पाराशर पंचांग : इन राशियों के लिए आज और कल का दिन रहेगा खास, जाने आज का राशिफल

जयपुर से राजेंद्र गुप्ता


मेष : कार्यस्थल पर आप शानदार प्रदर्शन करेंगे और उत्साह के साथ काम करेंगे। यदि आप परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आप सफल होंगे। आपको अपने करियर को बढ़ाने के अवसर मिलेंगे। कई यात्राएं हो सकती हैं और वे फायदेमंद भी होंगी। सशस्त्र बलों में करियर की तलाश करने वालों को कुछ अतिरिक्त प्रयासों से ही सफलता मिलेगी। आप संतोषप्रद पारिवारिक जीवन एवं अच्छी शादीशुदा ज़िंदगी का आनंद लेंगे।

वृष: आज आप कई कार्यों में व्यस्त रहेंगे। यदि व्यवसाय या नौकरी की तलाश में हैं तो आप सफल रहेंगे। नौकरीपेशा जातकों के लिए पदोन्नति या प्रगति के प्रबल संकेत हैं। संपत्ति या वाहन की बिक्री और खरीद लाभप्रद होगी। पारिवारिक जीवन सौहार्दपूर्ण रहेगा। परिवार में शादी या धार्मिक समारोह जैसे शुभ कार्य हो सकते हैं।

मिथुन: रचनात्मक क्षेत्रों से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अत्यंत शुभ है। लेखन, साहित्य, कला, संगीत, सिनेमा या खेल से जुड़े लोगों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा।  कुछ अतिरिक्त प्रयास द्वारा पुराने ऋण प्राप्त हो सकते हैं। आपको पारिवारिक सदस्यों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा।

कर्क: आर्थिक रूप से दिन शुभ है। आप आय का एक अतिरिक्त स्रोत विकसित कर सकते हैं। भाग्य आपका साथ देगा और आप कठिन कार्यों को पूरा कर पाएंगे। प्रतिद्वंद्वी आपको नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। आपकी सामाजिक स्थिति में वृद्धि होगी। यदि पैतृक संपत्ति के संबंध में कोई समस्या चल रही है, तो उसका सौहार्दपूर्वक हल आपके पक्ष में संभव है।

घर की ये दिशा कराती है पैसों में वृद्धि, रखते ही तेजी से बढ़ता है धन

सिंह: बौद्धिक गतिविधियों के लिए यह एक अच्छा दिन है। आप सभी क्षेत्रों में अच्छी प्रगति करेंगे। इच्छित काम भी पूरा हो सकता है। परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को वांछित परिणाम मिलेंगे, बशर्ते कि वे पूरे प्रयास से लगें। पदोन्नति और आय में वृद्धि के संकेत हैं। विवाह संबंधी बातचीत को आज अंतिम रूप दिए जाने की प्रबल संभावना है। आप पारिवारिक और सामाजिक कार्यों में भाग लेंगे।

कन्या: आज परिणाम आपकी उम्मीदों पर खरे नहीं उतरेंगे। आप अनावश्यक काम में शामिल होंगे और कठिनाइयों का सामना भी करेंगे। कुछ भावनात्मक विषय आपको तनाव में डाल सकते हैं।  अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें। शुभचिंतकों की मदद से जल्द ही स्थिति नियंत्रण में होगी। पुराना भुगतान भी मिल सकता है। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा और बच्चे अपने-अपने क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

तुला: कार्यस्थल पर किए गए प्रयास आपको सकारात्मक परिणाम देंगे। मेहनती जातकों के लिए नौकरी में पदोन्नति और व्यवसाय में प्रगति संभव है। आर्थिक सन्दर्भ में सुविचारित निर्णय दीर्घकालिक लाभ देंगे। आप संपत्ति के विस्तार और संपत्ति के उपयोग से नवीन निर्माण एव विस्तार की योजनाएं बनाएंगे। प्रेम संबंध मज़बूत होंगे और कुछ जातकों के नवीन प्रेम संबंध की शुरुआत होगी। कार्य संबंधी यात्रा नए रास्ते खोलेगी।

वृश्चिक: आपको जीवन में आगे बढ़ने के अवसर मिलेंगे। यदि आप उनमें से अधिकांश का लाभ नहीं उठा पाते हैं, तो आप सदैव के लिए वह अवसर खो देंगें। आपको बच्चों और भाई-बहनों की शिक्षा, व्यवसाय या नौकरी से संबंधित समाधान मिलेंगे। छात्रों को अपना ध्यान पढ़ाई पर फोकस करना चाहिए। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन आपको अपनी दिनचर्या में कुछ समय परिवर्तन करने की आवश्यकता है।

ज्योतिष में क्या होती है योगिनी दशा? कौन-सी योगिनी दशा होती है शुभ

 

धनु: आज का दिन खुशियां लेकर आएगा और आपको जोश से भर देगा। आप अपनी सकारात्मक सोच के साथ स्थितियों को नियंत्रित करने में सक्षम होंगे। आर्थिक रूप से आप अधिक सुरक्षित रहेंगे। किसी भी जोखिम भरे उद्यम में प्रवेश न करें। अगर बदलाव की तलाश है, तो आपको अपने प्रयासों को बढ़ाने की जरूरत है। लंबी दूरी की यात्रा हो सकती है जो आपके लिए नए संपर्क स्थापित करने में मदद करेगी और लाभ का मार्ग भी प्रशस्त करेगी। आपको जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा।

मकर: आर्थिक रूप से यह दिन बहुत अच्छा रहेगा। प्रॉपर्टी, वाहन आदि में निवेश करने के लिए अच्छा समय है। आपके करियर में कुछ बदलाव होंगे और यह फायदेमंद भी साबित होंगें। व्यवसायी अपनी विस्तार योजनाओं को अंतिम रूप दे सकेंगे। उच्च अध्ययन के लिए प्रवेश पाने वाले सफल होंगे। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा।

कुंभ: आज भाग्य आपका साथ देगा। कठिनाइयां समाप्त होंगी और रुके हुए कार्य गतिशील होंगे। वित्तीय मामलों में आपके लिए व्यवस्थित काम करना फायदेमंद और लाभकारी होगा। आप कई चीजों से जुड़ेंगे और अच्छी प्रगति करेंगे। आपके आत्मविश्वास में भी बढ़ोतरी संभव है। अलग-अलग कारणों से यात्रा होगी। आपका स्वास्थ्य शुभ रहेगा।

मीन: आज परिणाम आपके पक्ष में होंगे। काम में कुछ उतार-चढ़ाव हो सकता है। अपने छिपे हुए दुश्मनों से सावधान रहें, जो आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। आपको अपने वरिष्ठों और सहकर्मियों का सहयोग समय-समय पर मिलता रहेगा। आर्थिक रूप से आप सुरक्षित रहेंगें किन्तु कोई भी निवेश करने से पहले उचित विचार अवश्य करें।

Astrology

जानें आज का पञ्चाङ्ग एवम् राशिफल, कब होगी हवन और कब होगा पारण

बुधवार, 17 अप्रैल 2024 सूर्योदय:              06.06 सूर्यास्त:              18.47 चन्द्रोदय:              13.21 चन्द्रास्त:              26.55 अयन                 उत्तरायण ऋतु:                 वसंत शक सम्वत:           1946 (क्रोधी) विक्रम सम्वत:         2081 (कालयुक्त) संवत्सर               क्रोधी संवत्सर (उत्तर)         कालयुक्त युगाब्द (कलि संवत्)     5126 मास                 चैत्र पक्ष  […]

Read More
Astrology

इन राशियों के लिए मध्यम फलकारक है आज का राशिफल, इनके लिए शुभ जानें…

राशिफल आपके जीवन का एक आइना होता है। दैनिक राशिफल जानने के बाद आप खुद को उसी तरह ढाल सकते हैं। आज का दिन कई राशियों के लिए जहां शुभ फलदायक हैं, वहीं कई राशियों के लिए मध्यम फलदायक है। मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)– आज का दिन भी विपरीत […]

Read More
Astrology

यदि आपकी राशि को नहीं मिल रहा है भाग्य का साथ तो जरूर पढ़ें आज का राशिफल

आज का राशिफल मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)– आज का दिन आपके अनुकूल रहने वाला है लेकिन दिन के आरम्भ से ही व्यवहार में मृदुता लाने का प्रयास करें अन्यथा जिस भी कार्य की करेंगे उसमे सफलता तो मिलेगी लेकिन जो कार्य आसानी से बन रहा था उसी को पूर्ण […]

Read More