इन राशियों को मिल रहा है धन का लाभ, जाने आज का राशिफल

डॉ उमाशंकर मिश्रा


मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए धन धान्य में वृद्धि लेकर आएगा। आपकी किसी मित्र के घर धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं। आपको आज कुछ नए संपर्क को बढ़ाने का मौका मिलेगा। परिवार में सुख समृद्धि बनी रहेगी और आपके जीवन स्तर में भी सुधार होगा। आपको धन संबंधित मामलों में तेजी रखनी होगी और आपको छोटे लाभ के अवसरों को पहचान कर उन पर अमल करना होगा, तभी आप अच्छा लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे। जो विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उन्हें कोई मौका मिल सकता है।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज का दिन व्यक्तिगत संबंधों में मजबूती लेकर आएगा। आपके अंदर कुछ एक्स्ट्रा एनर्जी रहने के कारण आप अपने संसाधनों के कामों पर भी ध्यान देंगे। बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत लोग आज बचत की योजनाओं को पर पूरा ध्यान लगाएंगे। आपको किसी नए काम में निवेश करने का मौका मिल सकता है। संतान को यदि आप जिम्मेदारी देंगे, तो वह उस पर खरी उतरेगी। माता जी को आप ननिहाल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं। आपको आज नौकरी में कोई अवार्ड मिल सकता है।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए वाणी व व्यवहार में मधुरता बनाए रखें, तभी आप कार्य क्षेत्र में लोगों से आसानी से काम निकाल पाएंगे। आप अपनी योजनाओं की शुरुआत बहुत ही सोच विचार कर करें, नहीं तो समस्या सकती है। आपकी आज कोई बिजनेस संबंधी योजना यदि लंबे समय से लटकी हुई थी, तो वह फाइनल हो सकती है और आप बड़ों की सलाह पर चलकर अपने किसी कानूनी मामले में भी जीत हासिल कर सकते हैं। त्याग व सहयोग की भावना भी आज बढ़ेगी और आप एक बजट बनाकर चले, तो आपके लिए बेहतर रहेगा।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपकी करियर में कच्ची विरोध हो सकती है और आपको उन्नति करने का भी मौका मिलेगा। आपके धन प्राप्ति के मार्ग में यदि कुछ समस्या रहेगी तो उनसे भी आज आपको छुटकारा मिलेगा। आज यदि आप अपने भाइयों से कोई मदद मांगेंगे तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगी।  आज आपको अपने घर को रखा है बताइए आदि पर आने पर भी पूरा ध्यान दे सकते हैं। जीवनसाथी से बातचीत करते समय आजा पानी की मधुरता को बनाए रखें नहीं तो बहस बाजी हो सकती है।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आपको अपने अनुभव का पूरा लाभ मिलेगा और प्रशासन के कार्य में आप तेजी बनाए रखें। कामकाज की गतिविधियां पहले से बेहतर रहेंगी, लेकिन आपको अपने आलस्य को दूर भगाना होगा। आपको शेयर बाजार अथवा लॉटरी में धन का निवेश करने से अच्छा लाभ मिल सकता है। आप किसी की कही सुनी बातों पर भरोसा ना करें, नहीं तो आपके आपसी रिश्तों में भी दरार पैदा हो सकती है। प्रेम जीवन जी रहे लोग  साथी के साथ कुछ समय के लिए व्यतीत करेंगे।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। आपका मान सम्मान बढ़ेगा और आप  कुछ कामों में निसंकोच आगे बढ़ेंगे, जो आपके लिए समस्या दे सकते हैं। आपके कुछ दीर्घकालीन योजनाएं प्रबल रहेंगी।  राजनीति में कार्यरत लोग  किसी महत्वपूर्ण चर्चा में भाग लेंगे। आपको कुछ धार्मिक आयोजनों में भी सम्मिलित होने का मौका मिल सकता है और आपके जन समर्थन में भी इजाफा होगा। आपका कोई मित्र  आपके लिए उपहार लेकर आ सकता है और आपको किसी पुरानी गलती से आज सबक लेना होगा।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए आर्थिक मामलों में अच्छा रहने वाला है। परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम के होने से माहौल खुशनुमा रहेगा। आपकी जीवनशैली आकर्षक बनेगी, क्योंकि आप अपनी शान शौकत के कुछ वस्तुओं की खरीदारी कर सकते हैं। आपको जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य भरपूर मात्रा में दिख रहा है। यदि आप अपने माता-पिता से अपने मन की किसी इच्छा को बताएंगे, तो वह उसे पूरी अवश्य करेंगे। स्वस्थ में यदि कुछ समस्या चल रही है, तो उसे आप नजरअंदाज ना करें।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपको एक से अधिक स्त्रोतों से लाभ लाभ मिल सकता है और साझेदारी में काम करके  आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे, लेकिन व्यवसाय कर रहे लोग  किसी की बातों में आकर कोई बड़ा निवेश कर सकते हैं, जिससे उन्हें समस्या हो सकती है। आपकी किसी पुराने मित्र से आज लंबे समय बाद मुलाकात होगी। आपको अपने कुछ कार्य के पूरा ना होने के कारण मन थोड़ा परेशान रहेगा। यदि कोई पैतृक संपत्ति संबंधित विवाद चल रहा है, तो उसमें आपको जीत मिल सकती है।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए बिजनेस  के मामले में अच्छा रहने वाला है, लेकिन यदि आपने किसी पर आंख मूंदकर भरोसा किया, तो वह आपको नुकसान दे सकता है। आप कुछ अनुभवों आज  लाभ उठाएंगे। करियर को लेकर यदि कुछ समस्या चल रही थी, तो आपको छुटकारा मिलेगा। आपको  कार्यक्षेत्र में छोटों की कुछ गलतियों को बड़प्पन दिखाते हुए माफ करना होगा। आप बिना कारण ही किसी दूसरे के मामले में हस्तक्षेप ना करें, नहीं तो आपको खरी-खोटी सुनने को मिल सकती है।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए सावधानी बरतने के लिए रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपके कुछ शत्रु आपके ऊपर हावी होने की कोशिश करेंगे, जिनसे आप अपनी चतुर बुद्धि का प्रयोग करके ही निकल सकते हैं। आपको कोई आवश्यक सूचना उस सुनने को मिल सकती है। विद्यार्थियों ने यदि किसी प्रतियोगिता को लिया था, तो उसमें आज उन्हें जीत मिलेगी। आप अपने मित्रों के साथ किसी घूमने-फिरने की योजना को बना सकते हैं। आपको कई काम हाथ आने से आपको समझ नहीं आएगा किसे पहले करूं और किससे बाद में। आवश्यक कार्य को पूरा करने के प्रयास आपके तेज रहेंगे।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। घर परिवार में आपकी सहजता बढ़ेगी। आपकी आज कोई मूल्यवान वस्तु चोरी हो सकती है, जिसके लिए आप सावधानी बरतें। कार्यक्षेत्र में आप अहंकार भरी बातें ना करें, नहीं तो किसी की कोई बात बुरी लग सकती है। जल्दबाजी में आपका कोई लिया गया निर्णय आपको परेशान कर सकता है। यदि आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद चल रहा था, तो उसमें आपको जीत मिलेगी और आपकी संपत्ति में भी इजाफा हो सकता है।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए उन्नति दिलाने वाला रहेगा। आप सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में लगे रहेंगे और कोई कानूनी मामला आज आपके लिए समस्या बन सकता है। आपकी सामाजिक कार्यों के प्रति रुचि बढ़ सकती है। भाई बंधुओं से यदि कोई अनबन चल रही थी, तो वह भी आज दूर होगी। आप बिजनेस में कुछ नए उपकरणों की शुरुआत भी कर सकते हैं। जो लोग वर्क फ्रॉम होम में कार्य कर रहे हैं, उन्हें भी  सावधानी बरतनी होगी। आपको संतान की कोई बात आज बुरी लग सकती है।

Astrology

सोमवार के दिन इन राशियों को मिल रहा है कारोबार में सफलता 

जयपुर से राजेंद्र गुप्ता मेष : कम समय में काम को पूरा करने में लगे रहेंगे। समय का सदुपयोग करें। विशेष महत्व के कार्य पूरा करने का प्रयास करें। सफलता मिलेगी। कारोबारी समस्याओं से सामना होगा। सायंकाल यात्रा न करें। वृषभ : समय अनुकूल नहीं है सतर्क रहें। कोई नया काम आरंभ करने में विलंब […]

Read More
Astrology

रविवार के दिन इन राशियों को मिल रहा है कार्यशैली में बदलाव

मेष : समय का इंतजार करें। जल्दबाजी में गलत निर्णय परिणाम बदल सकते हैं। वाद-विवाद से क्लेश संभव है। शारीरिक पीड़ा रहेगी। अपने सम्पर्कों से रुके कार्य पूरे होंगे। वृषभ : दिन की शुरुआत शुभ संकल्पों से होगी। संतान की चिंता रहेगी। विवेक से कार्य करें, लाभ होगा। नौकरी में प्रयास सफल रहेंगे। भय व […]

Read More
Astrology

गुरुवार के दिन इन राशियों को मिल रहा है कर्मचारियों से सहयोग

मेष : जीवन में कई उतार चढ़ाव आते है। आप इस तरह हताश होकर बैठ गए, तो नुसकान आप के साथ कई लोगों का होगा। कारोबार में उन्नती के योग है। कर्मचारियों से सहयोग मिलेगा। न्यायपक्ष मजबुत होगा। वृषभ : भाग्योदय का समय है। अपनी पूरी मेहनत से अपने कार्य में लग जायें सफल होंगे। […]

Read More