सोमवार के दिन इन राशियों को मिल रहा है व्यापार में शुभ समाचार

जयपुर से राजेंद्र गुप्ता


मेष : आज आप अत्यधिक आशावादी न बनें और अत्यधिक सतर्क रहने का प्रयास करें। तीव्र प्रगति के बावजूद आपको धीरे-धीरे आगे बढ़ने और व्यवस्थित रूप से काम करने की आवश्यकता है। आपको कार्यस्थल पर अनुशासित रहना चाहिए। यदि आप विरोधाभासी कार्य करते हैं, तो आप आपदा का सामना करने के लिए तैयार हो जाए। आर्थिक मामलों में आपको संयम बरतना चाहिए और कोई भी नई प्रतिबद्धता बनाने से पहले दो बार सोचना चाहिए। धन की रुकावट के परिणामस्वरूप परिवार में असंतोष पैदा हो सकता है।

वृष : नौकरी और संचार के लिए अनुकूल समय है। आपको करियर में विस्तार के लिए समानांतर रास्ते मिलेंगे। आपको नए कौशल विकसित करने का अवसर मिलेगा जो आपकी नई जिम्मेदारियों को समझने और संभालने में काम आएगा। छात्र का प्रदर्शन आपके लिए संतोषजनक होगा। माता-पिता अपने बच्चों के प्रदर्शन के बारे में खुश होंगे। आप में से कुछ को नए क्षेत्रों में उद्यम करने का अवसर मिलेगा और आप अपने प्रयासों में सफल रहेंगे। टेलीविजन, मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक ट्रांसमिशन से संबंधित लोग अपने क्षेत्र में अच्छा प्रर्दशन करेंगे।

मिथुन : आज आपके लिए अपने जोखिम लेने की क्षमताओं पर अंकुश लगाना होगा, किन्तु आपने पहले से जो भी जोखिम उठाए हैं, उन्हें उपयुक्त रूप से पुरस्कृत किया जाएगा। निवेश समझदारी को समझदारी से करना आपके लिए बेहतर होगा। आपके भाई-बहनों के साथ आपकी हल्की नोंक-झोंक हो सकती है। जब तक आप अपने भाई-बहनों से समझौता नही कर लेते वे तब तक नहीं बैठेंगे। आपको अपने परिवार के किसी छोटे सदस्य की शादी का खर्च उठाना पड़ सकता है। अपने काम की वजह से आपको लगातार यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है।

कर्क : व्यावसायिक सदंर्भ में नए व्यापार संबंधों और सौदों में उद्यम करने के लिए एक अनुकूल अवधि है। आर्थिक स्थिति शुभ रहेगी। कार्य संबंधी यात्राएं और सहयोग आने वाले महीनों में सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे। आप में से कुछ लोग आज महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। आप अधिक प्रभावशाली बन जाएंगे। आप रोमांटिक संपर्क के मामले में भाग्यशाली रहेंगे। आपके आवेगपूर्ण व्यवहार के कारण जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है। स्वास्थ्य बिना किसी बड़ी चिंता के कमोबेश ठीक रहेगा।

अभिजित मुहूर्त 11:45 से 12:45 राहुकाल 08:09 से 09:41 जानें आज का हिन्दू पंचांग

सिंह : व्यापारी सदंर्भ में आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है। आपके वरिष्ठ व सहयोगी आपको पूर्ण सहयोग देंगे। आपकी कई लोगों से मित्रतापूर्ण संबंध बनेंगे। इच्छाओं और महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति हो सकती है। आपको वाहन की प्राप्ति भी हो सकती है। एक यादगार यात्रा होने की भी संभावना है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। यह समय प्रेम-संबंधों के लिए भी अच्छा है।

कन्या : नए कामों में दिलो-दिमाग़ से लग जाएं और खाली बैठने से बचें। नई शुरुआत के लिए आपको थोड़ी ज़्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है। किन्तु आने वाले समय में आर्थिक लाभ शुभ रहेगा। अगर प्रेम-संबंध की बात हो तो परिजनों की सलाह लेने में कोताही न बरतें। पारिवारिक जीवन संतोषप्रद रहेगा। प्रेम विषयों की स्थिति गंभीर हो सकती है। प्रेम विषयों में भावुक होकर निर्णय लेना आपके लिए उचित होगा। नए रिश्ते बनाने से भी बचे।

तुला : आप नियमों का पालन करने के लिए बाध्य है। इसके कारण परियोजनाओं में देरी हो सकती है। आपके कुछ वरिष्ठ खुले तौर पर अनैतिक हो सकते हैं और अपनी संभावनाओं को अवरुद्ध करने का प्रयास कर सकते हैं। प्रत्यक्ष टकराव की बजाय, आप कूटनीति और चतुराई का प्रयोग कर चीजों को नियंत्रित करने का प्रयास करें। आर्थिक रूप से चीजें स्थिर रहेंगी। आपका पारिवारिक-जीवन सुचारू बना रहेगा, बशर्ते आप अपने शांति और धैर्य बनाए रखें। आप में से कुछ की माता जी की सेहत-स्थिति बिगड़ सकती है। इससे आप थोड़ा चिंतित हो सकते हैं। आपको उनकी उचित देखभाल करने की आवश्यकता है।

वृश्चिक : आप में आत्मविश्वास की वृद्धि होगी और आप बहुत साहसी बनेंगे। आप अपने वरिष्ठों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करेंगे और आपके पास अपनी योग्यता साबित करने के लिए कुछ अनुकूल अवसर होंगे। सामाजिक रूप से आप लोकप्रियता हासिल करेंगे और कई नए दोस्ताना रिश्ते बनाएंगे, जिनमें से कुछ आपको बहुत पसंद करेंगे। आपको अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी। भाई-बहनों के लिए समय शुभ नहीं है।

आज सूर्यदेव की कृपा पाने के लिए करें ये उपाय

धनु : आय अच्छी रहेगी किन्तु बेकार की गतिविधियों पर अंकुश लगाना श्रेयकर रहेगा। आपको अपने करियर में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। अथक परिश्रम उपरांत आप स्थितियों पर काबू पा पाएंगे। भावनाओं को अपने निर्णयों पर हावी होने न दे। अपने व्यवहार निष्पक्षता बनाए रखें। व्यावसायीक एवं आर्थिक सदंर्भ में यात्रा आपको नवीन अवसर प्रदान कर सकती है। आज आप किसी पुराने परिचित से अचानक ही मिल सकते हैं। परिवार के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने से कायाकल्प होगा।

मकर : वित्तीय रूप से आज का दिन आपके लिए अच्छा नहीं है। बेतरतीब निवेश आपके लिए समस्याएं पैदा कर सकता है। किसी जानकार से सलाह लेना बेहतर रहेगा। काम का दबाव बढ़ेगा और आप अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। कुल मिलाकर आज आपको कुछ कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है I पारिवारिक जीवन बढ़िया रहेगा। आपको अपने परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग और स्नेह मिलेगा। प्रेम संबंध यथावत रहेंगे। आप अपनी जीवनशैली में कुछ बदलाव महसूस कर सकते है और जिससे आप और अधिक अधिक सकारात्मक महसूस करेंगे।

कुंभ : यदि परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी की तलाश है तो चीजें आपके पक्ष में होगी। नौकरी में रहने वाले खुद को सफलता की सीढ़ी पर पाएंगे और प्रतिद्वंद्वी गतिविधियां आपको नुकसान नहीं पहुंचाएंगी। कोर्ट-कचहरी के मामले आपके पक्ष में हल होंगे। अचानक की गई यात्रा लाभदायक सिद्ध होगी। आप सामाजिक में सम्मान हासिल करेंगे। आप परिवार में संबंधों का आनंद लेंगे और उत्सव भी मना सकते हैं। मौज-मस्ती और आनंद के मौके मिलेंगे।

मीन : आज व्यावसायिक दृष्टि से सकारात्मक विकास संभव है और आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। अगर आप नौकरी बदलना चाहते हैं या नई नौकरी की तलाश में हैं तो आप निराश नहीं होंगे। वित्तीय क्षेत्र में अचानक लाभ का प्रबल संकेत है। जो छात्र परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा और उत्सव भी हो सकता है। आप एक पुराने दोस्त के साथ फिर से जुड़ेंगे और साथ में समय बिताने का आनंद लेंगे।


ज्योतिषी और हस्तरेखाविद/ सम्पर्क करने के लिए मो. 9611312076 पर कॉल करें,


 

Astrology

यदि आपकी राशि वृषभ, कर्क, सिंह और वृश्चिक राशि है तो आपके लिए बहुत खास है आज का दिन

ये सितारें बताते हैं आपका कैसा होगा दिन, जानें आज का राशिफल और पंचांगः 25 अप्रैल 2024, गुरुवार क्या आप जानते हैं आज और कल का खास दिन राजेन्द्र गुप्ता, ज्योतिषी और हस्तरेखाविद 25 अप्रैल 2024 : विश्व मलेरिया दिवस आज। 25 अप्रैल 1982 को दिल्ली में टेलीविजन पर पहली बार रंगीन प्रसारण की शुरुआत […]

Read More
Astrology

इन राशियों के लिए शुभ है बुधवार यानी 24 अप्रैल, जानें आज का राशिफल और पंचांग

यदि आपकी भी यह राशि है तो जरूर पढ़ें कि क्या कह रहे हैं आपके सितारे -राजेन्द्र गुप्ता, ज्योतिषी और हस्तरेखाविद मेष: आप आज आत्मविश्वास से भरे हैं स्थिति आपसे अपने दृष्टिकोण पर दृढ बने रहने की अपेक्षा कर सकती है। आपकी चुप्पी को गलत समझा जाएगा और उसपर सवाल खड़े किये जायेंगे। यही बेहतर […]

Read More
Astrology

ज्‍योतिष का कैंसर से संबंध

ज्‍योतिष में पापी ग्रह राहु को कैंसर का कारक माना जाता है। ज्‍योतिष के अनुसार, जन्‍म कुंडली में जब एक भाव पर ही अधिकतर पाप ग्रहों का प्रभाव होता है, विशेषकर शनि, राहु और मंगल का तो उस भाव से संबंधित अंग में कैंसर होने की आशंका होती है। मुख्‍य रूप से राहु के उस […]

Read More