर्जी, जितेंद्र तिवारी, तापस रॉय, अर्जित रॉय आदि मौजूद रहे।

 

 

सीएम योगी पहुंचे बीरभूमि आश्रम, आश्रम में लगे जय श्री राम के नारे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को अपने पश्चिम बंगाल के चुनावी दौरे के दौरान सूरी स्थित भारत सेवाश्रम संघ के बीरभूमि आश्रम पहुंचे। सीएम योगी जैसे ही आश्रम पहुंचे, वहां मौजूद लोगों में शंखनाद के साथ उनका स्वागत किया। इसके साथ ही कई लोगों ने शष्टांग कर आशीर्वाद लिया। इतना ही नहीं सीएम के पहुंचते ही पूरा आश्रम जय श्री राम के नारे से गूंजने लगा। योगी ने आश्रम में मौजूद आश्रम के गुरु की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया। इसके बाद उन्होंने शिवलिंग का जलाभिषेक कर पूजा अर्चना की। वहीं आश्रम के प्रांगण में बैठ कर लोगों से बात चीत की और उनका कुशलक्षेम जाना। इस दौरान कई साधु संतों ने उनको अंग वस्त्र और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

Loksabha Ran

योगी ने भी माना ‘हमारा’अति आत्मविश्वास महंगा पड़ा

अजय कुमार, लखनऊ लखनऊ।  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आखिरकार अपनी चुप्पी तोड़कर यह है स्वीकार किया कि अति आत्मविश्वास ने हमारी अपेक्षाओं को चोट पहुंचाई है। जो विपक्ष पहले हार मान के बैठ गया था, वो आज फिर से उछल-कूद मचा रहा है। योगी ने यह है बातें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष […]

Read More
Loksabha Ran

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को कोर्ट में हाजिर होने का आदेश

अजय कुमार लखनऊ। उत्तर प्रदेश के जिला सुल्तानपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को 2 जुलाई को तलब किया है। मानहानि के मामले में राहुल गांधी बीते 20 फरवरी से जमानत पर चल रहे हैं। अब कोर्ट ने राहुल गांधी को व्यक्तिगत रूप से पेश होने का आदेश दिया है। […]

Read More
Loksabha Ran

धनघटा में भू माफियाओं के साथ खड़ा दिख रहा प्रशासन

जबरन आवास का गेट तोड़कर रास्ता बनाने का मामला उच्च न्यायालय के यथा स्थिति बनाए रखने के आदेश के बाद भी जारी है दबंगई नया लुक संवाददाता संतकबीरनगर। जब अतिचारियों के साथ प्रशासन का मजबूत हाथ हो तो पीड़ित पक्ष के पास कोई विकल्प नहीं बचता। ऐसा ही मामला नगर पंचायत धनघटा में सामने आया […]

Read More