स्टूडेंट्स के लिए विशेष स्टडी अब्रॉड सर्विसेस शुरू कर रहा स्टडी मेट्रो

इंदौर/मध्य प्रदेश। प्रमुख स्टडी अब्रॉड कंसल्टेंसी फर्म, स्टडी मेट्रो ने विदेश जाकर उच्च शिक्षा लेने के इच्छुक छात्रों के लिए विशेष स्टडी अब्रॉड सर्विसेस की शुरुआत की है। यह फर्म न सिर्फ विदेश में अध्ययन करने के इच्छुक छात्रों को एक्सपर्ट गाइडेंस और सहायता प्रदान करती है, बल्कि उन्हें भविष्य के अनुकूल शिक्षा विकल्पों से अवगत कराकर महत्वपूर्ण निर्णय लेने में भी मदद करती है।

स्टडी मेट्रो को शिक्षा के क्षेत्र में एक दशक से भी अधिक समय का अनुभव है। यह स्टूडेंट्स को विदेश में अध्ययन के लिए आवश्यक सभी सर्विसेस प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है, जिसमें एडमिशन एप्लिकेशंस, वीज़ा प्रोसेसिंग, आवास संबंधी व्यवस्था आदि सहायता शामिल हैं। इतना ही नहीं, कंपनी स्टूडेंट विशेष की व्यक्तिगत जरूरतों को पूरा करने के लिए कस्टमाइज़्ड सर्विसेस की भी पेशकश करती है, साथ ही यह सुनिश्चित करती है कि वह पूरी एप्लिकेशन प्रोसेस के दौरान व्यक्तिगत मार्गदर्शन प्राप्त करता रहे। अभिनव बजाज, को-फाउंडर, स्टडी मेट्रो, कहते हैं, “हम विदेशों में उच्च शिक्षा प्राप्त करने के इच्छुक छात्रों के लिए स्टडी अब्रॉड सर्विसेस शुरू करने को लेकर बेहद उत्साहित हैं। अनुभवी एजुकेशन कंसल्टेंट्स और सलाहकारों की हमारी टीम स्टूडेंट्स के शिक्षा सबंधी सभी उद्देश्यों और प्राथमिकताओं को समझने और उन्हें पूरा करने के लिए उनके साथ मिलकर काम करेगी और फ्यूचर एजुकेशन को लेकर उन्हें सूचित निर्णय लेने में मदद करेगी।”

स्टडी मेट्रो ने दुनिया भर की टॉप रैंक की यूनिवर्सिटीज़ और कॉलेजेस के साथ साझेदारी की है, ताकि स्टूडेंट्स को श्रेष्ठ स्टडी प्रोग्राम्स और अवसरों की आसान पहुँच प्रदान की जा सके। कंपनी के एक्सपर्ट काउंसलर्स की टीम उचित कोर्स और संस्थान का चयन करने से लेकर आवेदन जमा करने और छात्रवृत्ति हासिल करने तक पूरी प्रवेश प्रक्रिया के दौरान व्यापक मार्गदर्शन और सहायता प्रदान करती है। कहने का अर्थ यह है कि कंपनी द्वारा प्रदान की जाने वाली सर्विसेस सिर्फ एडमिशन और वीज़ा प्रोसेसिंग तक ही सीमित नहीं हैं। स्टडी मेट्रो एयरपोर्ट पिक-अप से लेकर आवास व्यवस्था, यात्रा सहायता आदि सहित डिपार्चर से पहले और अराइवल के बाद तक की सहायता प्रदान करता है, साथ ही यह सुनिश्चित करता है कि स्टूडेंट्स का अपने नए डेस्टिनेशन तक का पूरा सफर परेशानी मुक्त हो।

अभिनव बजाज आगे कहते हैं, “हमारा मानना है कि स्टूडेंट्स के लिए विदेश में अध्ययन करना एक कठिन कार्य हो सकता है, स्वाभाविक-सी बात है, अपने देश से अलग किसी अन्य देश में अध्ययन करना, जिसके रहन-सहन के तौर-तरीकों और संस्कृति से हम परिचित न हों, ऐसे में अध्ययन का रास्ता कई कठिनाइयों से होकर गुजरता है। इसे ध्यान में रखते हुए हमारा लक्ष्य स्टूडेंट्स के लिए इस प्रक्रिया को जितना संभव हो सके, उतना आसान और तनाव मुक्त बनाना है। जिस क्षण से वे हमसे संपर्क करते हैं, उस दिन से लेकर उन्हें अपने डेस्टिनेशन पर पहुँचाने तक हम छात्रों को बेहतर व्यक्तिगत सहायता और मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

स्टडी मेट्रो के बारे में: स्टडी मेट्रो एक प्रमुख स्टडी अब्रॉड कंसल्टेंसी फर्म है, जो विदेशों में उच्च शिक्षा प्राप्त करने के इच्छुक छात्रों को एक्सपर्ट गाइडेंस और सहायता प्रदान करती है। कंपनी एडमिशन एप्लिकेशंस, वीज़ा प्रोसेसिंग, आवास व्यवस्था आदि सहित विदेशों में अध्ययन के लिए संबंधित सर्विसेस की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करती है। शिक्षा के क्षेत्र में एक दशक से अधिक के अनुभव के साथ, स्टडी मेट्रो ने दुनिया भर की टॉप रैंक की यूनिवर्सिटीज़ और कॉलेजेस के साथ साझेदारी की है, ताकि स्टूडेंट्स को श्रेष्ठ स्टडी प्रोग्राम्स और अवसरों की आसान पहुँच प्रदान की जा सके।

Madhya Pradesh

मध्यप्रदेश में छह लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव संबंधी अधिसूचना जारी

भोपाल। मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत छह संसदीय क्षेत्रों में चुनाव संबंधी अधिसूचना आज जारी होने के साथ ही नामांकनपत्र दाखिले की प्रक्रिया प्रारंभ हो गयी। राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के अनुसार पहले चरण में सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट और छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्रों में चुनाव होगा। अधिसूचना जारी […]

Read More
Madhya Pradesh

Lok Sabha Elections : मध्यप्रदेश की छह सीटों के लिए अधिसूचना कल होगी जारी

भोपाल। लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत मध्यप्रदेश में छह संसदीय सीटों के लिए कल अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन प्रक्रिया शुरु हो जाएगी। आधिकारिक जानकारी के अनुसार पहले चरण के लिए कल अधिसूचना जारी होने के साथ ही उम्मीदवारों के नामांकन दाखिल करने का सिलसिला शुरु हो जाएगा। नामांकन 27 मार्च […]

Read More
Madhya Pradesh

शिवराज का विदिशा संसदीय क्षेत्र में प्रचार अभियान शुरू

विदिशा। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं विदिशा संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (BJP) प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान का प्रचार अभियान प्रारंभ हो गया है।  चौहान ने सोमवार को विदिशा संसदीय क्षेत्र के तहत आने वाले इछावर विधानसभा क्षेत्र में यात्रा के साथ ही सीहोर जिला मुख्यालय पर पार्टी के भोपाल लोकसभा चुनाव कार्यालय की […]

Read More