टास जीत कर भारत ने चुना क्षेत्ररक्षण

मुबंई। वानखेड़े की सपाट पिच पर भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने शुक्रवार को पहले एक दिवसीय मैच में टास जीत कर मेहमान आस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। भारतीय टीम में तेज गेंदबाजी आक्रमण की बागडोर मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी के हाथों में है जबकि कुलदीप यादव के साथ हरफनमौला रवीन्द्र जडेजा अपनी स्पिन गेंदबाजी से आस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों की परीक्षा लेंगे। इसके अलावा आलराउंडर शार्दुल ठाकुर और कप्तान पांडया बीच के ओवरों में आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर अंकुश लगाने का प्रयास करेंगे।

आस्ट्रेलिया के स्कोर का पीछा करने केएल राहुल और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी से बडी पारी की उम्मीद है वहीं अनुभवी विराट कोहली की एक और विराट पारी को देखने की उम्मीद में वानखेड़े की दर्शक दीर्घा ठसाठस भर चुकी है वहीं धाकड़ सूर्य कुमार यादव,इशान किशन और हार्दिक पांड्या की बल्लेबाजी का लुफ्त दर्शक उठा सकते हैं। पांड्या के लिये यह मैच कई मायनो मे काफी अहम माना जा रहा है। विश्वकप की तैयारियों के तौर पर देखी जा रही इस श्रृखंला की शुरूआत भारत जीत के साथ करना चाहेगा। इस मैदान पर भारतीय टीम को पिछले 12 साल से एक अदद जीत की तलाश है।

वहीं इस मैदान पर 2020 में मेजबान को शिकस्त दे चुकी आस्ट्रेलिया जीत के लिये अपना सर्वस्व झोकने के इरादे से मैदान पर उतर रही है। आस्ट्रेलिया के एलेक्स कैरी के बीमार होने से अंतिम समय में जोस इंग्लिस को टीम में शामिल किया गया है वहीं टीम को डेविड वार्नर की कमी भी अखर सकती है जो अभी फिट नहीं है। वानखेडे की सपाट पिच रनो से भरपूर है जिस पर आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज 300 से ज्यादा स्कोर करने के इरादे से मैदान पर उतरेंगे क्योंकि इस पिच पर लक्ष्य का पीछा करना अपेक्षाकृत आसान हो सकता है।

टीमे इस प्रकार हैं।

भारत: इशान किशन,शुभमन गिल,विराट कोहली,सूर्यकुमार यादव,केएल राहुल,हार्दिक पांड्या (कप्तान),रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर,कुलदीप यादव,मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी।

आस्ट्रेलिया: ट्रैविस हेड,मिशेल मार्श,स्टीवन स्मिथ (कप्तान),मार्नस लाबुशेन,जोश इंगलिस,कैमरन ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल ,मार्कस स्टोइनिस,सीन एबॉट,मिचेल स्टार्क और एडम ज़म्पा। (वार्ता)

Sports

विश्व कप की मेज़बान के लिए हॉकी इंडिया को मिला सर्वश्रेष्ठ आयोजक का पुरस्कार

नई दिल्ली। हॉकी इंडिया को एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप 2023 भुवनेश्वर-राउरकेला की शानदार मेजबानी के लिए गुरुवार को एशियाई हॉकी महासंघ (AHF) द्वारा सर्वश्रेष्ठ आयोजक पुरस्कार से सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार हॉकी इंडिया के महासचिव भोला नाथ सिंह ने कोरिया के मुंगयोंग में आयोजित एएचएफ सम्मेलन के दौरान स्वीकार किया। सिंह ने […]

Read More
Entertainment Sports

सोहेल खान की टीम मुंबई हीरोज का मुकाबला मनोज तिवारी की टीम भोजपुरी दबंग के साथ 24 मार्च को विशाखापट्टनम में होगा

मुंबई। सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग (CCL) अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है। सेमीफाइनल और फाइनल मैच मार्च महीने की 24 और 25 तारीख को विशाखापट्टनम विजाग के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में होंगे। इस मौके पर सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग के संस्थापक व निर्माता विष्णुवर्धन इंदुरी ने सेमीफाइनल के पोस्टर का अनावरण किया। उन्होंने कहा, […]

Read More
Sports

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी

चेन्नई। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में बुधवार को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। स्मिथ ने टॉस के बाद कहा कि हम पहले बल्लेबाजी करने वाले हैं। काफ़ी सूखी सतह लगती है, यहां गर्म भी काफ़ी है। इस सतह पर एक अच्छा स्कोर लगाने की […]

Read More